Kubereshwar Dham: कैसे इतने फेमस हुए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा? जानिए...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1595579

Kubereshwar Dham: कैसे इतने फेमस हुए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा? जानिए...

Pandit Pradeep Mishra Sehore Wale: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बाद इन दिनों कुबेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्व को लेकर विवादों में घिरे हुए हैं. प्रदीप मिश्रा अपने कथा और उपायों के चलते बहुत कम समय में ही लोगों के बीच फेमस हो गए हैं. 

Kubereshwar Dham: कैसे इतने फेमस हुए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा? जानिए...

Kubereshwar Dham Pandit Pradeep Mishra: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अपने उपायों और सिद्धियों के चलते अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. ऐसा कहा जाता है कि श्रद्धालुओं का पंडित प्रदीप मिश्रा के दिए गए रुद्राक्ष (rudraksh) पर अटूट विश्वास है. वहीं पिछले दिनों रुद्राक्ष महोत्सव में देश के कोने-कोने से भक्त कुबेश्वर धाम (Kubereshwar Dham) पहुंचे थे. जहां हुई भगदड़ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इसको लेकर उन पर एक करोड़ों रुपए के नोटिस की बात भी सामने आ रही है. ऐसे में अब लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिरी कथावाचक प्रदीप मिश्रा कौन हैं और ये इतने जल्दी कैसे फेमस हो गए. आइए जानते हैं इनके बारे में...

कौन हैं प्रदीप मिश्रा
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म मध्य प्रदेश के सीहोर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. इनका उप नाम रघु नाम है. वहीं इनके पिता का नाम रामेश्वर दयाल मिश्रा है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पंडित प्रदीप मिश्रा ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है. वे स्कूल में पढ़ाने के साथ साथ पंडिताई भी करना शुरू कर दिए. वे बचपन से ही शिवपुराण का प्रवचन ज्यादा करते हैं. वे कथा के दौरान भक्तों को समस्याओं से निजात पाने का उपाय भी बताते हैं. इसी कारण पंडित प्रदीप मिश्रा की प्रसिद्धि धीरे-धीरे बढ़ने लगी और आज इनके करोड़ों की संख्या में फालोअर्स हैं.

जानिए कैसे शुरू हुआ सफर
पंडित प्रदीप मिश्रा शिव मंदिर से कथावाचन की शुरुआत शिव मंदिर से किए. इस दौरान वे शिव मंदिर में साफ-सफाई करते थे. पंडित प्रदीप मिश्रा सबसे पहले सीहोर में कथावाचक के रूप में मंच संभाला. वे अपने कार्यक्रम के दौरान कहते हैं- 'एक लोटा जल समस्या का हल'. साथ ही वे अपने कथा के दौरान लोगों को समस्याओं से निजात पाने के लिए पूजा उपाय बताने लगे. यहीं से उनकी प्रसिद्धि बढ़नी शुरू हुई और लोग प्रदीप मिश्रा के कथा सुनने लगे. अपने कथा और उपायों के चलते पंडित प्रदीप मिश्रा फेमस हो गए. आज के समय में इनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, यूट्यूब पर लाखों फालोअर्स हैं.

इस उपाय को लेकर हुए फेमस
वैसे तो कथावाचक प्रदीप मिश्रा अपने कथा उपायों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. हालही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें पंडित प्रदीप मिश्रा ने उपाय बताते हुए दावा किया था कि यदि कोई बच्चा परीक्षा देने जा रहा है तो वे 'घर से निकलने से पहले  पहले एक काली मिर्ची भगवान शिव को समर्पित कर दें और एक काली मिर्ची घर की चौखट पर रख दें. इसके बाद अगर आप अपना उल्टा पांव रखकर 'श्री शिवाय नमस्तुभ्यं' कहकर निकलेगा तो वे परीक्षा में कभी फेल नहीं होगा' इस वीडियो पर पंडित प्रदीप मिश्रा को खूब प्यार और समर्थन मिला. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग अलर्ट, भोपाल, इंदौर समेत इन जिलों में बारिश की संभावना

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेफार्म से ली गई है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news