MP-Chhattisgarh News LIVE: छतरपुर हंगामे का मुख्य आरोपी शहजाद गिरफ्तार, बिलासपुर में पुलिसकर्मयों पर जानलेवा हमला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2401794

MP-Chhattisgarh News LIVE: छतरपुर हंगामे का मुख्य आरोपी शहजाद गिरफ्तार, बिलासपुर में पुलिसकर्मयों पर जानलेवा हमला

MP News Live Updates: आज 27 अगस्त को सीएम यादव आयुष विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे. भोपाल में अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर प्रदेश सरकार सख्त हुई है. सभी कर्मचारियों का पुलिस वेरीफिकेशन होगा. बिलासपुर में युवती से सामूहिक बलात्कार के दो आरोपी गिरफ्तार हो गए. उधर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दही हांडी लूट उत्सव में शामिल होंगे. इसके अलावा आज MP-छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया में क्या हलचल रहेगी इसकी पल-पल की अपडेट के लिए पढ़ें Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. 

MP-Chhattisgarh News LIVE: छतरपुर हंगामे का मुख्य आरोपी शहजाद गिरफ्तार, बिलासपुर में पुलिसकर्मयों पर जानलेवा हमला
LIVE Blog

MP Today Latest News Update 27 August 2024 LIVE: आज 27 अगस्त दिन मंगलवार है, आज छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय राजभवन पहुंचेंगे. यहां पर सीएम लोकायुक्त के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. इसके अलावा एमपी में भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर की जा रही जिला स्तरीय कार्यशाला का आखिरी दिन है. जबकि मध्य प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. हर खबर को जानने के लिए  www.zeempcg.com पर क्लिक कीजिए.

27 August 2024
16:57 PM

Bhopal News Live: ग्वालियर में बुधवार को होने वाली इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा हमारी सरकार उद्द्योगीकरण का काम कर रही है. रीजनल स्तर पर सफलता भी मिल रही है. इंडस्ट्री का ये एक यज्ञ है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भी खूब उत्साह देखने को मिलेगा.  डबल इंजन की सरकार में लगातार विकास कार्य तेज हो रहे हैं 

16:45 PM

Jagdalpur News: दंतेवाड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा की गाड़ी हुई दुर्घटनाग्रस्त. पेड़ से जा टकराई स्कॉर्पियो वाहन. एक्सीडेंट में तूलिका कर्मा हुई घायल. साथ ही वाहन के ड्राइवर और सुरक्षा कर्मी भी घायल.  घायलों को मेडिकल कॉलेज जगदलपुर इलाज के लिए भर्ती किया गया.  फिलहाल घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है

16:31 PM

Madhya Pradesh Big News: राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए जॉर्ज कुरियन. विधानसभा पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और जॉर्ज कुरियन. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा जॉर्ज कुरियन निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुन लिए गए, इसके लिए उन्हें बधाई. जॉर्ज कोरियन ने भी पीएम का आभार जताया.  जॉर्ज कुरियन बोले मध्य प्रदेश और केरल का रिश्ता मदद का रिश्ता है. केरल की बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 20 करोड़ की मदद के लिए मध्य प्रदेश सरकार का आभार. 

16:21 PM

Raipur News: विधायक देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड बढ़ी

बालौदाबाजार हिंसा मामले में आरोपी बनाए गए कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड को बढ़ा दिया गया है. पुलिस ने देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड सात दिन तक बढ़ा दी है. रायपुर जेल में बंद विधायक यादव की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई थी. बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस ने 17 अगस्त को देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया था. 

16:13 PM

Raipur Crime News: रायपुर में बढ़ा क्राइम, चोरी, मर्डर, लड़ाई झगड़े के मामले बढ़े 
रायपुर में चोरी लूट और चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ी. पिछले एक सप्ताह में दो लोगों की हत्या कर दी गई. वहीं वर्चस्व को लेकर कुछ जगहों पर गुंडागर्दी के भी मामले सामने आए.  प्रदेश की राजधानी रायपुर में लगातार खुलेआम बदमाशों की गुंडागर्दी से लोग डरे हुए हैं.  रायपुर एएसपी ने बताया कि बदमाशों के लिए पुलिस धर पकड़ का अभियान चला रही है.. साथ ही नए गुंडे बदमाशों की भी सूची बना रहे हैं.. कुछ बदमाशों का जिला बदर भी किया गया है. 

15:30 PM

दुर्ग पुलिस ने कांग्रेसियों पर किया जमकर लाठीचार्ज

दुर्ग जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. दुर्ग पुलिस भिलाई 3 थाने का घेराव कर रहे कांग्रेसयो के ऊपर जमकर लाठियां भांजी और लाठी चार्ज किया. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफीले को रोकने के मामले पर आज कांग्रेस ने भीलाई 3 थाने का घेराव करने का ऐलान किया था. पुलिस ने एहतियात सुरक्षा बलों के साथ पूरी तैयारी कर रखी थी. इस बीच कांग्रेसियों और पुलिस में जमकर झूमा झटकी हुई, जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेसियों पर जमकर लाठियां चलाईं. दुर्ग जिले में कांग्रेस और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से आमने-सामने हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों दुर्ग में धरना प्रदर्शन में शिरकत करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भिलाई तीन स्थित अपने निवास से दुर्ग की ओर आ रहे थे. इसी बीच बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भूपेश बघेल के काफिले को रोककर जमकर नारे बाजी की, जिसके बाद कांग्रेस ने आरोपियों को पकड़ने 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था.

15:13 PM

बिलासपुर में पुलिसकर्मयों पर जानलेवा हमला

बिलासपुर जिले के रतनपुर में जन्माष्टमी पर्व पर देर रात डीजे बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर युवकों ने हमला कर दिया. झूमाझटकी करते हुए उनकी वर्दी फाड़ दी. इस दौरान युवकों ने पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी पर पथराव कर दिया, जिसके बाद तनाव की स्थिति बन गई. पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. उनकी तलाश मे जुटी हुई है. मामला रतनपुर थाना क्षेत्र के गांधीनगर का है.

15:09 PM

छतरपुर कोतवाली पर पथराव का मुख्य आरोपी हाजी शहजाद गिरफ्तार

छतरपुर कोतवाली थाने में पथराव का इनामी आरोपी मास्टरमाइंड हाजी शहजाद अली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी अगम जैन ने बताया आरोपी को यातायात थाना के पास से अरेस्ट किया गया है. पुलिस ने बीच रास्ते में उसे दबोचा. कोतवाली थाना में एसपी अगम जैन पूछताछ कर रही हैं. आरोपी घटना के दिन से फरार था. फरारी के दौरान वीडियो जारी करके अपने खिलाफ साजिश बताई थी. 

15:02 PM

अचानक निरीक्षण करने मैहर पहुचे आईजी 

रीवा रेंज आईजी अचानक निरीक्षण करने पहुचे मैहर. एसपी कार्यालय और पुलिस लाइन का निरीक्षण किया. विभागीय कार्यो के साथ-साथ कानून व्यस्थाओं की समीक्षा की. लंबित पड़े अपराधों की जानकारी ली. इसके साथ पुलिस प्रशासन पर लगातार खड़े हो रहे सवालों पर जांच करने के एसपी को निर्देश दिये. शासन के निर्देशन पर एक देहात और एक शहरी थाना का भी निरीक्षण करेंगे. आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार, मैहर एसपी सुधीर अग्रवाल समेत जिले के सभी अधिकारी मौजूद रहे.

14:30 PM

Raipur News
राजधानी रायपुर में 12 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म.
22 वर्षीय पड़ोसी युवक ने घटना को दिया अंजाम.
आरोपी ने मासूम को बहला फुसलाकर अपने घर बुलाया.
उसके बाद लूटी मासूम की आबरू.
बच्ची ने रोते हुए परिजनों को दी घटना की सूचना.
परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.
आरंग थाना क्षेत्र का मामला.

13:35 PM

Raipur News
छत्तीसगढ़ के प्रमुख लोकायुक्त के पद पर हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस इंदर सिंह उबोवेजा ने ली शपथ.
राज्यपाल रमेन डेका ने दिलाई शपथ.
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह भी रहे मौजूद.

12:56 PM

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें कुछ लोग एक महिला को रोड पर गिराकर पीटते दिख रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि महिला कांग्रेस नेता हैं. उनपर पर 2 नकाबपोशों ने हमला कर दिया. हमलावरों में 1 युवक और 1 युवती नजर आ रही है. पीटी गई कांग्रेस नेत्री का नाम कल्पना सेंगर बताया जा रहा है.  

12:48 PM

Indore 13 year old Child file Case on Mother for beating: मध्य प्रदेश के इंदौर से मंगलवार को एक अलग मामला सामने आया, जब एक 13 साल के बच्चे ने अपनी मां और बड़ी बहन पर ही केस कर दिया. बच्चे का आरोप है कि उसे मोबाइल चलाने पर उसकी मां ने बुरी तरह पीटा. 

12:34 PM

Baloda Bazar Sex Racket News Update: सेक्स रैकेट कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो गया है.  छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार के चर्चित सेक्स रैकेट मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी शिरीष पांडे को गिरफ्तार किया है.बता दें शिरीष पिछले 5 महीने से फरार था. इसके बाद अब तक पुलिस 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 

12:27 PM

Chhattisgarh Mausam Update: छत्तीसगढ़ में अब तक 892.1 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज
रायपुर में 27 अगस्त के दिन तक की मिल रही जानकारी के मुताबिक 1 जून 2024 से अब तक राज्य में 892.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है. राज्य के विभिन्न जिलों में 1 जून 2024 से आज 27 अगस्त सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सबसे ज्यादा 1862.9 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 492.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी. 

12:24 PM

Bastar News CM Sai Big announcement: बस्तर के बच्चे पढ़ेंगे रोबोटिक्स और Al. साय सरकार ने ये बड़ा ऐलान किया है. इसे लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने एक्स पर पोस्ट कर पूरी जानकारी दी. उन्होंने लिखा छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासी बच्चों को रोबोटिक्स और Al पढ़ाएगी विष्णुदेव की सरकार. बस्तर के बच्चों को AI की शिक्षा देगी साय सरकार.. 800 स्कूलों के बच्चें रोबोटिक्स की पढ़ाई करेंगे. बस्तर जल्द विकास के नए सोपान लिखेगा 

 

12:20 PM

MP Governor Mangubhai Patel Health: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल एम्स में हुए भर्ती. कल शाम को राज्यपाल की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें भोपाल के एम्स में भर्ती कराया गया. तेज बुखार और बेचैनी की शिकायत के बाद डॉक्टरों की सलाह के पर एम्स में एडमिट किया है. 6 डॉक्टरों की टीम राज्यपाल की निगरानी कर रही है. 

11:33 AM

Raipur News
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दही हांडी लूट उत्सव में होंगे शामिल.
गुढ़ियारी स्थित अवधपुरी मैदान में आयोजित है दही हांडी लूट उत्सव.
सीएम साय शाम 5 बजे पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल.
फेमस शिव भजन गायक हंसराज रघुवंशी और छत्तीसगढ़ की लोक गायिका गरिमा और स्वर्णा दिवाकर देंगी प्रस्तुति.

 

11:02 AM

Umaria News: 
सुस्त सिस्टम की भेंट चढ़ गई प्रसूता की जान. करीब 3 किलोमीटर तक कंधे पर उठाकर  शव ले जाना पड़ा. उमरिया की पहाड़ी इलाके में 3 दिन पहले हुई लैंड स्लाइडिंग की घटना में सड़के खराब हो गई थी. 3 दिन के बाद भी सड़के सही नहीं हो पाई हैं.  सड़क की हालात जर्जर होने के कारण प्रसूता को पाली थानांतर्गत बड़ी तुम्मी गाव से बाइक से मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया .  प्रसूता की हालत बिगड़ने पर आनन फानन में मानपुर से जिला चिकित्सालय उमरिया भेजा गया.

10:58 AM

Dahi Handi Celebration In Raipur
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दही हांडी लूट उत्सव में शामिल होंगे. गुढ़ियारी स्थित अवधपुरी मैदान में दही हांडी लूट उत्सव होने जा रहा है. सीएम साय शाम 5 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. फेमस शिव भजन गायक हंसराज रघुवंशी और छत्तीसगढ़ की लोक गायिका गरिमा और स्वर्णा दिवाकर अपनी प्रस्तुति देंगी. समिति की ओर से विजेता टीम को साढ़े 7 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. 

10:53 AM

Bilaspur Rape Case 2 accused arrested 
बिलासपुर में युवती से सामूहिक बलात्कार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार किए गए. बलात्कार करने के बाद दोनों फरार हो गए थे. फरार दोनों आरोपियों को मस्तूरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फ़िल्म इंडस्ट्री में काम दिलाने के नाम से पीड़िता को ले गए थे आरोपी

 

10:46 AM

Bhopal News In Hindi
भोपाल में अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर प्रदेश सरकार सख्त हुई है. अब सभी अस्पतालों के कर्मचारियों का पुलिस वेरीफिकेशन होगा.  कोलकाता मामले से सबक के बाद निर्णय लिया है. अस्पतालों में कार्यरत गार्ड सफाई कर्मी और कर्मचारियों सभी का पुलिस वेरीफिकेशन होगा. डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों से अस्पतालों की सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट मांगी है. कल केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ होने वाली बैठक में ये रिपोर्ट पेश की जाएगी. 

10:25 AM

MP सीएम के आज के कार्यक्रम- 

11.30 बजे भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव TWE OBT का भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे 

4.15 बजे मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास विभाग के समीक्षा बैठक लेंगे 

5.30 बजे आयुष विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे 

9.30 बजे करोंद चौराहे पर मटकी फोड़ कार्यक्रम में शामिल होंगे 

रात 10.50 बजे मुख्यमंत्री ग्वालियर पहुंचेंगे. स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. आज रात मुख्यमंत्री ग्वालियर में रहेंगे

09:33 AM

गुजरात में बढ़ा जलस्तर
 

09:00 AM

Jabalpur News

रेलवे ट्रैक पर मिली युवक की लाश.
शरीर में चोटें देखकर परिजनों ने जताया हत्या की आशंका. 
रेलवे के डाउन ट्रैक पर युवक की खून से लथपथ मिली थी लाश 
रात को घर से निकला था युवक 

08:35 AM

Raipur News
प्रदेश में नगर सैनिकों के 2215 पदों पर होगी भर्ती.
भर्ती के लिए व्यापमं से होगी लिखित परीक्षा.
फिजिकल टेस्ट में 50 प्रतिशत पाने वालों को मिलेगा मौका.
2215 पदों में 1715 पोस्ट सिर्फ महिला नगर सैनिकों के लिए.
पिछले दिनों भर्ती के लिए मंगाए गए थे आवेदन.

 

08:00 AM

Raipur News
रायपुर के एक होटल में पुलिस की दबिश.
जुआ खेलते 10 जुआरी गिरफ्तार.
2 लाख नगदी समेत ताशपत्ती जब्त.
रूम नंबर 115 में जुआ खेलते हुए गिरफ्तार.
सभी जुआरियों पर छग जुआ एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज.
तेलीबांधा थाना पुलिस की कार्यवाही.

 

07:43 AM

MP News
मध्यप्रदेश सरकार देगी केरल और त्रिपुरा को 20-20 करोड़ रूपए की सहायता.
मुख्यमंत्री डॉ. यादव भीषण प्राकृतिक आपदा से प्रभावित केरल और त्रिपुरा की सरकार को राहत प्रदान करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार की ओर से 20-20 करोड़ रूपए की सहायता जारी करने का निर्णय लिया गया.
मुख्यमंत्री डा यादव ने कहा कि आपदा प्रभावित लोगों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं.
संकट की इस घड़ी में मध्यप्रदेश सरकार दोनों राज्यों के साथ है.
मुख्यमंत्री ने पिछले कुछ दिनों में त्रिपुरा और केरल राज्य में भीषण प्राकृतिक आपदा में बड़े स्तर पर जन-धनहानि होने पर दुख व्यक्त किया है. 

07:40 AM

कृष्ण भक्ति में लीन मोहन
 

07:25 AM

Raipur News
रायपुर दिव्यांग संघ का प्रदर्शन कल.
तेलीबांधा से मुख्यमंत्री निवास तक करेंगे पैदल मार्च.
प्रदेशभर से दिव्यांग पहुंचेंगे रायपुर.
फर्जी दिव्यांगता सर्टिफिकेट से नौकरी करने वाले अफसरों का खुलासा करने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर किया जाएगा प्रदर्शन.

 

07:00 AM

Bhopal News

कांग्रेस करेगी आज मुख्यमंत्री आवास का घेराव.
कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा आज मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा.
दलित आदिवासी समाज पर हो रहे अन्याय ,भेदभाव और शोषण के विरुद्ध मध्य प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग करेगी घेराव.
मुख्यमंत्री निवास का घेराव 11:00 बजे रोशनपुरा चौराहे पर बड़ी संख्या में एकत्रित होंगे कांग्रेस कार्यकर्ता.
दोपहर एक बजे करेंगे मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे

06:40 AM

Raipur News

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज रायपुर में रहेंगे मौजूद.
दोपहर 11:55 बजे राजभवन पहुंचेंगे सीएम साय.
प्रमुख लोकायुक्त के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल.
हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस इन्दर सिंह उबोवेजा लोकायुक्त पद की लेंगे शपथ.
12:50 बजे राजभवन से मुख्यमंत्री निवास के लिए होंगे रवाना.

Trending news