MP News Live Update: BJP युवा मोर्चा ने मप्र में फ्री में दिखाई The Kerala Story फिल्म! सिनेमा हॉल पर लगी भीड़
Advertisement

MP News Live Update: BJP युवा मोर्चा ने मप्र में फ्री में दिखाई The Kerala Story फिल्म! सिनेमा हॉल पर लगी भीड़

Live MP News Today 06 May 2023: आज यानी 6 मई 2023 दिन शनिवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live Update: BJP युवा मोर्चा ने मप्र में फ्री में दिखाई The Kerala Story फिल्म! सिनेमा हॉल पर लगी भीड़
LIVE Blog

MP Live Update News Today 06 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

06 May 2023
23:42 PM

CG News: पांच अक्टूबर को होने वाले विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का एक पूल मैच रायपुर को भी मिला. नवा रायपुर के स्टेडियम में भी खेला जाएगा मैच. आईसीसी ने आज देर शाम इस टूर्नामेंट का जारी किया शेड्यूल.सभी मैच भारत के ही 13 स्टेडियम में होंगे, इसमें से रायपुर का स्टेडियम भी शामिल.

23:31 PM

CG News: राजगढ़ में पुलिस का फ्लैग मार्च पुलिस टीम के साथ सड़कों पर उतरे एसपी कलेक्टर

 

23:30 PM

राज्य में शिक्षा विभाग में लगभग 14000 पदों पर भर्ती होगी. सूत्रों के अनुसार भर्ती विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा.स्कूल शिक्षा विभाग ने भेजा था प्रस्ताव, वित्त विभाग ने दी मंजूरी.

22:30 PM

MP News: रतलाम में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च. असामाजिक तत्वों व अपराधियों को दी चेतावनी.

 

22:10 PM

CG News:महिला पहलवानों के समर्थन में रायपुर के बौद्धिकजनों ने दिया एकजुटता का परिचय

 

21:43 PM

MP News:पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक लाखन सिंह की सीएम से मुलाकात से सियासी हलचल मच गई है. कांग्रेस विधायक लाखन सिंह ने सीएम से मुलाकात की. पूर्व मंत्री करीब 20 मिनट सीएम हाउस में रहे. लखन सिंह भितरवार से कांग्रेस विधायक हैं. लाखन सिंह यादव कुछ देर पहले सीएम हाउस से निकले थे.

 

21:38 PM

MP News:रायसेन जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आज फ्लैग मार्च निकालते हुए पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ की.

 

20:12 PM

MP News: दमोह में एक सनसनीखेज हत्याकांड के बाद तनाव के हालात बने हैं.मामला जिला मुख्यालय के राधा रमण मंदिर के नजदीक का है. जहां दो मोटर साईकिल सवारों ने कलू रैकवार नाम के शख्स पर गोली चलाई और चाकुओं से हमला किया जिसके बाद उनकी मौत हो गई. 

 

20:12 PM

MP News: दमोह में एक सनसनीखेज हत्याकांड के बाद तनाव के हालात बने हैं.मामला जिला मुख्यालय के राधा रमण मंदिर के नजदीक का है. जहां दो मोटर साईकिल सवारों ने कलू रैकवार नाम के शख्स पर गोली चलाई और चाकुओं से हमला किया जिसके बाद उनकी मौत हो गई. 

 

20:11 PM

MP News: प्रदेश सरकार मूंग ओर उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीदी करेगी. 8मई से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन. कृषि मंत्री ने किया ऐलान

 

18:58 PM

IPL 2023: CSK ने MI को 6 विकेट से हराया

17:36 PM

रतलाम में कांग्रेस ने एसपी कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और जबलपुर में कोंग्रेस कार्यालय बजरंगदल पर तोड़फोड़ को लेकर कार्रवाई की मांग की.

 

17:27 PM

मध्यप्रदेश की धर्मिक नगरी चित्रकूट में एक 15 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ 6 लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम देकर शर्मसार कर दिया. गैंग रेप की शिकार नाबालिग पीड़िता देर रात रोते-बिलखती थाना पहुंची. इसके बाद चित्रकूट थाना पुलिस ने आरोपियों की तलाश कर सभी को गिरफ्तार कर लिया.

 

17:11 PM

केरला स्टोरी को लेकर बीजेपी कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. इसी बीच युवाओं ने कहा द केरला स्टोरी धार्मिक मुद्दा नहीं यह एक सामाजिक मुद्दा है. जिसको सभी को जानना चाहिए लव जिहाद को लेकर जिस तरीके से षड्यंत्र चल रहा है, कम से कम इस पिक्चर से सच्चाई तो सामने आ रही है.

16:48 PM

देवास जिले के राजोदा केलोद रोड पर आज शनिवार दोपहर अचानक एक डस्टर कार में आग लग गई. जिसके बाद कार में सवार सभी लोग जैसे तैसे बाहर निकले. बताया जा रहा है कि कार के AC में गड़बड़ी के चलते आग लगी है. जिससे पूरी तरह कार जलकर खाक हो गई.

16:19 PM

 द केरला स्टोरी को लेकर सियासत शुरू,सीएम शिवराज ने केरला स्टोरी को मध्यप्रदेश में टेक्स फ्री का किया तो कांग्रेस ने एतराज जताया, जिस पर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा बोले कांग्रेस ने लव जिहाद को बढ़ाबा दिया. आज लव के जंजाल की सच्चाई सामने आ रही है तो कांग्रेस को दर्द हो रहा है. कांग्रेस को अपना नाम बदलकर इस्लाम पार्टी रखा लेना चाहिए.

15:26 PM

दिग्विजय सिंह बची हुई कमजोर विधानसभा सीटों पर फिर से दौरा शुरू करने वाले हैं, दिग्गी के दौरे को लेकर कांग्रेस ने कहा कि, दिग्विजय सिंह लगातार कमजोर विधानसभा सीटों पर दौरा कर रहे हैं, अब बची हुई 31 सीटों पर भी 10 मई से शुरू करेंगे, वहां वे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे उनसे बैठक करेंगे.

 

14:58 PM

राजगढ़ में अस्थि विसर्जन करने जा रहे चंद्रपुर दो लोगों को ट्रेक्टर ने टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार गंभीर रुप से घायल हो गए.

14:57 PM

बेमेतरा जिला के देवरबीजा पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रौद्रा गांव में 40 वर्षीय युवक मोहन साहू की अज्ञात ने सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी है. जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए  भेजकर जांच में जुटी हुई है.

14:49 PM

खाती समाज ने किया चक्काजाम
सीहोर के इछावर में पुलिस की कार्रवाई से खफा होकर खाती समाज के लोगों ने तहसील कार्यालय के पास मेन रोड पर चक्का जाम कर दिया. जिसके कारण वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. बाद में पुलिस एवं खाती समाज के वरिष्ठ लोगों द्वारा समझाइश देने पर चक्का जाम को खत्म किया गया.

14:36 PM

ऑक्सीजन पाइन अस्पताल से चोरी
सतना जिला अस्पताल में चोरों ने आतंक मचा रखा है,, यही नही इस चोरी के कारण सैकड़ों मरीजों की जान खतरे में पड़ सकती है,, लगातार तीसरी बार जिला अस्पताल स्थित ऑक्सीजन प्लांट से मरीजों के बाद तक ऑक्सीजन सप्लाई की पाइप लाइन चोरी हो गई.

13:47 PM

Sarguja mahamaya airport ambikapur
सरगुजा जिले में 350 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में बने मां महामाया एयरपोर्ट अंबिकापुर का प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व मंत्रियों के साथ निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बेहद अच्छा एयरपोर्ट बना है, और आने वाले 9 तारीख में डीजीसीए की टीम आकर निरीक्षण करेगी, साथ ही कहा कि रायपुर,बनारस सहित दिल्ली के लिए यहां से फ्लाइट चलने पर जोर दिया जाएगा. जिससे कि इसका लाभ क्षेत्रों के लोगों को मिल सके.

13:11 PM

Anuppur villager suicide
अनूपपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक ग्रामीण बैंक की क़िस्त न चुका पाने की असमर्थता से परेशान आदिवासी ग्रामीण ने मौत को गले लगा लिया है. यह घटना चचाई थाने के ग्राम चिल्हारी की है. ग्रामीण ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

12:42 PM

Deepak joshi join congress
पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे पूर्व मंत्री दीपक जोशी  बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सदस्यता दिलाई.

12:41 PM

Chhatarpur road accident
बागेश्वर धाम जा रहे MBBS डॉक्टर सहित एक की मौत हो गई. ई रिक्शा और कार की टक्कर से ये हादसा हुआ है. तेज रफ्तार अज्ञात कार ने टैक्सी को मारी पीछे से टक्कर मार दी. टैक्सी मे सवार एमबीबीएस डॉक्टर सहित एक अन्य की मौत हो गई. टैक्सी पलटकर सड़क किनारे खाई मे गिर गई. बागेश्वर धाम जाते समय ये हादसा हुआ.

 

11:53 AM

Chhatarpur Road Accident
बागेश्वर धाम जा रहे MBBS डॉक्टर सहित एक की मौत हो गई. ई रिक्शा और कार की टक्कर से ये हादसा हुआ है. तेज रफ्तार अज्ञात कार ने टैक्सी को मारी पीछे से टक्कर मार दी. टैक्सी मे सवार एमबीबीएस डॉक्टर सहित एक अन्य की मौत हो गई. टैक्सी पलटकर सड़क किनारे खाई मे गिर गई. बागेश्वर धाम जाते समय ये हादसा हुआ.

 

11:28 AM

द केरल स्टोरी एमपी में टैक्स फ्री
फ़िल्म द केरल स्टोरी एमपी में टैक्स फ्री, सीएम शिवराज ने किया ऐलान. सीएम शिवराज ने कहा कि ये फिल्म आतंकवाद की भयावह सच्चाई को उजागर करती है.

 

10:48 AM

Radhelal baghel join Congress
बसपा से पूर्व विधायक और बीजेपी नेता राधेलाल बघेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में कमलनाथ ने उन्हें सदस्यता दिलाई है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी से  निष्कासित किए गए थे. राधेलाल बघेल इसके अलावा बसपा से विधायक रह चुके हैं, बाद में बीजेपी में शामिल हुए थे. अब कांग्रेस का हाथ थामा है.

10:14 AM

rajnandgaon naxal
राजनादगांव की मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिसमें एक लाख का इनामी नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ गया. कोड़ेखुर्से व खुरसेकला जंगल से उसकी गिरफ्तारी की गई है. DRG और जिला पुलिस बल ने इस नक्सली को पकड़ा है. गिरफ्तार नक्सली का नाम प्रेम घावड़े उर्फ चैनू घावडे है, जिस पर एक दर्जन से ज्याद मामले दर्ज है.

10:13 AM

Raipur Train canceled
रायपुर रेलवे स्टेशन में आधुनिकीकरण का काम जारी है. इसके साथ ही प्लेटफार्म नंबर 7 को भी जोड़ने का काम किया जा रहा है. जिसकी वजह से कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है. जबकि कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. वहीं जो ट्रेन रायपुर स्टेशन पहुंच रही है, वह भी कई कई घंटे देरी से चल रही है. जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि रेलवे ने रायपुर रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण को लेकर 10 मई तक ब्लॉक लिया है. जिसकी वजह से बहुत सारी ट्रेनें कैंसिल कर दी गई है. जबकि कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. जो ट्रेन डाइवर्ट किया गया है उसका स्टॉपेज उरकुरा स्टेशन में दिया गया है. 

 

09:00 AM

Morena land Dispute poilce
मुरैना के लेपा गांव में कल हुई गोलीबारी में 6 लोगों की मौत के मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जब यह मृतक परिवार अहमदाबाद से वापस गांव आ रहा था. तब गांव जाने से पहले सिहोनिया थाने पुलिस को लेने गया था और थाने पर 1 घंटे तक इस परिवार ने पुलिस के साथ चलने की गुहार लगाई लेकिन पुलिस इनके साथ नहीं गई. जिसके बाद इतना बड़ा गोली कांड हुआ.

08:59 AM

barwani District hospital
जिला अस्पताल के टीबी वार्ड के एक पलंग पर रात्रि में एक दिव्यांग बालक के मिलने का मामला सामने आया है. फिलहाल बालक को डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है. बालक मानसिक रूप से दिव्यांग प्रतीत हो रहा है. जिला अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर निधि बामनिया ने बालक का प्राथमिक उपचार कर उसे पीआईसीयू में भर्ती किया है. उनका कहना है कि बालक की हालत फिलहाल स्थिर है.

08:39 AM

barwani new born baby
सेंधवा में सड़क किनारे पड़ी मिली नवजात बालिका. राहगीरों ने रोने की आवाज सुनकर हाइवे एम्बुलेंस को दी सूचन. एम्बुलेंस द्वारा नवजात बालिका को सिविल अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों द्वारा एनआईसीयू में भर्ती किया गया है. फिलहाल नवजात बच्ची की हालत स्थिर है.

07:52 AM

MP kanya vivah 
प्रदेश में आज 1 हज़ार 33 जोड़ो का मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत विवाह होगा. बैतूल में 632 कन्याओं का विवाह होगा. दतिया में 201, श्योपुर में 200 कन्याओं का विवाह होगा सामूहिक विवाह समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे. ओंकारेश्वर से वीसी के माध्यम से शामिल होंगे सीएम.

06:32 AM

MP Congress election campain
महाकौशल से मध्यप्रदेश कांग्रेस का चुनावी शंखनाद हो गया है. प्रियंका गांधी जबलपुर से फूकेंगी चुनावी बिगुल. 12 जून को प्रियंका गांधी का जबलपुर दौरा प्रस्तावित है. एमपी में चुनावी समर में बीजेपी के बाद अब कांग्रेस के दिग्गज जोर लगाएंगे. जबलपुर में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगी प्रियंका... कर्नाटक चुनाव के बाद एमपी में होगा दिग्गजों का डेरा.आने वाले दिनों में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के दौरे भी होंगे तय.

05:47 AM

MP Rain update
भोपाल- मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. आज भी कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबलपुर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल संभागों के जिलों के साथ गुना और ग्वालियर जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

05:45 AM

CM Baghel In mp Sidhi
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मध्यप्रदेश के सीधी दौरे पर रहेंगे. यहां वे पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल के यहां आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में होंगे शामिल.

05:43 AM

Cm Shivraj meeting Khandwa
सीएम शिवराज का दो दिवसीय ओमकारेश्वर का आज आखिरी दिन है.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान परिवार के साथ ओंकारेश्वर प्रवास पर हैं. आज सुबह अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक.

05:41 AM

आज फिर 6 घंटे बिजली गुल
राजधानी भोपाल में आज फिर 6 घंटे पॉवर कट रहेगा. जिसकी वजह से सलैया, गौतम नगर, नारियलखेड़ा, पटेल नगर, बिट्‌टन मार्केट में बिजली की सुविधा बाधित रहेगी. गौरतलब है कि लगातार मेंटेनेंस के नाम पर भोपाल में बिजली कटौती जारी है.

Trending news