MP News: क्या टिकट न मिलने से नाराज थे पवैया? अचानक CM यादव और तोमर मिलने पहुंचे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2150957

MP News: क्या टिकट न मिलने से नाराज थे पवैया? अचानक CM यादव और तोमर मिलने पहुंचे

MP Lok Sabha Election 2024:  बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयभान पवैया से मिलने अचाक सीएम मोहन यादव और विधानसभा स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर पहुंच गए. राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा चल रही हैं कि टिकट नहीं मिलने से पवैया नाराज हैं.

MP News: क्या टिकट न मिलने से नाराज थे पवैया? अचानक CM यादव और तोमर मिलने पहुंचे

MP Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में बीजेपी युद्ध स्तर पर जुटी हुई है. प्रदेश की 24 सीटों पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है तो वहीं बची हुई 5 सीटों पर भी आज शाम तक दिल्ली में मुहर लगने की तैयारी कर ली गई है. वहीं लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद से ही लगभग सार्वजनकि कार्यक्रमों से दूरी बनाने वाले पूर्व मंत्री और भाजपा नेता जयभान पवैया से मिलने अचानक सीएम मोहन यादव पहुंच गए. इस मौके पर उनके साथ विधानसभा स्पीकर नरेंद्र तोमर भी मौजूद थे.

बता दें कि सीएम यादव की पवैया से मुलाकात को टिकट वितरण को लेकर नाराजगी के नजरिए से भी देखा जा रहा है. दोनों के बीच करीब 15 मिनट तक बंद कमरे में चर्चा हुई है. हालांकि दोनों ही नेताओं ने इसे दोस्ताना मुलाकात बताया है.

सीएम यादव बोले- पवैया से मेरे अच्छे संबंध
ग्वालियर दौरे पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया के घर पहुंचे. जहां उनके साथ विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे. जयभान सिंह पवैया से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि आज मेरे इस शहर में कई कार्यक्रम थे. ऐसे में मेरे अपने वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया जी के निवास पर आया हूं. मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं, विद्यार्थी परिषद के समय से मुझे उनका मार्गदर्शन मिलता रहा है. मैं उम्मीद करता हूं हमारे विकास के मामले में सामूहिक प्रयास होते रहेंगे और ग्वालियर को जो सौगातें मिली है. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं ग्वालियर को ऐसे ही विकास की सौगातें मिलती रहे.

टिकट का सवाल काल्पनिक- पवैया
वहीं मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद जयभान सिंह पवैया ने कहा कि मोहन यादव से हमारे ताल्लुकात वैचारिक अधिष्ठान के है. पवैया ने खुद को ABVP का ऑर्गेनिक प्रोडक्ट बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी ABVP का ऑर्गेनिक प्रोडक्ट है. उनसे वैचारिक और पारवरिक रिश्ता हैं. आज वो आए मुझे अच्छा लगा. मध्य प्रदेश के सबसे बड़े पद पर रह कर उन कार्यकर्ताओं को याद रखना, जिन्होंने पार्टी को अपने जीवन के दो-तीन दशक दिए, ये पार्टी को मजबूती देता है. टिकट न मिलने पर नाराजगी के विषय को पवैया ने कहा कि ये सवाल मेरे लिए काल्पनिक है, इसलिए इसका जवाब नहीं दिया जा सकता.

CM मोहन यादव मिलने पहुंचे तो बोले जयभान पवैया 'हम दोनों ABVP के ऑर्गेनिक प्रोडक्ट', सुनिए

राजनीतिक गलियारों में नाराजगी की चर्चा
बता दें कि जयभान सिंह पवैया ग्वालियर से सांसद और प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वो ग्वालियर से विधानसभा चुनाव लड़ते थे लेकिन सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद वो सीट प्रद्युम्न सिंह तोमर के खाते में चली गई. तब माना जा रहा था कि पवैया को राज्यसभा या लोकसभा प्रत्याशी बनाया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ग्वालियर से बीजेपी ने भारत सिंह कुशवाह को टिकट दे दिया. तब से राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा चल रही थी कि पार्टी पवैया से नाराज चल रहे हैं.

रिपोर्ट - करतार सिंह राजपूत

Trending news