सरपंच को तिरंगा नहीं फहराने देने की सामने आई वजह, दोषी पर कार्रवाई का मिला आश्वासन
Advertisement

सरपंच को तिरंगा नहीं फहराने देने की सामने आई वजह, दोषी पर कार्रवाई का मिला आश्वासन

Madhya Pradesh News:विदिशा के एक सरपंच के आने से पहले ही झंडा फहरा दिया गया था .सरपंच का आरोप है कि उनके साथ ऐसा व्यवहार केवल इसीलिए हुआ है क्योंकि वे दलित जाति से हैं. मामले ने तूल पकड़ा तो प्रशासन ने जांच शुरू की. प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

सरपंच को तिरंगा नहीं फहराने देने की सामने आई वजह, दोषी पर कार्रवाई का मिला आश्वासन

Madhya Pradesh Vidisha News: बीते 15 अगस्त (15th August) को पूरे देश ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) बहुत धूमधाम से मनाया गया, परतुं मध्यप्रदेश में  विदिशा (Vidisha) जिले से हैरान करने वाली खबर आई कि वहां के सरपंच (Sarpanch)को झंडा फहराने नही दिया गया , जिसने फिर से एक बार हमें ये सोचने को मजबूर किया है कि देश को आजाद हुए 76 साल (76th Years of Independence) हो गए है, तब भी हम कुछ छोटी मानसिकता से मुक्त नहीं हो पा रहे हैं. यह खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

विदिशा जिले के सिरोंज क्षेत्र भगवंतपुर ग्राम पंचायत के सरपंच बारेलाल अहिरवार जिले के एक विद्यालय में 15 अगस्त के मौके पर झंडा फहराने के लिए पहुंचे. पर उनके आने से पहले ही किसी और ने फहरा दिया. 

सरपंच का आरोप 
सरपंच ने विद्यालय के प्रिंसीपल पर ये आरोप लगाया है कि उनके पहुंचने से पहले ही झंडा किसी और ने इसलिए फहरा दिया क्योंकि वो दलित हैं. उसी समय का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें विद्यालय की प्रिंसिपल सरपंच से अनुरोध कर रही हैं कि वह आएं और झंडा फहराएं, लेकिन सरपंच यही कह रहे हैं कि अब जब आपने झंडा किसी और से झंडा फहरवा लिया है तो मैं नहीं जाऊंगा.

मामले की जांच जारी
सरपंच बार बार यही बोल रहे है कि वो दलित है इसलिए उनके साथ ऐसा व्यवहार हुआ है. इसके साथ ही यह भी आरोप लग रहा है कि उन्हे स्कूल में इस समारोह के लिए बुलाया भी नही गया था. अगर पंचायती राज अधिनियम के प्रावधानो की अनुसार  सरपंच को ही झंडा फहराना चाहिए. जैसे ही प्रशासन को इस मामले का पता चला वो मामले की जांच के आदेश दे दी है. अगर जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया गया होगा तो प्रशासन ने कार्रवाई का भरोसा दिया है.

रायसेन में स्वास्थ्य मंत्री का हाल
मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी रायसेन में एक समारोह में  झंडा फहराने के लिए मंच पर पहुंचे तो जैसे ही उन्होंने झंडा फहराया, वे बेहोश होकर मंच पर गिर पङे. रिर्पोट की माने तो कार्यक्रम में आने से पहले ही उनकी तबियत ठीक नही लग रही थी.

Trending news