फिर खुला कान्हा राष्ट्रीय उद्यान, पर्यटकों को हुआ "DJ" का दीदार, जमकर उठाया सफारी का लुफ्त
Advertisement

फिर खुला कान्हा राष्ट्रीय उद्यान, पर्यटकों को हुआ "DJ" का दीदार, जमकर उठाया सफारी का लुफ्त

देश का सर्वाधिक लोकप्रिय टाइगर रिजर्व में से एक कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के गेट तीन महीने के इंतजार के बाद आज से पर्यटकों के लिए एक बार फिर से खुल गए है. 

फिर खुला कान्हा राष्ट्रीय उद्यान, पर्यटकों को हुआ  "DJ" का दीदार, जमकर उठाया सफारी का लुफ्त

विमलेश मिश्र/मंडला: देश का सर्वाधिक लोकप्रिय टाइगर रिजर्व में से एक कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के गेट तीन महीने के इंतजार के बाद आज से पर्यटकों के लिए एक बार फिर से खुल गए है. यहां आज से खटिया, मुक्की ओर सरही के गेट पर्यटको के लिए खोल दिए गए हैं. कान्हा के गेट खुलते ही बड़ी संख्या में पर्यावरण प्रेमी और पर्यटक पहुंचे. जहां उन्होंने चीतल, बारहसिंगा, बाघ और भालू सहित अनेक वन्य प्राणियों दीदार किए.

तीन महीने बाद प्रकृति प्रेमियों के लिए खुला सतपुड़ा टाईगर रिजर्व, पहली बार महिला गाइड कराएंगी भ्रमण

आमतौर पर कान्हा टाइगर सफारी में पर्यटकों को बाघ देखने के लिए कई दिन रुकना पड़ता है, लेकिन तीन महीने बाद खुले पार्क में भ्रमण करने निकले पर्यटकों को पहले ही दिन बाघ के दीदार हुए. कान्हा के सबसे प्रसिद्ध बाघों में से एक  "DJ" बाघ आज पर्यटकों को नजर आया. जिसे देख पर्यटक काफी खुश हुए.

32 गाड़ियों से पर्यटक पहुंचे
तीन महीने के लंबे इंतजार के बाद पहले ही दिन करीब 32 गाड़ियों में पर्यटक सफारी का लुत्फ लेने के लिए कान्हा नेशनल पार्क के अंदर पहुंचे. इस दौरान बैंगलूर, केरल, मुंबई से पहुंचे पर्यटकों ने बताया कि कान्हा नेशनल पार्क में आकर हमने प्राकृतिक सौंदर्य को बहुत करीब से देखा है. इसके साथ जिसके लिए यह पार्क जाना जाता है. यहां बाघ आसानी से दिख जाते है. इस दौरान हमे यहां दो बाघ भी दिख और हमे बहुत ही ज्यादा खुशी हो रही है.

MP उपचुनाव: विधायक बाबू जंडेल ने इस नेता का समर्थन कर बढ़ाई कांग्रेस की परेशानी! बोले हाईकमान तक जाऊंगा

कोरोना गाइडलाइन का भी ध्यान
इस दौरान पार्क अधिक्षक ने बताया कि पार्क में प्रवेश से पहले सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है. कोविड गाइडलाइन के अनुसार, पर्यटक, कर्मचारी, गाइड और वाहन चालकों को मास्क के साथ थर्मल स्क्रीनिंग और सुरक्षा के सभी इंतजामों के बाद पार्क में प्रवेश दिया जा रहा है. जिससे पर्यटक प्राकृतिक सौंदर्य और वन्य जीवों को आसानी से और बहुत करीब से देख सकें.

Trending news