MP weather: मध्य प्रदेश में होगी तेज बारिश, 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1244626

MP weather: मध्य प्रदेश में होगी तेज बारिश, 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Madhya Pradesh weather मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, प्रदेश के 15 जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

MP weather: मध्य प्रदेश में होगी तेज बारिश, 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के सभी जिलों में अच्छी बारिश हो रही है. वहीं अगले 24 घंटे में कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है. जिसके चलते मौसम विभाग ने 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. 

15 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने बताया कि अभी अगले तीन दिनों तक प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा, प्रदेश के अधिकतर हिस्सो में तेज बारिश होगी, जिसके चलते राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के 15 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. भोपाल और इंदौर संभाग सहित खंडवा जिले में भी भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की गई है. 

भोपाल में तेज बारिश 
राजधानी भोपाल में पिछले दो दिनों से हो रही तेज बारिश के चलते शहर में जगह-जगह जल भराव की स्थिति बन गई है. भोपाल में अब तक चार इंज से ज्यादा बारिश हो चुकी है. पहली बारिश में ही पानी भोपाल में बड़े तालाब की सरहद तक पहुंच चुका है. इसके बाद तालाब में इसका असर भी दिखा. ऐसे में और बारिश होने पर बड़े तालाब का जलस्तर बढ़ने को लेकर भी अलर्ट किया गया है. 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक ओडिशा में बने सीजन के पहले लो प्रेशर एरिया और मप्र के ऊपर से गुजर रही मानसून ट्रफ लाइन के असर के कारण ऐसी तेज बारिश हुई है. सीजन में पहली बार ऐसा हुआ, जब पूरे प्रदेश में एक साथ मानसूनी पानी बरसा, मौसम विभाग के मुताबिक अभी अगले 3 दिन और ऐसी ही बारिश होने की संभावना है. 

WATCH LIVE TV

Trending news