MP Aaj Ki Taza Khabar 31 July 2022 LIVE: उज्‍जैन में बाबा महाकाल के धाम में जुट रहे 5 लाख श्रद्धालु, हो रही जबरदस्‍त तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1281395

MP Aaj Ki Taza Khabar 31 July 2022 LIVE: उज्‍जैन में बाबा महाकाल के धाम में जुट रहे 5 लाख श्रद्धालु, हो रही जबरदस्‍त तैयारी

Madhya Pradesh Chhattisgarh 31 July 2022 LIVE: 31 जुलाई 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live blog of Zee MPCG
LIVE Blog

MP Aaj Ki Taza Khabar 31 July 2022 LIVE: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहें, यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. इसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ हैं, वह सबसे पहले आपको मिलेंगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. 

 

31 July 2022
23:27 PM

उज्‍जैन में बाबा महाकाल के धाम में जुट रहे 5 लाख श्रद्धालु, हो रही जबरदस्‍त तैयारी 

 

महाकाल की नगरी उज्‍जैन में साल भर में एक बार मनाया जाने वाला विशेष नागपंचमी पर्व 2 अगस्त को है व 1 अगस्त को सावन का तीसरा सोमवार भी है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि दो दिन के अंतराल में 5 लाख के करीब श्रद्धालु बाबा महाकाल के धाम पहुचेंगे. ऐसे मे मंदिर समिति, जिला प्रशासन की और से खास इंतजाम है तो वहीं पुलिस बल भी सुरक्षा में मुस्‍तैद है. श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क वाहन पार्किंग, निःशुल्क ई-रिक्शा, व्हीलचेयर से लेकर लड्डू प्रसादी लेने, जूता चप्पल स्टैंड, सामान रखने की व्‍यवस्‍था कर ली गई है. मौके पर एम्बुलेंस व चिकित्सा व्यवस्था कहां और कैसी हो, हर चीज की  प्लानिंग बीते कई दिनों से जिम्मेवारों द्वारा की जा रही थी जो कि अब पूरी कर ली गई है. 

22:30 PM

घर से बुलाकर युवक की कर दी गई हत्‍या 

मध्‍य प्रदेश के रायसेन ज‍िले में हत्‍या का एक मामला सामने आया है.  मृतक हरभजन अपने घर पर खाना खाने बैठ रहा था उसी समय अर्जुन ने बुलाया.अर्जुन के बुलाने पर घर से निकला हरभजन तो फावड़े मारकर अर्जुन ने हरभजन की हत्या कर दी. मृतक हरभजन और अर्जुन दोनों आपस में पड़ोसी हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने डायल 100 की मदद से उसे हॉस्‍प‍िटल पहुंचाया जहां डॉक्‍टरों ने हरभजन को मृत घोषि‍त कर द‍िया. 

21:50 PM

आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने की तारीफ
आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने छतीसगढ़ के गौठानो को देश मे सबसे अच्छा बॉटम लाइन एप्रोच बताया  है. राजन ने प्रोफेसर राजीव गौड़ा, यामिनी अय्यर के साथ रायपुर के सेरीखेड़ी और ग्राम नवागांव (ल) में आदर्श गौठान और मल्टी एक्टीविटी सेन्टर का मुआयना किया है. उनके दौरे के बाद जनसंपर्क विभाग ने बयान जारी करके बताया कि राजन ने छत्तीसगढ़ सरकार की गौठान और गोधन न्याय योजना की सराहना की है. राजन ने कहा है कि गौठान और गोधन न्याय योजना के माध्यम से ग्रामीणों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए पशुधन, खेती-किसानी और आजीविका को बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ सरकार की यह पहल देश में सबसे अच्छा बॉटम-अप एप्रोच है. 

21:11 PM

आचार संहिता खत्म होते ही शुरू हुआ तबादला का दौर. ट्रांसपोर्ट विभाग में जमीनी स्तर पर बड़ा फेरबदल हुआ है. ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने आदेश जारी किए है.

- 16 ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर के ट्रांसफर
- 10 ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर
- 2 ट्रांसपोर्ट असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर
- 8 ट्रांसपोर्ट हेड कांस्टेबल ट्रांसफर
- ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने जारी किए आदेश...

20:50 PM

हलाली डैम में डूबने से तीन युवकों की मौत 

रायसेन ज‍िले के हलाली डैम में 3 युवक डूबे. तीनों युवकों की डूबने से मौत हो गई. पिकनिक मनाने गए थे चार युवक. एक को मौके पर मौजूद लोगों ने बचाया. डैम में नहाते समय हुआ हादसा. तीनों का अभी तक कोई पता नहीं चला. दीवानगंज पुलिस मौके पर पहुंची. 

20:22 PM

नशा मुक्त भारत अभियान में दतिया को प्रथम स्थान मिलने पर कलेक्टर का हुआ सम्मान

मध्‍य प्रदेश के दतिया को नशा मुक्त भारत अभियान में प्रथम स्थान आने पर दतिया कलेक्टर संजय कुमार को भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान‍ि‍त किया है. यह राष्ट्रीय आयोजन चंडीगढ़ में ड्रग तस्करी एवं राष्ट्रीय सुरक्षा अभियान के तहत 30 जुलाई आयोजित किया गया था. आयोजन में जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव एवं एसीईओ धनंजय मिश्रा साथ थे. आज रव‍िवार को दतिया जिले के प्राइवेट शिक्षकों ने दतिया कलेक्टर का पुष्पमाला शॉल से सम्मान किया गया.

20:05 PM

चाकू की नोंक पर हत्‍या, हनीट्रैप का लग रहा मामला 

ब‍िलासपुर: चाकू की नोंक पर  युवक की दिनदहाड़े हत्या हो गई. एक बार फिर चाकू की नोंक से बिलासपुर लाल हो गया. बेखौफ  अपराधी हर दिन चाकूबाजी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. ये सिविल लाइन थाना क्षेत्र के SBR कालेज के सामने की घटना है. इस मामले को हनीट्रैप की तरह देखा जा रहा है. 

19:35 PM

मारपीट का वीड‍ियो हो रहा वायरल  

पुरानी रंजिश के चलते गत रात दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे ज‍िसमें एक मह‍िला सह‍ित दो लोगों को गंभीर चोट आई. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ये वीड‍ियो टीकमगढ़ जिले के जतारा कस्बे का है.  

19:20 PM

एम्स की स्टूडेंट ने किया सुसाइड
भोपाल के एम्स में MBBS 2nd ईयर की छात्रा ने सुसाइड कर लिया. छात्रा ने हॉस्टल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस और एम्स प्रबंधन मौके पर मौजूद है. बता दें कि छात्रा केरल के एर्नाकुलम की रहने वाली है. आत्महत्या का कारण फिलहाल अज्ञात बताया जा रहा है.

18:56 PM

दिनदहाड़े मर्डर
बिलासपुर में चाकू की नोंक पर युवक की दिनदहाड़े हत्या हो गई. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के SBR कॉलेज के सामने की ये घटना बताई जा रही है.  जितनी जानकारी हासिल हुई है, उसमें ये मामला हनीट्रैप का नजर आ रहा है. जिसमें सोशल मीडिया पर चेट कर लड़की की आवाज में कॉल कर के मिलने बुलाया था और तभी उसका मर्डर कर दिया.

18:39 PM

हड़ताल पर जाएंगे कर्मचारी
22अगस्त से शासकीय कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.बता दें कि महंगाई भत्ते की मांग को लेकर कर्मचारी लगातार विरोध जता रहे हैं. 

18:00 PM

निजी कम्पनी के डिलीवरी बॉय का अंधा कत्ल पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया है. दरअसल घटना को 72 घंटे से ज्यादा हो गए हैं लेकिन पुलिस अभी भी खाली हाथ है. घटनास्थल पर ना तो सीसीटीवी कैमरे हैं, ना ही स्ट्रीट लाइट और ना ही यहां लोगों की ज्यादा आवाजाही है. ऐसे में आरोपियों को किसने देखा, यह बड़ा सवाल है, लिहाजा पुलिस की जांच केवल लोगों से पूछताछ और मुखबिरी पर आकर सिमट गई है. बता दें कि वारदात बाणगंगा थाना क्षेत्र में 28 जुलाई को हुई थी. रात करीब 10.30 बजे निजी कम्पनी में डिलेवरी बॉय का काम करने वाला 22 वर्षीय सुनील पिता अमृतलाल वर्मा निवासी बर्फानी धाम, फूड पार्सल की डिलेवरी करने जा रहा था. करोलबाग के समीप कालिंदी गोल्ड कॉलोनी में उसे तीन युवकों ने रोका और रुपए मांगे, जब उसने इंकार किया तो बदमाशों ने ताबड़तोड़ सीने सहित अन्य जगह पर चाकू से वार कर दिए. इसके बाद लहूलुहान हालत में सुनील खुद ही डेढ़ किलोमीटर बाइक चलाकर अरबिंदो हॉस्पिटल पहुंचा जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे एमवाय अस्पताल रैफर कर दिया गया. जहां 29 जुलाई को उसकी मौत हो गई थी. 

 

17:30 PM

हरियाली तीज पर उमड़ी भीड़
आज पूरे देश मे हरियाली तीज का पर्व श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. एक तरफ जहां शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है तो कई जगहों पर संस्क्रति के रंग भी दिख रहे हैं. दमोह में हरियाली तीज पर अलग उत्साह देखा जा रहा है. शिव मंदिरों में सुबह से पूजा अर्चना के साथ यहां सांस्कृतिक आयोजन भी हो रहे है. दमोह की अग्रवाल समाज की महिलाओं ने इस पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाया. अग्रवाल महिला समूह ने एक बड़ा आयोजन किया. जिसमें जिले भर की महिलाओं में भाग लिया और इस दौरान कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. महिलाओं के मुताबिक आज का दिन बहुत खास है और सौभाग्यवती स्त्रियों के लिए महत्व रखता है. जब माता पार्वती ने तप और साधना करने के बाद भगवान शिव का वरण किया था.

 

17:28 PM

बच्ची के साथ हुआ गैंगरेप
बलोदा बाजार 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है. हैवानों ने बच्ची के साथ तीन दिनों तक गैंग रेप किया गया. पीड़िता के परिवार जनों की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. दो आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

17:24 PM

खरगोन में दंगों का आरोपी फरार
खरगोन में रामनवमी दंगे का फरार आरोपी गिरफ्तार हुआ है. इसके लिए एसपी धर्मवीर सिंह ने धरपकड़ के लिए विशेष टीम गठित की थी. मुखबिर एवम सूत्रों से मिली जानकारी निकाल आरोपी को बॉम्बे-आगरा नेशनल हाइवे के खलटाका एवम बालसमुद के बीच से पकड़ा. आरोपी पर दंगे सहित उपद्रव फैलाने, झगड़े, मारपीट के कोतवाली खरगोन पर पंच से अधिक प्रकरण दर्ज है. रामनवमी दंगे में आगजनी एवं उपद्रव फैलाने का आरोपी था और तभी से फरार था.

17:21 PM

एनआईए की कार्रवाई
एनआईए ने गांधीनगर के अब्बास नगर में की कार्रवाई की गई है. सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि NIA की टीम ने अनस नामक एक व्यक्ति को यहां से अल सुबह उठाया है. यहां रहवासियों ने बताया कि सुबह 15 से 20 लोग पहुँचे थे.. बताया जा रहा है कि अनस के बड़े भाई को पकड़ने पहुंचे थी लेकिन वह मौजूद नहीं था.

17:20 PM

कब सुलझेगी मौत की गुत्थी
निजी कम्पनी के डिलीवरी बॉय का अंधा कत्ल पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया है. घटना को 72 घंटे से ज्यादा हो गए हैं. लेकिन पुलिस अभी भी पुलिस खाली हाथ है. घटनास्थल पर ना तो सीसीटीवी कैमरे हैं, ना ही स्ट्रीट लाइट और ना ही यहां लोगों की ज्यादा आवाजाही है. ऐसे में आरोपियों को किसने देखा, यह बड़ा सवाल है, लिहाजा पुलिस की जांच केवल लोगों से पूछताछ और मुखबिरी पर आकर सिमट गई है.

16:52 PM

शहीद जवानों की स्मृति में पौधारोपण किया
बीजापुर जिले के विभिन्न थानाक्षेत्रों, सुरक्षाबलों के कैम्प और पंचायतों में आज पोदला उरस्काना यानी वृक्षारोपण महोत्सव में शहीद जवानों की स्मृति में घरों और सार्वजनिक स्थानों में पौधरोपण किया गया. पुलिस अधीक्षक अंजनेय वार्ष्णेय जिला मुख्यालय में शहीद परिवारों के बीच पहुंचे. एसपी ने शहीदो के परिजनों के साथ शांतिनगर और चट्टानपारा में पौधरोपण किया. बीजापुर जिले के सुदूर भद्रकाली, कुटरू, भैरमगढ़, मोदकपाल, मद्देड, सार्वजनिक स्थान, पंचायत भवन, अस्पताल सहित स्कूलों में वृक्षारोपण किया गया.

 

16:46 PM

इंदौर में रिश्ता शर्मसार
इंदौर में एक बार फिर रिश्तों को तार -तार करने का मामला सामने आया है. जहां एक पिता ने ही अपनी फूल जैसी नाबालिग को हवस का शिकार बनाया है. डरी सहमी बच्ची ने जब घटना मां को बताई तो पिता ने माफ़ी मांग आगे से एसी गलती ना करने की बात कहीं. लेकिन उसके बाद भी पिता की हरकतों में सुधार नहीं आया, तो मां खुद बेटी को लेकर थाने पहुंची और पति की करतूत की जानाकारी देते हुए रिपोर्ट लिखवाई. जब आरोपी को थाने लाया गया और पूछताछ की तो उसने कबूल कर लिया और पुलिस जवानों से बोला कि साहब गलती हो गई है. अगली बार इस तरह की हरकत वह दोबारा नहीं करेगा. इस बार और उसे माफ कर जाने दें. इब बार पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया.

 

16:45 PM

राजधानी भोपाल के राजा भोज एयर पोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

- हवाई यात्रा करते समय यात्री की हुई अचानक तबीयत खराब...
- मुंबई से लखनऊ हवाई सफर करते समय विमान में यात्री को आई सांस लेने में तकलीफ.
- फ्लाइट की अचानक  भोपाल एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग.
- इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को राजा भोज एयरपोर्ट पर उतारा गया .
- राजा भोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतारकर यात्री को इलाज के लिए पहुंचाया गया हॉस्पिटल...
- इंडिगो एयर की फ्लाइट से मुंबई से लखनऊ जा रहा था यात्री...

16:43 PM

अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल-2022 में पन्ना टाइगर रिजर्व पर बनी फिल्म
पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघ पुनर्स्थापना योजना पर बनी फिल्म एमराल्ड जंगल, रिटर्न ऑफ द टाइगर्स को अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल-2022 के लिए चुना गया है. इसका प्रदर्शन अलगे माह लॉस एंजिल्स में किया जाएगा. करीब 80 मिनट की यह फिल्म मुंबई के डायरेक्टर सोमेखी लेखी द्वारा बनाई गई है. बता दें कि इसे पूरे एक साल तक अलग-अलग लोकेशन में शूट किया गया. चार माह का समय इसके पोस्ट प्रोडक्शन में लगा है. फिल्म में यह बताने की कोशिश है कि पन्ना टाइगर रिजर्व में दोबारा बाघों का संसार कैसे आबाद हुआ. प्रबंधन को इसके लिए किन संघर्षों से जूझना पड़ा है.

16:21 PM

मां पीतांबरा देवी मंदिर पहुंची स्मृति ईरानी 
आज दतिया में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी वाय रोड अचानक दतिया पहुंची. उनका यह निजी दौरा कार्यक्रम था. वह मां पीतांबरा देवी मंदिर पहुंची. उन्होंने मां बगलामुखी देवी की पूजा अर्चना की. हालांकि उन्होंने मीडिया से पूरी तरह दूरी बना रखी है.

16:20 PM

एएसआई के साथ धोखाधड़ी
ग्वालियर में सीआरपीएफ में पदस्थ एक एएसआई के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. शातिर ठगों ने एएसआई को रिश्तेदार बन कर 1 लाख 25 हजार रुपए ठग लिए ठगी की शिकायत क्राइम ब्रांच को की है. दरअसल महिपाल सिंह सीआरपीएफ पनिहार कैंपस में बतौर एएसआई पदस्थ हैं. उनके पास फोन आया था फोन करने वाले ने खुद को उनका रिश्तेदार बताकर मदद मांगी. जिस पर महिपाल सिंह ने 75 हज़ार रुपए ट्रांसफर कर दिए. जिसके बाद महिपाल ने 7 दिन बाद पैसा वापस करने के लिए कहा तो आरोपी ने पैसा वापस करने के लिए उनसे पेटीएम नंबर मांगा और पेटीएम नंबर देने के बाद महिपाल के 45 हज़ार और निकल लिए. जिसके बाद उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है. जिसके बाद महिपाल ने क्राइम ब्रांच को मामले की जानकारी दी क्राइम ब्रांच ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

16:19 PM

इलाज के दौरान युवक की मौत
तीन दिन पहले इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के आस्था पैलेस में मृत्युभोज का कार्यक्रम चल रहा था. यहां शामिल होने आए दोस्तों के बीच किसी बात को लेकर आपसी विवाद हो गया. दोनों के बीच हाथा पाई में एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया था. जिसका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. शनिवार देर रात युवक ने उपचार के दौरान दम तौड दिया. मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी.

16:17 PM

दो अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार
रायपुर पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के विदिशा के रहने वाले है. पुलिस को मिली सूचना के बाद आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया. आरोपी गांजा को बेचने मध्यप्रदेश के विदिशा ले जा रहे थे. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उड़ीसा निवासी एक व्यक्ति ने उन्हे रायपुर के रेल्वे स्टेशन पार्किंग के पास गांजा दिया था और वो गांजा को लेकर विदिशा जाने की फिराक में थे. मामले की सूचना पुलिस को मिली और गुढ़ियारी थाना पुलिस ने आरोपियों को घेरा बंदी कर पकड़ा है.

16:16 PM

महिला के साथ चेन स्नेचिंग
इंदौर के कनाडिया थाना क्षेत्र में दवाई खरीद घर आ रही महिला के साथ चेन स्नेचिंग की घटना सामने आई है. मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर चंद घंटों में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्त में बदमाश के पास से पुलिस ने दो तोला सोने की चेन बरामद की है.आरोपी शौक पूरे करने के लिए लूट की घटना को अंजाम देता था. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी का नाम कुलदीप कुल्लू निवासी सदर बाजार है. आरोपी महंगे शौक पूरे करने के लिए लूट, चोरी जैसी वारदातों को अंजाम देता. आरोपी का पूर्व में भी अपराधिक रिकार्ड है ।फिलहाल पुलिस शहर में हुई अन्य और भी घटनाओं के बारे में आरोपी से पूछताछ कर रही है.

15:16 PM

रतलाम में एक धार्मिक यात्रा में इस बार देश भक्ति और साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल देखने को मिली. दरसल हर साल रतलाम के तेज नगर से एक संस्था सांवरिया सेठ पैदल यात्रा निकालती है. इस वर्ष भी रविवार को सभी श्रद्धालु सांवरिया सेठ पैदल यात्रा पर निकले जिसमे महिला पुरुष से सभी शामिल थे. इस बार इस यात्रा में तिरंगा भी लहराया और तिरंगे के साथ यह यात्रा सावरिया सेठ मंदिर करीब 200 किलोमीटर के निकली है. इस धार्मिक यात्रा में इस बार आस्था के साथ देश भक्ति की तस्वीर भी नजर आयी है. इस धार्मिक यात्रा में तिरंगा लिए जहां स्वतन्त्रा के अमृत महोत्सव का रंग दिखा तो वहीं मुस्लिम समाज ने इस यात्रा का स्वागत पुष्प वर्षा कर साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की.   

14:19 PM

टीकमगढ़ जिले में पानी न बरसने से किसानों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. पानी की कमी के चलते खरीफ की फसलें सूखने लगी हैं. फसल सूखने से किसानों को अपना लोन चुकाने की चिंता सताने लगी है. किसानों को चिंता सता रही है कि वह साहूकारों और बैंकों का कर्ज कैसे चुकाएंगे और उनके परिवार का भरण पोषण कैसे होगा. हर साल सावन के महीने में जमकर बारिश होती है लेकिन इस बार जुलाई लगभग बीत गया है लेकिन बारिश नहीं हुई है.  

13:59 PM

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद खूब विवाद हुआ. अब एक कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर राष्ट्रपति को जेंडर न्यूट्रल शब्द घोषित करने की मांग की है. कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने चिट्ठी में लिखा कि पूरे विश्व में ऐसे उदाहरण हैं, जब कोई पद लैंगिकता प्रदर्शित कर रहा हो तो उस शब्द को तटस्थ घोषित कर दिया जाता है. उदाहरण के लिए चेयरमैन की जगह चेयरपर्सन शब्द इस्तेमाल किया जा रहा है. बैट्समैन की जगह बैटर शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है.

देवाशीष जरारिया ने लिखा कि महोदया आपसे निवेदन है कि भारत में आपके बाद भी कई भारतीय महिलाएं देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होंगी. ऐसे में इस बेवजह के विवाद को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए आगे आएं और राष्ट्रपति को लैंगिक तटस्थ शब्द में बदल दें. मेरी राजनीतिक पार्टी के नेता माननीय अधीर रंजन चौधरी से आपको संबोधित करने में लैंगिक गलती हुई. इस भाषाई गलती के लिए उन्होंने तुरंत माफी मांग ली थी और देश का नागरिक होने के नाते मैं भी आपसे माफी मांगता हूं. 

13:58 PM

सतना जिले में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले अभियान को लेकर आज शहर में साईकिल रैली निकाली गई. इस रैली में बाइक सवार भी शामिल हुए. इस रैली में जिला कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और नव निर्वाचित महापौर योगेश ताम्रकार भी शामिल हुए. 

13:29 PM

चंबल के भिंड के लाल मोहर सिंह तोमर की मौत हो गई है. मोहर सिंह सीआरपीएफ में थे और इन दिनों अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा में उनकी ड्यूटी लगी हुई थी. ड्यूटी के दौरान जवान की अचानक तबीयत बिगड़ गई. जिसके चलते जवान की मौत हो गई. जवान का पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव रोहंदा पहुंचा है. जहां आज जवान का अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

12:39 PM

दमोह जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. दरअसल यहां एक महिला अपने घर में आराम से सब्जी काट रही थी. उसे इस बात का पता नहीं था कि छत से काल गिरेगा और उसे मौत की नींद सुला देगा. दरअसल दमोह के सासा गांव में सब्जी काट रही महिला के ऊपर छत से एक जहरीला सांप गिर गया. सांप महिला के हाथ पर गिरा और गिरते ही जब तक महिला उसे झटकती सांप ने महिला के हाथ पर काट लिया. महिला की चीख निकली तो घर के बाकी सदस्य मौके पर पहुंचे और महिला की हालत बिगड़ती देख तुरंत उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. हालांकि सांप का जहर इतना तेज था कि कुछ ही देर में महिला की हालत बिगड़ गई और जब तक वह अस्पताल पहुंचती उससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया.  

11:59 AM

इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला तूल पकड़ गया है. शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पीड़ित छात्रा ने इस मामले में 24 जुलाई को लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. कॉलेज प्रशासन इस मामले में पहले ही कुछ छात्रों को 5 दिन के लिए निलंबित कर चुका है. पुलिस के अनुसार, छात्रों ने अपने कुछ सीनियर्स पर तकिए के साथ यौन संबंध बनाने और अपने सहपाठियों के साथ दुर्व्यवहार करने को मजबूर किया था. मामले का खुलासा तब हुआ, जब छात्रों ने यूजीसी हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर इसकी शिकायत दर्ज कराई. कॉलेज की एंटी रैगिंग सेल ने मामले की जांच की और आरोपों को सही पाया. इसके बाद मामला पुलिस को सौंप दिया गया है. 

11:40 AM

हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियां हुई तेज
राजगढ़ नगर पालिका द्वारा शहर में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जागरुकता रैली निकाली. नगर पालिका ने लोगों से हर घर हर दुकान में तिरंगा लगाने की अपील की. हर घर तिरंगा अभियान 11 अगस्त से 17 अगस्त तक चलाया जाएगा.

 

11:35 AM

शाला भवन को शिक्षक ने बनाया मुर्गी पालन केंद्र
बड़वानी के पानसेमल विकासखंड के एक विद्यालय को शिक्षक ने मुर्गी पालन का केंद्र बना दिया था. शिकायत के बाद मौके पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने पंचनामा बनाकर एसडीएम सहित सहायक आयुक्त को रिपोर्ट भेज दिया है.

11:33 AM

आसमान गिरता दिखाई दिया आग की तरह गोला
बलरामपुर में कल शाम को आसमान में दिखी अनोखी खगोलीय घटना. रॉकेट की तरह आसमान से कुछ गिरते हुए नजर आया. यह गोला छत्तीसगढ़ एवं झारखंड की सीमा पर गिरता हुआ देखा गया.

10:30 AM

Indore News: महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में फिर रैगिंग का मामला आया सामने
Indore News: इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर पुराने छात्रों द्वारा नए प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्रों की शिकायत सामने आने के बाद एमजीएम प्रबंधन ने 24 जुलाई को संयोगितागंज थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. जिसकी जांच जारी है.

10:10 AM

Bhopal News: सरकार का आचार संहिता खत्म होते ही विकास पर फोकस
Bhopal News: आचार संहिता खत्म होते ही विकास पर सरकार का फोकस. 2333 करोड़ रुपये की लागत से 453 सड़कों और 20 पुलों का निर्माण किया जाएगा. एक सप्ताह के अंदर टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. सरकार का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत सड़कों का जाल बिछाना है. 453 रोडवेज के लिए 2133 करोड़ 17 लाख रुपये मंजूर, 20 पुलों के निर्माण के लिए 199 करोड़ 19 लाख रुपये मंजूर.

 

09:47 AM

Bhopal News: युगांडा के शातिर सायबर ठग को पांच साल की सजा

Bhopal News: युगांडा के शातिर सायबर ठग को पांच साल की सजा.भोपाल की कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा. शातिर साइबर ठग ने करीब दो साल पहले कटारा हिल्स इलाके के एटीएम में स्कीमर डालकर 12 लोगों का डाटा कॉपी कर डुप्लीकेट एटीएम कार्ड बनाया था. ठग ने नकली एटीएम कार्ड से करीब दो लाख रुपये निकाल लिए थे. इस मामले में 10 से ज्यादा लोगों ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी.

09:32 AM

Damoh News: हरियाली तीज पर शिवधाम में मंत्री प्रहलाद पटेल
Damoh News: देश भर में आज हरियाली तीज की धूम है तो सावन के पावन माह में शिवालयों में भक्तों का मेला उमड़ रहा है तो इस बीच केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल भी शिव धाम पहुंचे और उन्होंने देश की खुशहाली की प्रार्थना की. अपने संसदीय क्षेत्र दमोह के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र जागेश्वरनाथ धाम बांदकपुर में मंत्री पटेल ने स्वयं प्रगट शिवलिंग का अभिषेक पूजन किया.

09:11 AM

Chhattisgarh News: प्रदेश में सामान्य से ऊपर पहुंचा तापमान,बढ़ने लगी उमस
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मौसम बदलने से पारा के साथ ही उमस भी बढ़ने लगी है. ज्यादातर जिलों में तापमान सामान्य से ऊपर पहुंच गया है. रायपुर में सामान्य तापमान से 2 डिग्री ज्यादा 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके साथ ही बिलासपुर सबसे ज्यादा गर्म रहा. बिलासपुर में 34 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

 

09:03 AM

Khargone News: कुएं में गिरने से किसान की मौत
Khargone News: अपने ही खेत में दवा का छिड़काव करने गए किसान की कुएं की मुंडेर से फिसलने से मौत हो गयी. गहरे कुएं में गिरा, सिर व पैर में चोट आई. किसान नंदलाल यादव क्षेत्र का एक उन्नत किसान था. कुएं की गहराई ज्यादा होने के कारण बड़ी मुश्किल से खाट पर बांधकर उसे निकाला गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी.

 

08:43 AM

Rajnandgaon News: 200 किलो तंबाकू जब्त और आरोपी गिरफ्तार
Rajnandgaon News: राजनांदगांव जिले में लगातार बढ़ते क्राइम के ग्राफ को देखते हुए इन दिनों पुलिस एक्शन मोड़ में है और राजनांदगांव पुलिस द्वारा जिले सीमा वर्ती क्षेत्रों में लगातार वाहन चेकिंग की जा रही है. नशीले पदार्थों की अवैध बिक्री व तस्करी करने वालो को पकड़ा जा रहा है. पुलिस ने महाराष्ट्र में एक चौपहिया वाहन से 200 किलो तंबाकू जब्त की है और आरोपी गिरफ्तार.

 

08:23 AM

Bhopal News: अवैध शराब के खिलाफ शिवराज सरकार सख्त 
Bhopal News: अवैध शराब के खिलाफ सरकार सख्त. सीएम शिवराज ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं भी अवैध शराब की बिक्री न हो. महिलाओं को शराब की दुकानों से समस्या होने वाली दुकानों को हटाने के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश. वाणिज्य कर विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम ने निर्देश दिए. बैठक में अधिकारियों ने बताया कि राज्य में हेरिटेज शराब को प्रोत्साहन देने के लिए डिंडौरी और अलीराजपुर में पायलेट परियोजनाओं के स्वयं-सहायता समूहों द्वारा संचालन के लिए तैयारियां जारी हैं.

 

08:03 AM

Chhatarpur News: अवैध खनन से बनी तलैया में डूबने से 2 नाबालिग की मौत
Chhatarpur News: अवैध खनन सेबनी तलैया में डूबने से दो नाबालिगों की मौत हो गई. स्कूल से पढ़कर घर आए बच्चे खेलने चले गए थे. देर शाम परिजनों को सूचना मिली कि बच्चे घर नहीं पहुंचे हैं. तलाशी के बाद परिजनों को तलैया में बच्चों के कपड़े मिले. परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. करीब 30 मिनट की मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने रात में बच्चों को तालाब से बाहर निकाला. जिला अस्पताल में डॉक्टर ने बच्चों को मृत बताया.घटना छतरपुर के ओरछा रोड थाना क्षेत्र के नारायणपुरा गांव की है.

 

07:50 AM

Bhatapara News: सिलसिलेवार चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 2 शातिर चोर गिरफ्तार 

Bhatapara News: भाटापारा शहर में  सिलसिलेवारचोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बकरा चोरी से लेकर सूने मकान को निसाना बनाते थे.चोरी के अलग-अलग 6 प्रकरणों में शामिल थे.मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को किया गया गिरफ्तार.आरोपितों से चोरी किए गये मोटरसाइकिल, अपाचे गाड़ी सोने-चांदी के जेवरात सहित 75,000 रुपये बरामद किए गए.

 

07:30 AM

Bhopal News: आचार्य शंकर की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लगाने का रास्ता साफ
Bhopal News:आचार्य शंकर की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लगाने का रास्ता साफ.NGT ने शिवा मिशन ट्रस्ट की याचिका की खारिज. निर्माण के विरुद्ध लगाई गई थी याचिका. याचिका में 15 हजार पेड़ काटे जाने का दावा किया गया था.ओंकारेश्वर के मांधाता पर्वत पर बनाई जा रही है प्रतिमा.एनजीटी ने पाया 36 हेक्टेयर भूमि में केवल वृक्षारोपण किया गया. निर्माण के लिए जितने पेड़ काटे गए उससे 10 गुना ज्यादा लगाए गए. एमपी सरकार मांधाता के पर्वत पर 108 फीट ऊंची प्रतिमा और संग्रहालय की स्थापना कर रही है.

 

07:09 AM

Raipur News: नियमित किए जाने की मांग को लेकर डॉक्टर्स का आज बड़ा प्रदर्शन
Raipur News: छत्तीसगढ़ के संविदा डॉक्टर्स का आज बड़ा प्रदर्शन.नियमित किए जाने की मांग को लेकर सामूहिक अवकाश पर जाएंगे डॉक्टर्स.रायपुर बिलासपुर और जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल्स के डॉक्टर्स करेंगे सामूहिक हड़ताल.

 

06:50 AM

Raipur News: कीचड़ उछालने के विवाद में युवक पर चाकू से हमला 
Raipur News: पिकअप गाड़ी चलाने के दौरान कीचड़ उछालने के विवाद में युवक पर चाकू और टंगिया से हमला कर दिया गया. बताया जा रहा है कि कोनी में रहने वाला पिकअप चालक समीर अशोकनगर मुरूम खदान के पास से गुजर रहा था. इस दौरान उसके पिकअप से ओमप्रकाश पर कीचड़ उछला तो उसने पलट कर गाली दी, थोड़ी देर बाद पिकअप चालक अपने कुछ साथियों को लेकर पहुंचा और ओमप्रकाश पर जानलेवा हमला कर दिया.

06:33 AM

Surajpur News: पुलिस चौकी प्रभारी पर 3 लाख की लूट का आरोप
Surajpur News: सूरजपुर के कोयला व्यवसायी ने जिले के एक चौकी प्रभारी पर तीन लाख रुपये लूटने का गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से लिखित शिकायत की है.

 

06:10 AM

Sagar News: पुलिस ने दूल्हे के परिवार के सदस्य बन कर लुटेरी दुल्हन को जाल में फंसाकर पकड़ा 
Sagar News:  सागर में एक लुटेरी दुल्हन को पकड़ने के लिए जैसीनगर थाना पुलिस ने दूल्हे के परिवार के सदस्यों की भूमिका निभाकर उसको पकड़ने में सफलता हासिल की है.

 

05:50 AM

Chhatarpur News: चुरवारी में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में चली लाठियां
Chhatarpur News: छतरपुर में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट. दोनों पक्षों की ओर से सड़क पर चले लाठी-डंडे. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना हरपालपुर क्षेत्र के चुरवारी गांव की है. जहां दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि बीच सड़क पर दोनों पक्षों के दर्जन भर से ज्यादा लोग एक दूसरे पर लाठियां बरसाते रहे. इस विवाद में 3 लोग घायल हो गए हैं. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है.

 

Trending news