king cobra बिस्तर में युवक के साथ सो गया, नींद खुली तो हुआ कुछ ऐसा
Advertisement

king cobra बिस्तर में युवक के साथ सो गया, नींद खुली तो हुआ कुछ ऐसा

king cobra सांप अगर किसी के साथ बिस्तर में सो जाए तो क्या होगा, कुछ ऐसा ही मामला एमपी के सागर (sagar) जिले से सामने आया है, जहां एक किंग कोबरा (king cobra) सांप एक युवक के बिस्तर में घुस गया, जब युवक की नजर सांप पर पड़ी तो उसकी जान हलक में अटक गई. सांप रजाई में छुपकर बैठा था. 

king cobra बिस्तर में युवक के साथ सो गया, नींद खुली तो हुआ कुछ ऐसा

king cobra: अतुल अग्रवाल/सागर। किंग कोबरा (king cobra) बेहद खतरनाक सांप होता है, अगर यह किसी को डस ले तो फिर उसे बचाना बेहद मुश्किल होता है. ऐसे में सोचिए अगर किंग कोबरा रात में किसी के बिस्तर में जाकर सो जाए तो उसकी तो जान हलक में हटक जाएगी. कुछ ऐसा ही मध्य प्रदेश के सागर (sagar) जिले में एक युवक के साथ हुआ है. जहां एक कोबरा सांप रात में युवक की रजाई में घुस गया. जब अचानक रात में युवक को कुछ अजीब लगा और उसने उठकर देखा तो उसके पास किंग कोबरा पड़ा था, जिसे देखते ही युवक की जान हलक में अटक गई. 

रजाई में घुस गया था कोबरा सांप 
मामला सागर शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सिरोंजा का बताया जा रहा है. यहां किराए के कमरे में रहने वाला गोविंद प्रजापति नाम का शख्स बीती रात जब अपने कमरे के बिस्तर में सोया तो रात के वक्त एक किंग कोबरा सांप उसके बिस्तर में घुस गया. रात में जब सोते समय गोविंद को बिस्तर में कुछ होने का एहसास हुआ तो वह बिस्तर छोड़ कर उठ बैठा, गोविंद ने जब बिस्तर की रजाई को पलट कर देखा तो उसमें कोबरा प्रजाति का सांप था, जिसे देखकर वह घबरा गया और उसने रजाई को नीचे फेक दिया जिससे कोबरा भी नीचे पहुंच गया. 

15 मिनट तक पलंग पर ही बैठा रहा युवक 
युवक ने बताया कि जैसे ही सांप को नीचे फेंका था वह गुस्से में फुफकारने लगा. करीब 15 मिनट तक सांप फन उठाए खड़ा रहा, जिससे डरा सहमा युवक पलंग पर ही बैठा रहा, 15 मिनट बाद जैसे ही सांप पलंग के नीचे पहुंचा तो युवक उठकर दूसरे कमरे में पहुंच गया और कमरे को अंदर से बंद कर दिया. इसके बाद युवक ने अपने मामा को पूरी जानकारी दी और तुरंत ही स्नेक कैचर अकील बाबा को बुलाया. 

6 फीट लंबा था किंग कोबरा 
युवक की जानकारी पर स्नेक कैचर अकील बाबा मौके पर पहुंचे और सांप को पकड़ लिया, अकील बाबा ने बताया कि सांप कोबरा प्रजाति का था और करीब 6 फीट लंबा था. उन्होंने बताया कि यह सांप जहरीले होते हैं. अकील बाबा ने सांप को सुरक्षित पकड़कर उसे जंगल में छुड़वा दिया है. युवक का कहना है कि उसकी किस्मत अच्छी थी कि उसकी नींद समय से खुल गई जबकि यह भी गनीमत रही ही कि उसकी पत्नी और बच्चे घर में नहीं थे.

Trending news