जिंदगी के लिए भूख से संघर्ष, पूरा परिवार बीमार से पीड़ित, सरकार से मांगी मदद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2449250

जिंदगी के लिए भूख से संघर्ष, पूरा परिवार बीमार से पीड़ित, सरकार से मांगी मदद

Madhya Pradesh News: रीवा में इन दिनों सोशल मीडिया पर 23 साल के मनीष यादव के लिए अभियान शुरू हो गया है. मनीष एसडीएम ऑफिस के बार मदद की गुहार के लिए अनशन कर रहे हैं. वे एक गंभीर बीमार से पीड़ित हैं, जिसमें शरीर पूरी तरह सूख जाता है.  

जिंदगी के लिए भूख से संघर्ष, पूरा परिवार बीमार से पीड़ित, सरकार से मांगी मदद

MP News: रीवा में इन दिनों 23 साल के मनीष यादव एसडीएम दफ्तर के बाहर आमरण अनशन करने को मजबूर हैं. वजह है कि मनीष और उनके परिवार के 5 सदस्य  मस्कुलर डिस्ट्राफी घातक बीमारी से पीड़ित हैं. इस बीमारी शरीर पूरी तरह सूख जाता है. मनीष एसडीएम ऑफिस के बाहर पिछले तीन दिन से अनशन कर रहे हैं. वह खटिया डालकर बैठे हैं. बीमारी से शरीर सूख कर कांटा हो गया है. मनीष का कहना है कि जब तक उन्हें इलाज के आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक वे इसी तरह आमरण अनशन जारी रखेंगे, लेकिन इस बीमारी का इलाज सिर्फ विदेश में भी संभव है.

मनीष के परिवार में कुल 9 लोग हैं, जिनमें से 5 इस बीमारी से ग्रसित हैं. तीन भाई, एक बहन और पिता बीमारी से पीड़ित हैं. डॉक्टरों ने बताया है कि स्टेम सेल थैरेपी के जरिए इस बीमारी का इलाज कुछ हद तक संभव है, लेकिन खर्च महंगा है. एक इंजेक्शन एक लाख रुपए आता है. एक मरीज को 20 इंजेक्शन लगाए जाते हैं. कुल इलाज में एक मरीज पर करीब 30 लाख रुपये का खर्च आता है. ऐसे में इस परिवार के इलाज का खर्च उठा पाना संभव नहीं है. यही वजह है कि मनीष सरकार से मदद के लिए गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें-  मोहन सरकार ने बढ़ाई कलेक्टरों की शक्तियां, अपराधियों के खिलाफ कर सकेंगे ये कार्रवाई

पिछली सरकार ने दिया था मदद का भरोसा
मनीष यादव ने बताया कि पिछले भाजपा सरकार के निर्देश पर मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम में जांच करवाई गई थी. इसके बाद से संपर्क नहीं किया गया. दो महीने पहले जांच रिपोर्ट आ गई है. जांच के बाद से ही अस्पताल से इलाज के लिए फोन आ रहे हैं, लेकिन हम आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हैं. जांच रिपोर्ट के बाद इलाज की प्रक्रिया पूरी करनी जरूरी है.

ये भी पढ़ें- बिहार में नहीं लगेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार! बोधगया में रुकेंगे बागेश्वर बाबा, होगा ये कार्यक्रम

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ अभियान
मनीष के लिए के लिए सोशल मीडिया पर लोगों ने अभियान छेड़ दिया है. राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि रीवा जिला के अंतर्गत तहसील त्योंथर के सामने मनीष यादव अपनी बीमारी को लेकर आमरण अनशन बैठा है. पूर्व की सरकार ने वादा किया था कि 3 भाइयों का इलाज भारत में हो या विदेश में म.प्र. सरकार कराएगी.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news