फैमिली प्लानिंग के लिए देवकीनंदन ठाकुर ने की सनातन बोर्ड की मांग, जानें क्यों कही 5 बच्चे पैदा करने की बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2253744

फैमिली प्लानिंग के लिए देवकीनंदन ठाकुर ने की सनातन बोर्ड की मांग, जानें क्यों कही 5 बच्चे पैदा करने की बात

Kathavachak Devkinandan Thakur: प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में फैमिली प्लानिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. एक बार फिर उन्होंने हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दी है. साथ ही वक्फ बोर्ड की तरह सनातन बोर्ड बनाने की मांग भी की है.

फैमिली प्लानिंग के लिए देवकीनंदन ठाकुर ने की सनातन बोर्ड की मांग, जानें क्यों कही 5 बच्चे पैदा करने की बात

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर पहुंचे प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने हिंदुओं को 5-5 बच्चे पैदा करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि सभी नियम-कानून हिंदुओं के लिए क्यों बने हैं. लोकसभा चुनाव के बीच उन्होंने जनसंख्या कानून की बात करते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड की तरह सनातन बोर्ड भी होना चाहिए. देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून होना चाहिए. 

फैमिली प्लानिंग पर बोले देवकीनंदन ठाकुर 
 प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा- कौन सी दुनिया चल रही है फैमिली प्लानिंग में. हमें ही लगा दोगे बस अकेले? हम अकेले फैमिली प्लानिंग में लग जाएं दूसरे लोग फैमिली बढ़ाने में लग जाएं. फिर पता चले न पाकिस्तान में सुरक्षित न हिंदुस्तान में सुरक्षित. एक देश एक संविधान होना चाहिए. सबके लिए दो बच्चे होने चाहिए. अगर हमें एक पत्नी रखने का अधिकार है तो सबको एक पत्नी रखने का अधिकार दो. कानून बनाओ. अगर हमारे एक बच्चे तो सबके दो बच्चे होने चाहिए.

5-5 बच्चे हों
देवकीनंदन ठाकुर ने आगे कहा- मैंने जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए याचिका दायर की है. अब हम 150 करोड़ हो गए हैं. एक जनसंख्या नियंत्रण कानून होना चाहिए. लेकिन जब तक यह कानून नहीं बन जाता तब तक हिंदुओं की जनसंख्या को बढ़ाना होगा. सनातियों को कम से कम से बच्चे करना होगा. 

सनातन बोर्ड की मांग
प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने आगे वक्फ बोर्ड की तरह ही सनातन बोर्ड की मांग की. उन्होंने कहा- जो अधिकार वक्फ बोर्ड को दे रखे हैं, वैसा ही सनातन बोर्ड होना चाहिए. साथ ही वैसे ही अधिकार भी मिलें. वक्फ बोर्ड की तरह ही जमीन भी मिले. 

ये भी पढ़ें- गर्मियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं जबलपुर की ये जगहें, तुरंत बनाएं प्लान

कृष्ण जन्मभूमि पर भी बोले देवकीनंदन
इसके साथ ही देवकीनंदन शास्त्री ने विपक्ष के नेताओं से मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर बनवाने का समर्थन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष के सभी नेता कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर बनवाने का समर्थन करते हैं तो तो हम समर्थन करेंगे.

इनपुट- जबलपुर से अजय दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  कितने भाई-बहन हैं CM डॉ. मोहन यादव, यहां जानें

Trending news