बड़े बदलाव की ओर MP कांग्रेस, जानें क्यों भंग की गई कमलनाथ की बनाई हुईं कमेटियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2370097

बड़े बदलाव की ओर MP कांग्रेस, जानें क्यों भंग की गई कमलनाथ की बनाई हुईं कमेटियां

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश कांग्रेस बड़े बदलाव की ओर नजर आ रही है.  पार्टी ने प्रदेश किसान कांग्रेस विंग को भंग कर दिया है. इस संबंध में  मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष और मुरैना विधायक दिनेश गुर्जर ने आदेश भी जारी किया है. 

MP Congress

MP Congress dissolves Kisan state executive and district committees: मध्य प्रदेश कांग्रेस में जल्द ही बड़े बदलाव होने वाले हैं. इस बदलाव से पहले एमपी किसान कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारिणी और जिला कमेटियां भंग कर दी हैं. इस संबंध में मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष और मुरैना विधायक दिनेश गुर्जर ने आदेश जारी किया है. अब जल्द ही इसके लिए नई नियुक्तियां की जाएंगी. 

MP कांग्रेस ने प्रदेश किसान कांग्रेस विंग को किया भंग 
मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस की कार्यकारिणी और जिला कमेटियां भंग कर दिया गया है. MP किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने आदेश जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से किसान कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी और जिला किसान कांग्रेस कमेटियों को  भंग करने की बात कही है. 

कमलनाथ की बनाई हुईं कमेटियां भंग
5 साल पहले पूर्व MP PCC चीफ कमलनाथ के हाथों में जब प्रदेश कांग्रेस की कमान थी, तब से ये कमेटियां काम कर रही थीं. किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने ही इन कमेटियों के लिए नियुक्ति की थी. 

क्यों भंग की गई कमेटियां
जानकारी के मुताबिक प्रदेश के किसानों को संगठित न कर पाने के चलते हाई कमान नाराज था. ऐसे में मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कमेटी को भंग करने का आदेश जारी किया है. 

होगा नई कार्यकारिणी का गठन
पुरानी कार्यकारिणी भंग होने के बाद अब जल्द ही मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. इस कार्यकारिणी में बदलाव भी होगा. माना जा रहा है कि पुराने लोगों की जगह अब नई नियुक्तियां की जाएंगी. इस संबंध में किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कहा- 'किसान कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का जल्द गठन किया जाएगा. सक्रियता से किसानों की लड़ाई लड़ने वाले नेता, कार्यक्रर्ताओं को कार्यकारिणी में जगह दी जाएगी ताकि किसानों को न्याय दिलाया जा सके.'

ये भी पढ़ें- MP News: कूनो नेशनल पार्क से बुरी खबर, एक चीता शावक की मौत

बड़े बदलाव पर चर्चाएं तेज
एमपी किसान कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी और जिला कमेटियां भंग होने के बाद अब नई कमेटी में बड़े बदलाव की चर्चाएं तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि इस कमेटी में सामान्य वर्ग को जगह मिल सकती है. दरअसल, मध्य प्रदेश कांग्रेस के चार मुख्य संगठन के अध्यक्ष पिछडे़ वर्ग के नेता हैं.  PCC चीफ जीतू पटवारी OBC वर्ग से हैं. उनके अलावा MP यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह यादव, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल और NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे भी पिछड़ा वर्ग से आते हैं. इसके अलावा किसान कांग्रेस, सेवादल और अल्पसंख्यक कांग्रेस में भी OBC वर्ग के नेताओं को जगह मिली हुई है. ऐसे में अगले एक महीने में कांग्रेस बड़ा बदलाव कर सकती है.  

ये भी पढ़ें- MP News: सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को जान से मारने की धमकी, भीमसेना नेता पर मामला दर्ज

इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

 

Trending news