Ladli Behna Yojna: बहनों के लिए खुशखबरी! सीएम मोहन यादव ने बताया कलआएगी 14वीं किस्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2320773

Ladli Behna Yojna: बहनों के लिए खुशखबरी! सीएम मोहन यादव ने बताया कलआएगी 14वीं किस्त

CM Mohan Yadav News: सीएम मोहन यादव ने एक्स पर पोस्ट डाल जानकारी दी कि लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त 5 जुलाई को बहनों के खातों में आ जाएगी. योजना के तहत 1250 रुपए दिए जाते हैं. 

14th installment to be released tomorrow on 5 july

Ladli Behna Yojna Update: लाडली बहनों के लिए खुशखबरी सीएम मोहन यादव ने खुद दी है. कल ही यानि 5 जुलाई को लाडली बहनों के खाते में 14वीं किस्त जारी की जाएगी. 5 जुलाई को लाडली बहनों के खातों में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए आ जाएंगे. बता दें कुल 9 हज़ार 455 करोड़ से ज्यादा की राशि बहनों के खाते में शुक्रवार को ट्रांसफर की जाएगी. इसी सूचना मुख्यमंत्री यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर दी. उन्होंने लिखा हमारा प्रण, महिला सशक्तिकरण...  मेरी लाड़ली बहनों, 5 जुलाई को आपके खातों में 1250 रुपए की 14वीं किस्त अंतरित करूँगा. 

बजट के बाद किया ऐलान 
एक दिन पहले 3 जुलाई को मोहन सरकार का पहला बजट आया, जिसमें महिलाओं से जुड़ी कई योजनाओं के लिए अच्छी राशि दी गई. मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बताया था कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लिए 18984 करोड़ का प्रावधान दिया है. इसके एक दिन बाद सीएम ने 14वी किस्त भेजने का ऐलान कर दिया. इसके अलावा लाड़ली लक्ष्मी योजना के लिए 1231 करोड़ का प्रावधान, महिला स्व-सहायता समूहों को बड़े बाजारों से जोड़ने के लिए 800 करोड़ रुपए और कन्या विवाह योजना के लिए 250 करोड़ रुपये का प्रावधान दिया. राज्य उज्ज्वला योजना के लिए 520 करोड़ का प्रावधान मिला. 

 

बजट से थी उम्मीद
दी गई जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में 1.29 करोड़ से भी ज्यादा लाडली बहना हैं. राज्य सरकार हर महीने लाभार्थी बहनों को 1250 रुपए की राशि देती है. खबरें थीं कि इस बार के बजट में लाडली बहनों के लिए सरकार ये बजट बढ़ा देगी. अगर ऐसा होता तो ये राशि 1250 से बढ़ जाती, लेकिन फिलहाल ऐसी कोई उम्मीद नहीं है. बता दें कि हर माह लाडली बहना योजना के अंतर्गत राज्य सरकार 1250 रुपए देती है. जारी की गई ये रकम सीधे महिलाओं के बैंक खाते में जाती है. सरकार हर महीने की 10 तारीख को ये राशि ट्रांसफर करती है. इस बार यानि कि 14वीं किस्त 5 जुलाई को जारी होगी.  

Trending news