Looteri Dulhan Sagar : फूफा बने TI और ASI को बनाया पिता, फिर सागर में ऐसे पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1281481

Looteri Dulhan Sagar : फूफा बने TI और ASI को बनाया पिता, फिर सागर में ऐसे पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन

Looteri Dulhan Sagar : सागर जिले के जैसीनगर थाना प्रभारी ने लुटेरी दुल्हन को पकड़ने के लिए गजब का ड्रामा रचा. उन्होंने मुखबिर को दूल्हा बनाकर अपने स्टाफ को सभी फिल्मी रोल दिए और खुद फूफा बनकर दलाल के साथ दुल्हन को हिरासत में ले लिया. पढ़िए पूरा मामला...

Looteri Dulhan Sagar : फूफा बने TI और ASI को बनाया पिता, फिर सागर में ऐसे पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन

अतुल अग्रवाल/सागर: बुंदेलखंड के इलाके में लुटेरी दुल्हनों का गिरोह सक्रिय हैं और शादी के इच्छुक कई नौजवानों को अपना शिकार बना चुका है. ऐसे ही एक गिरोह को पकड़ने के लिए सागर जिले की जैसीनगर थाना पुलिस ने गजब का ड्रामा खेला. पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस ने अपने मुखबिर को दूल्हा बनाया है गैंग की लड़की शादी तय करवाई. ड्रामें को असली बताने के लिए थाना प्रभारी फूफा बने और ASI को दुल्हे का पिता बना दिया. इतना ही नहीं बारात में पूरे थाना भी शामिल हुआ. आखिरकार पुलिस के इस प्रयास से लुटेरी दुल्हन और उसके साथी जाल में फंस गए.

इस मामले की जांच में सामने आया लुटेरी दुल्हन गैंग
जैसीनगर थाना अंतर्गत 15 फरवरी 2022 को सरखड़ी निवासी लक्ष्मण पुत्र नत्थू ठाकुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शादी के दूसरे दिन उनकी नई नवेली दुल्हन जेवर और 50,000 रुपए लेकर फरार हो गई. मामले में पुलिस ने आरोपियों की तलाश की, लेकिन लुटेरी दुल्हन को नहीं पकडा जा सका. इसके के बाद जैसीनगर थाना प्रभारी शशिकांत गुर्जर मामले की जांच शुरू की. इसी बीच थाना प्रभारी को जानकारी लगी की इस तरह की शादी कराने का गिरोह क्षेत्र में सक्रिय है.

TI ने रचा फिल्मी ड्रामा और ASI को बना दिया पिता
क्षेत्र में लुटेरी गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी लगने के बाद जैसीनगर थाना ने उसे पकड़ने की योजना बनाई. उन्होंने अपने थाने के ASI राम लखन पायक को दुल्हे का पिता बनकर शादी के लिए दलाल से संपर्क करने को कहा. राम लखन ने शादी के लिए बात की और एक लाख रुपए में बात फिक्स हो गई. भरोसा जीतने के लिए ASI ने दलाल को 5000 रुपए एडवांस भी दिए. इसके बाद शादी सागर के परेड मंदिर में होना तय हुई.

मुखबिर को दुल्हा और स्टाफ को बनाया बराती
सारी बात बन जाने के बाद पुलिस ने अपने मुखबिर को दूल्हा बनाया. आरक्षक दुर्गेश सिलावट को दूल्हे का भाई, एएसआई अभिषेक पटेल ड्राइवर और अन्य स्टाफ दूल्हे के घर के सदस्य बने. सभी शादी के साजो सामान के साथ सागर पहुंचे. इसी बीच दूल्हे का परिवार प्लान के अनुसार वरमाला भूल आया. फोन लगाने पर जैसीनगर थाना प्रभारी जो दूल्हे के फूफा बने थे वो वरमाला लेकर मौके पर पहुंचे और शादी होने के ऐन वक्त पहले उक्त महिला और दलाल को हिरासत में ले लिया.

दलाल के साथ हिरासत में दुल्हन ने उगला सच
गैंग के सदस्यों को पकड़ने के बाद उन्हें जैसीनगर थाने लाया गया. यहां 30 वर्षीय महिला ने बताया कि वह चनौआ रहली थाना और दलाल गुड्डू पटेल रहली थाना क्षेत्र का निवासी है. फिलहाल मामले में पुलिस महिला और दलाल से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने आरोपियों पर धारा 420, 34 के तहत मामला दर्ज किया है. संभावना है कि इनसे पूछताछ में और भी मामलों के खुलासे हो सकते हैं.

Trending news