MP के स्कूलों में कोरोना की एंट्री, इस जिले में पॉजिटिव मिला छात्र, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1041335

MP के स्कूलों में कोरोना की एंट्री, इस जिले में पॉजिटिव मिला छात्र, मचा हड़कंप

स्कूल में छात्र के कोविड पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया, फिलहाल जिला प्रशासन ने छात्र के संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू कर दी है. 

सांकेतिक तस्वीर.

अभय पाठक/अनूपपुरः एक तरफ देश में कोरोना के ओमिक्रान वैरिएंट के मरीज मिल रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में भी पिछले कुछ दिनों में कोविड के मरीजों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है, राजधानी भोपाल सहित बड़े शहरों में हर दिन नए मरीज मिल रहे हैं, लेकिन परेशान करने वाली बात यह है कि अब मध्य प्रदेश के स्कूलों में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है. क्योंकि एक स्कूल में छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिससे प्रशासन ने सतर्क हो गया है. 

अनूपपुर जिले का मामला 
स्कूल में कोविड मरीज मिलने का मामला अनूपपुर जिले से सामने आया है, अनूपपुर जिले के जैतहरी मे स्कूली छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, 12 वर्षीय सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में एक बार फिर हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि बच्चे के दादा कुछ दिन पहले ही झांसी से वापस आए हैं, जिसके बाद बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, ऐसे में छात्र के परिजनों का भी टेस्ट किया जा रहा है. 

छात्रों की जा रही टेस्टिंग 
वहीं कोरोना पॉजिटव छात्र के संपर्क में आए लोगों की भी जांच शुरू कर दी गई है. फिलहाल पॉजिटिव छात्र को होम क्वारइनटाइन किया गया है, जबकि स्कूल में सावधानी बरतने की अपील की गई है. वहीं जिला प्रशासन ने भी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

दरअसल, अब तक मध्य प्रदेश के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों में कोविड नहीं मिल रहा था. लेकिन अब कोरोना स्कूलों तक भी पहुंच रहा है, जिससे न केवल स्कूल प्रबंधन बल्कि जिला प्रशासन की परेशानियां भी बढ़ने लगी है. 

चिंता की बात यह भी है कि प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या लगातार से बढ़ रही है, पिछले 24 घंटे में 10 नए पॉजिटिव मिले हैं. सबसे ज्यादा 5 कोरोना केस भोपाल में सामने आए हैं, इसके अलावा इंदौर, जबलपुर, अनूपपुर, कटनी, शहडोल में 1-1 पॉजिटिव मिला है. जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या 134 हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः धान खरीदी में हो रही बारदाने की कमी, मोदी सरकार भड़के सीएम बघेल

WATCH LIVE TV

Trending news