संकट में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार, कांग्रेस ने कमलनाथ को सौंपा बड़ा काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1227739

संकट में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार, कांग्रेस ने कमलनाथ को सौंपा बड़ा काम

Maharashtra Political Crisis के बीच कांग्रेस कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे सरकार से नाराज बताए जा रहे हैं. 

संकट में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार, कांग्रेस ने कमलनाथ को सौंपा बड़ा काम

भोपाल। महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. शिवसेना नेता और महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल मंत्री एकनाथ शिंदे के कुछ विधायक गुजरात पहुंच गए हैं. जिससे माना जा रहा है कि महाराष्ट्र की सरकार पर संकट है. खास बात यह है कि इस गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है, ऐसे में कांग्रेस के विधायकों पर भी अब सबकी नजर है. ऐसे में कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को डेमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी दी है. 

कांग्रेस ने कमलनाथ को बनाया पर्यवेक्षक 
कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को महाराष्ट्र में पर्यवेक्षक बनाया है, कमलनाथ को महाराष्ट्र में पार्टी के सभी विधायकों को साधने और मौजूदा राजनीतिक हालातों को डेमेज कंट्रोल करने की जिम्मेदारी दी गई है. हाईकमान के निर्देश पर कमलनाथ महाराष्ट्र में मोर्चा संभालेंगे. 

कमलनाथ कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेता हैं, उनकी पार्टी में मजबूत पकड़ और महाराष्ट्र के नेताओं से भी उनके अच्छे संपर्क है. ऐसे में पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. क्योंकि वह पहले भी इस तरह कि परिस्थितियों का सामना कर चुके हैं. 

दरअसल, महाराष्ट्र में राज्यसभा और एमएलसी चुनाव के बाद से ही हलचल तेज है, दोनों चुनावों में जमकर क्रास वोटिंग हुई थी, जिसके चलते बीजेपी को राज्यसभा और एमएलसी चुनाव में बीजेपी को फायदा हुआ था. बताया जा रहा है कि शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे अपनी ही पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं. ऐसे में अब देशभर की नजरे महाराष्ट्र पर टिकी हैं, जिसमें कमलनाथ की भूमिका भी अहम हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः MPPSC की परीक्षा में कश्मीर पर पूछा गया विवादित प्रश्न, नरोत्तम मिश्रा बोले-कार्रवाई हुई

WATCH LIVE TV

Trending news