मौसम: 10 दिन के ब्रेक के बाद एमपी में फिर वेदर सिस्टम एक्टिव, इन ज‍िलों में अलर्ट
Advertisement

मौसम: 10 दिन के ब्रेक के बाद एमपी में फिर वेदर सिस्टम एक्टिव, इन ज‍िलों में अलर्ट

MP weather system: करीब 10 दिन के ब्रेक के बाद एमपी में फिर वेदर सिस्टम एक्टिव हो गया. भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में भारिश की संभावना है. मध्य प्रदेश में मानसून जाते-जाते भी बरस रहा है.  

Mausam Demo Photo

आकाश द्विवेदी/भोपाल:  मध्‍य प्रदेश में बार‍िश का दौर एक बार फ‍िर शुरू हो गया है. करीब 10 दिन के ब्रेक के बाद एमपी में फिर वेदर सिस्टम एक्टिव हो गया है. भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. भोपाल में बुधवार से बारिश का सिलसिला जारी है. वहां देर रात तेज बारिश हुई. दमोह, छतरपुर, देवास, राजगढ़ में तेज बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. 

इन ज‍िलों में हो रही बार‍िश  
सीधी, रीवा, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, सागर, सिवनी, जबलपुर, छतरपुर, पन्ना जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी क‍िया है. 8 अक्टूबर तक एमपी में बारिश की संभावना है. 

भोपाल में शुरू हुआ बार‍िश का दौर 
राजधानी भोपाल में भी बुधवार दोपहर के बाद से ही झमाझम बारिश हो रही है. इस वजह से कई जगह दशहरा के कार्यक्रमों पर भी असर पड़ा. 

बारिश में भीगते हुए मंत्री बोलते रहे
एमपी के सागर में बुधवार को बार‍िश हुई तो एक अलग ही नजारा देखने को म‍िला. मंत्री गोपाल भार्गव अपने विधानसभा क्षेत्र रहली के दशहरा कार्यक्रम का शुभारंभ करने कॉलेज ग्राउंड पहुंचे थे तभी बारिश आ गई. आयोजकों के द्वारा बारिश से बचने के उपाय नहीं किए गए थे जिसके चलते अव्यवस्था इतनी थी कि मंत्री भार्गव पानी में भीगते हुए ही अपना संबोधन देते रहे. मंत्री ने गीले कपड़ों में ही जहां कार्यक्रम का उद्घाटन किया तो वही अखाड़ों को सम्मानित भी किया. इस दौरान मंत्री ने अपने कपड़े भी नहीं बदले. गौरतलब है कि सागर जिले के कई हिस्सों में कल से रुक रुक कर तेज बारिश हो रही है.

बता दें कि इस बार MP में जोरदार बारिश हुई है. प्रदेश के लगभग सभी जिलों में इस बार औसत से ज्यादा बारिश हुई है जिससे नदी-नाले भी पूरी तरह से उफान पर बने रहे जबकि अब जाते-जाते भी बारिश हो रही है. हालांक‍ि मौसम विभाग का कहना है कि वैसे तो मध्य प्रदेश से मानसून विदाई ले चुका है, लेकिन अभी 8 अक्टूबर तक प्रदेश में बारिश होने की पूरी संभावना है.

एमपी  में इस बार मानसून की विदाई में होगी देरी
एमपी में इस साल रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई है. आने वाले सप्ताह में भी प्रदेश के कई हिस्सों में अलग अलग सिस्टम के कारण बारिश के आसार हैं. सिस्टम के कारण इस बार मानसून की विदाई भी देरी से होगी. सामान्यतः 5 अक्टूबर के बाद से मानसून वापस लौटने लगता है लेकिन इस बार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से मानसून की विदाई का होने की संभावना जताई जा रही है. 

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा

 

Trending news