मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिन भर की बड़ी खबरें…एक ही क्लिक में देखें LIVE
Advertisement

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिन भर की बड़ी खबरें…एक ही क्लिक में देखें LIVE

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चाय के अलावा लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? इसलिए यहां सिर्फ मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं.....

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिन भर की बड़ी खबरें…एक ही क्लिक में देखें LIVE
LIVE Blog

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चाय के अलावा लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? इसलिए यहां सिर्फ मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं.....

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 81 प्रतिशत वोटिंग हुई है. जिसमें 81 प्रतिशत महिलाएं और 82 प्रतिशत पुरूष और 19 प्रतिशत अन्य मतदाताओं ने वोट डाले देर रात इसके आंकड़े जारी हुए है. 

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में राजनीतिक दल अब पूरा जोर लगाते नजर आ रहे हैं. आज मध्य प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों के दिग्गजों का जमावड़ा लगने वाला है. केंद्रीय मंत्री से लेकर दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री तक आज निकाय चुनाव में प्रचार करेंगे.

भिंड में दो जगह होगी रीपोलिंग 
कल हुए मतदान में भी कई जगहों पर फिर विवाद देखने को मिला. भिंड जिले में दो जगहों पर रीपोलिंग होगी.  भिंड के नईगढ़ी के मतदान क्रमांक 125 और 126 पर दोबारा से वोटिंग होगी. उपद्रवियों द्वारा पोलिंग बूथ पर फायरिंग कर किया गया था कब्जा किया गया था. 

02 July 2022
23:47 PM

कटनी में मुस्लिम सरपंच की जीत के बाद लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, थाने में जमा हुए लोग   
कटनी जिले के चाका ग्राम पंचायत चुनाव में सरपंच की जीत पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे. दरअसल, कटनी के चाका ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए हुए चुनाव में मतदान के बाद उम्मीदवार रहीशा वाजिद खान जीत गईं. बताया जा रहा है कि जीत के बाद रहीशा वाजिद खान अपने घर पहुंची. जहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने वाजिद भाई जिंदाबाद के नारे लगाए और कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए.

22:45 PM

छत्तीसगढ़ को उदयपुर बनाने की कोशिश
उदयपुर में हुई टेलर की हत्या का मामला अभी शांत हुआ नहीं कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले को जान से मारने की धमकी मिलने का मामला सामने आया है. हालांकि शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ​

20:45 PM

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के इन मदतान केंद्रों में होगा दोबार मतदान
शुक्रवार, 1 जुलाई को पंचायत चुनावों के लिए दूसरे चरण का मतदान हुआ. इसके तुरंत बाद ही काउंटिंग की गई. इस दौरान हुई हिंसा के साथ कुछ गलतियों के कारण कुछ केंद्रों में मतदान दूषित हो गए. यहां दोबारा वोटिंग का फैसला लिया गया है. इसमें छतरपुर 114 मदनीवार केंद्र, रीवा पडि़या का मतदान केन्‍द्र 115, शहडोल का केन्‍द्र 239 महुआटोला शामिल है. यहां 4 जुलाई को और भिंड के मतदान केंद्र 125 प्राथमिक शाला भवन कक्ष-2 नईगढ़ी और मतदान केन्‍द्र 126 प्रा‍थमिक शाला भवन कक्ष -3 नईगढ़ी में 3 जुलाई को हो गया.

19:54 PM

RTI के दायरे में मैहर का शारदा मंदिर
मध्य प्रदेश में प्रसिद्ध मैहर के मां शारदा देवी मंदिर की जानकारी आरटीआई अधिनियम (RTI Act) के तहत आम जनता ले सकती है. ये फ़ैसला राज्य सूचना आयुक्त राहुल सिंह ने सुनाया है. उन्होंने सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा को आदेशित किया है कि वे मंदिर की जानकारी RTI अधिनियम के तहत सुचारू रूप से मिल सके इसकी व्यवस्था प्रशासक के स्तर पर सुनिश्चित करें.

19:09 PM

श्योपुर में नरेंद्र सिंह तोमर ने किया जनसंपर्क, भाजपा उम्मीदवारों के लिए मांगे वोट

श्योपुर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के लिए जनसंपर्क के लिए पहुंचे और उन्होंने रोड शो कर लोगों से शिवराज सरकार के विकास कार्यों के नाम पर भाजपा को जिताने की अपील की.

19:08 PM

मैजिक वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिरा, एक महिला की मौत, 14 यात्री घायल

आगरा मुंबई नेशनल हाईवे पर शाजापुर के पास यात्रियों से भरा एक मैजिक वाहन खाई में गिर गया. जिससे 14 यात्री घायल हो गए और एक महिला की मौत हो गई. सभी घायलों को हंड्रेड डायल और 108 की मदद से जिला अस्पताल शाजापुर लाया गया. जहां सभी घायलों का इलाज चल रहा है. मैजिक में सवार सभी यात्री उज्जैन से तालेन एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे और वापस उज्जैन लौट रहे थे. इसी बीच मैजिक कार अनियंत्रित होकर हाईवे पर खाई में जा गिरी. वाहन में सवार महिला चंद्रकला की मौत हो गई. पुलिस ने मामले को जांच में लिया है.

18:45 PM

सिंगरौली में अरविंद केजरीवाल का रोड शो
मध्य प्रदेश में पार्टी विस्तार के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी ( AAP ) के राष्ट्रीय संयोजक अपना पूरा दम लगा रहे हैं. निकाय चुनाव के मद्देनजर वो शनिवार को सिंगरौली पहुंच. उन्होंने आप के मेयर प्रत्याशी रानी अग्रवाल के समर्थन में शनिवार की दोपहर बारिश के बीच बैढन में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने जनता से प्यार, विश्वास और समर्थन मांगा. साथ ही भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

17:17 PM

इंदौर कनाड़िया पुलिस ने एक ऐसे नौकर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जिसने अपने ही मालिक के घर मे से 6 लाख रुपए मूल्य चांदी के जेवरात सहित अन्य चीजें चोरी कर फरार हो गया था. पुलिस ने आरोपी को उदयपुर से उसकी बहन के घर से गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. बताया जा रहा है घटना के समय पूरा परिवार विदेश गया हुआ था. इसी का उसने फायदा उठाया.

17:16 PM

11 से 17 अगस्त तक मध्य प्रदेश में चलेगा हर घर तिरंगा अभियान
स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम देश भर में मनाया जा रहा है. इसी के तहत अब मध्य प्रदेश में 11 से 17 अगस्त के हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किए हैं.

 

15:17 PM

भोपाल के बरखेड़ा में बन रही नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी में इसी सत्र से कोर्स में एडमिशन शुरू हो जाएंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने यूनिवर्सिटी के लिए 15 एकड़ जमीन मुफ्त आवंटित की है. 

15:05 PM

बड़वानी- वरला थाना क्षेत्र के ग्राम केरमाला के समीप नदी में एक व्यक्ति की लाश मिली है.  ग्रामीणों द्वारा नदी में लाश तैरती देख वरला पुलिस को सूचना दी गई, जिसपर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नदी से बाहर निकाला. मृतक कौन है और कहां का रहने वाला है इस सम्बन्ध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है.

15:02 PM

नगरी निकाय चुनाव के अंतिम दौर प्रचार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं. कांग्रेस ने बीजेपी पर घोटालों के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा हार के डर से पूर्व महापौर और नेताओं से उनके कार्यकाल का बखान करवा रहे हैं. सभी बीजेपी महपौंर के कार्यकाल में कई घोटाले हुए हैं. कांग्रेस ने महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव से 5 सवाल पूछे और कहा कि इंदौर की खान नदी में क्रूस चलाने की घोषणा हुई थी. खान नदी की सफाई के नाम पर करोड़ों का घोटाला हुआ, खेल का मैदान नहीं बनाया, स्कूल नहीं बनाए, स्वास्थ्य केंद्र नहीं बनाए. उधर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए सांसद शंकर लालवानी ने कहा कांग्रेस का काम है आरोप लगाना. किसी प्रकार के घोटाले हुए है तो उसकी खुलकर शिकायत कांग्रेस करे.

13:22 PM

बेमेतरा में दिखा बंद का असर
भारत बंद का असर बेमेतरा जिले में भी देखने को मिला. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी दुकान बंद कराने सड़कों पर उतर गए. बेमेतरा पुलिस इसे लेकर पेट्रोलिंग भी लगातार सड़कों पर कर रही है.  इसके साथ ही राजस्थान के उदयपुर में हुए फ़र्जी हत्या को लेकर बंद का आव्हान किया गया है. बेमेतरा के पुराना बस स्टैंड में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल वह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मानव श्रृंखला बनाकर किया विरोध.

13:21 PM

मुंगेली में भी दिखा बंद का असर
राजस्थान के उदयपुर में हुई घटना के विरोध में हिंदूवादी संगठनों का छत्तीसगढ़ बंद मुंगेली में भी देखने को मिला. पेट्रोल पंप सहित पूरा बाजार बंद चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी दिया बंद को समर्थन दिया. साथ ही बड़ी संख्या में बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों के नेता बंद कराने निकले. पुलिस की टीम लगातार कर पेट्रोलिंग भी कर रही है. चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात किए गए है.

13:19 PM

छत्तीसगढ़ बंद के आह्वान पर महासमुंद भी बंद
उदयपुर में हुए हिन्दू कन्हैया लाल की हत्याकांड को लेकर आज पूरे भारत बंद का असर महासमुंद जिले में भी रहा. आज सुबह से ही महासमुन्द शहर को हिन्दू संगठनों ने घूम-घूम कर बंद कराया. व्यापारिक संस्थानों के साथ-साथ स्कूल कॉलेजों को भी बंद कराया गया है. उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की मांग करते हुए हिन्दू संगठनों ने जमकर नारेबाजी की. सुबह से ही हिन्दू संगठनों ने मोटर साइकिल में पूरे शहर का भ्रमण कर सभी खुले संस्थानों को बंद कराया है.

महासमुन्द शहर के अलावा पूरे जिले के सभी चारों ब्लॉकों भी, बागबाहरा, पिथौरा, बसना और सरायपाली में हिन्दू संगठनों ने बंद का आह्वान किया है. कल एक जुलाई को बंद की पूर्व सूचना दे दी गई थी. जिन व्यापारियों और दुकानदारों ने आज सुबह दुकान खोलने पहुंचे थे, उसे समझाइश देकर बंद कराया गया. इस बंद से स्वास्थ्य सेवाओं और पेट्रोल पंप को अलग रखा गया है. हिन्दू संगठनों ने उदयपुर में हुई घटना की कड़ी निंदा करते हुए सरकार से शक्त कार्रवाई की मांग की है.

13:17 PM

बिलासपुर में भी दिखा बंद का असर
राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड मामले का रार अब छत्तीसगढ़ आ पहुंचा है. आज शनिवार 2 जुलाई को विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के संयुक्त आव्हान पर छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया गया है. जिस पर भारतीय जनता पार्टी, बिलासपुर मर्चेंट एशोसिएशन, शराफ़ा बाज़ार, कपड़ा व्यापारी, चेम्बर ऑफ कॉमर्स समेत अनेकों संगठनों का समर्थन बंद पर मिला है. बिलासपुर में आज सुबह से बन्द का असर कहीं बंद और कहीं खुला मिला जुला मिला. इसके अलावा शहर के मध्य नगरी चौक पर लोगों ने टायर जलाकर कड़ा विरोध जताया है. विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी जित्तू चौबे ने कहा कि उदयपुर की घटना में दोषी अपराधी और जिहादियों के नेटवर्क कनेक्शनों पर हाई पावर कमेटी से निष्पक्ष जांच कराई जाए. 

13:14 PM

हिंदूवादी संगठनों के आव्हान पर राजनादगांव बंद
राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की कट्टरपंथियों द्वारा की गई निर्मम हत्या के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान किया गया है. विश्वहिंदू परिषद, बजरंग दल सहित हिन्दू संगठनों के इस आव्हान पर राजनादगांव चेम्बर ऑफ कॉमर्स सहित विभिन्न व्यापारिक संगठनों के अलावा शहर निजी संस्थानों का भी समर्थन मिला है. शहर व जिले में स्थित सरकारी व निजी स्कूल कॉलेज भी बंद रहे. आज सुबह से ही हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता शहर में खुली दुकानों को बंद कराने निकले. सब्जी फल विक्रेताओं में चाय पान ठेलों वालो जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल रखी थी उसे कार्यकर्ताओं द्वारा विनती कर बंद कराकर उनसे सहयोग मांगा. 

13:08 PM

छत्तीसगढ़ में बंद का असर कोरिया जिले में दिखा 
राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड के विरोध में जिले के सभी मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी ,बैकुंठपुर शहरों में बंद का व्यापक असर देखने को मिला. इस दौरान छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के व्यापारियों ने इस महाबंध को अपना समर्थन दिया. आज सुबह से ही विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल और सर्व हिंदू समाज के लोग प्रमुख के प्रमुख चौक चौराहा में घूम-घूम कर लोगों से शांतिपूर्ण बंद करने की अपील करते रहे किसी भी तरह की अशांति से निपटने के लिए जिले के सभी प्रमुख शहरों में पुलिस प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी.

12:16 PM
12:16 PM

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में राजनीतिक दल अब पूरा जोर लगाते नजर आ रहे हैं. आज मध्य प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों के दिग्गजों का जमावड़ा लगने वाला है. केंद्रीय मंत्री से लेकर दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री तक आज निकाय चुनाव में प्रचार करेंगे.

भिंड में दो जगह होगी रीपोलिंग 
कल हुए मतदान में भी कई जगहों पर फिर विवाद देखने को मिला. भिंड जिले में दो जगहों पर रीपोलिंग होगी.  भिंड के नईगढ़ी के मतदान क्रमांक 125 और 126 पर दोबारा से वोटिंग होगी. उपद्रवियों द्वारा पोलिंग बूथ पर फायरिंग कर किया गया था कब्जा किया गया था. 

12:13 PM

 

12:12 PM

दमोह से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक नव दंपत्ति ने जहर पीकर जान देने की कोशिश की है और इस घटना में दोनों की हालात नाजुक बनी हुई है.मामला जिले के पथरिया थाने के बोतराई गावँ का है जहां अजय सेन और राधा की शादी बीते 26 जून को हुई थीं.आज सुबह जब घर के सभी लोग नींद से उठे तो अजय और राधा नहीं आये. परिवार वालों ने देखा दोनों बेहोशी की हालत में थे और पास ही कीटनाशक पड़ा था.

 

11:18 AM

रतलाम: शहर में एक मजनू की लोगों ने जमकर पिटाई कर दी. इसका वीडियो वायरल होने लगा, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की. पिटाई का कारण बताया जा रहा है कि मजनू ने एक लड़की का हाथ पकड़ा और लड़की से नंबर मांगने लगा, जिसके बाद आसपास के लोगों ने मजनू युवक को पकड़ लिया और जमकर लात घुसे और चप्पलो से पिटाई कर दी.

11:16 AM

बीजेपी के घोषणा पत्र पर कांग्रेस के आरोपों पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने  निशाना साधते हुए कहा कि झूठे दावे कर भ्रम फैलाना कांग्रेस की आदत है.हम लगातार 18 साल से जीत रहे हैं. एक भी चुनाव में कांग्रेस हमसे ज्यादा वोट नहीं ला पाई है.

 

11:01 AM

ग्वालियर: केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया दो दिवसीय ग्वालियर दौरे पर रहेंगे. आज डबरा और भितरवार नगर पालिका में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में वो प्रचार करेंगे. साथ ही कल ग्वालियर में महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा के समर्थन में सभा और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे 

Trending news