MP कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित, सामने आई ये बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1794121

MP कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित, सामने आई ये बड़ी वजह

  मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है, और इस बीच खंडवा के पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहन ढाकसे को पार्टी ने 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया.

MP कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित, सामने आई ये बड़ी वजह

प्रमोद सिन्हा/खंडवा:  मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है, और इस बीच खंडवा के पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहन ढाकसे को पार्टी ने 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया. ढाकसे ने पिछले दिनों खंडवा में मीटिंग के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव संजय दत्त के सामने ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी और आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने के आरोप लगाए थे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उन्हें शो कॉज नोटिस दिया था.

कांग्रेस कमेटी उनके उत्तर से संतुष्ट नहीं हुई और मोहन ढाकसे को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उनके इस कृत्य को अनुशासनहीनता माना है.

MP News: ग्वालियर की रहने वाली है पाकिस्तान भागी अंजू! पिता ने किए कई बड़े खुलासे

पद हटने से नाराज थे ढाकसे
मोहन ढाकसे 2013 में खंडवा विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव में खड़े हुए थे और हारे गए थे. 3 महीने पहले उन्हें खंडवा शहर कांग्रेस अध्यक्ष बनाया था, लेकिन विरोध के चलते पहले होल्ड पर रखा फिर हटा दिया गया था. इसी बात को लेकर उन्होंने पार्टी के प्रभारियों और वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अनर्गल बयान बाजी और आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने के आरोप लगाए थे. ढाकसे अरुण यादव के करीबी माने जाते है.

जमकर चले थे लात घूंसे
बता दें कि 18 जून को मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी संजय दत्त संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में वन-टू-वन चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान किसी बात को लेकर मुन्नू बाबाजी और पंधाना के शैलेश राठौर के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ने एक दूसरे पर कुर्सियां फेंक मारी, इस बीच दोनों नेताओं के बीच लात घूंसे भी चले थे. 

Trending news