Devkinandan Thakur: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने भी चेताया, कहा- भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना हमारा संकल्प
Advertisement

Devkinandan Thakur: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने भी चेताया, कहा- भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना हमारा संकल्प

Devkinandan Thakur: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने छिंदवाड़ा में पत्रकार वार्ता की है और इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना हमारा संकल्प है. संस्कृति की रक्षा के लिए जिले में सनातन यात्रा निकली जाएगी.

Devkinandan Thakur Maharaj

Devkinandan Thakur Maharaj: छिन्दवाड़ा के पोला ग्राउंड में कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर का शिव महापुराण चल रहा है. कथा वक्ता देवकीनंदन ठाकुर ने पत्रकार वार्ता की. जिसमें उन्होंने राजनीतिक दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश में राजनीति के मंच पर उठाने के लिए अनेक मुद्दे हैं.सनातन धर्म पर राजनीति करना गलत है और वे इसका विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति का अपमान अपमान नहीं सहेंगे और सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए सनातन यात्रा 17 फरवरी को छिंदवाड़ा में निकली जाएगी.

Maha Shivratri 2023:: महाशिवरात्रि से पहले टूटा ओंकारेश्वर नर्मदा नदी के पुल का तार, टला बड़ा हादसा

'धर्म की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित होने की जरूरत'
प्रेस कॉन्फ्रेंस में कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि युवा पीढ़ी को वेब सीरीज के माध्यम से गलत कंटेंट दिखा कर रिश्तों की मर्यादा खत्म की जा रही है. सरकार को वेब सीरीज पर लगाम लगाना चाहिए. रामायण जलाने वाले का विरोध करता हूं और जल्द से जल्द हिंदू राष्ट्र बनाना हमारा संकल्प हैं. हमें पुरातन परंपरा का निर्वहन करना चाहिए. मैं सनातन को टारगेट कर नीचा दिखाने का जो प्रयास किया जा रहा है, देवी-देवताओं का अपमान किया जा रहा है. उसका पुरजोर विरोध करते हुए सनातनियों को अपने धर्म की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित होने की जरूरत है.

हिंदू समाज किसी के बरगलाने में नहीं आने वाला है:देवकीनंदन ठाकुर
देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक दलों को यह स्पष्ट किया कि हमारे देश में लाखों मुद्दे हैं, जिनको उठाया जा सकता है, किंतु सनातन को सनातन धर्म को मुद्दा बनाना गलत है. आज हिंदू धर्म और हिंदू समाज किसी के बरगलाने में नहीं आने वाला है. अगर कोई सनातनी, सनातन धर्म का अपमान करेगा तो उससे उसका नुकसान ही होगा. राजनीतिक लोगों को जब तक उस धर्म का ज्ञान ना हो उस धर्म के विषय में नहीं बोलना चाहिए.हमारे देश का इतिहास जो बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. सनातन संस्कृति को छोड़कर पढ़ाया जा रहा है, जबकि हिंदू सनातन धर्म भगवान राम और कृष्ण और उनके वंशजों तक का इतिहास हमारे सनातन धर्म में प्रमाण मिलता है. उसे इतिहास में क्यों नहीं बताया गया है.

रिपोर्ट: सचिन गुप्ता (छिंदवाड़ा)

Trending news