MP News: खंडवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली! मोदी सरकार के 9 साल की ये उपलब्धियां गिनाईं
Advertisement

MP News: खंडवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली! मोदी सरकार के 9 साल की ये उपलब्धियां गिनाईं

Madhya Pradesh News: केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल पूरे होने पर  केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने  मोदी सरकार की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि, पूर्वोत्तर के राज्यों में जो काम किया है वह अतुलनीय है.

 

MP News: खंडवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली! मोदी सरकार के 9 साल की ये उपलब्धियां गिनाईं

प्रमोद सिन्हा/खंडवा : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी 9 वर्षों की उपलब्धियों को गिनाने के लिए प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में कार्यक्रम कर रही है. हर लोकसभा क्षेत्र में केंद्र सरकार का कोई मंत्री पहुंचकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रहा है. इसी कार्यक्रम के तहत केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री रामेश्वर तेली खंडवा पहुंचे थे. इस दौरान स्थानीय सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल खंडवा जिले के समस्त विधायक पूर्व विधायक और संगठन के प्रतिनिधि मौजूद थे.

क्या कहा केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने?
केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने देश की तरक्की और विकास के लिए चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं का बखान किया. लगभग 2 घंटे देरी से पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, केंद्र सरकार का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सर्वांगीण विकास के लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सब का प्रयास वाले फार्मूले पर काम करते हुए चहुमुखी विकास किया.

रामेश्वर तेली ने पीएम मोदी का किया बखान
केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री ने मोदी सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि, भारत सरकार 83% तेल विदेशों से आयात करती है.किसानों की आय दोगुनी करने के लिए अब भारत सरकार चावल, बांस, मक्का ,गन्ना जैसे कृषि उत्पादों से एथेनाल तैयार कर रही है. एथेनाल पेट्रोल में 12% तक मिलाया जाता है. एथेनाल के उत्पादन से किसानों की आय बढ़ेगी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, आजादी के बाद से अनेक सरकारें आई लेकिन किसी ने भी पूर्वोत्तर राज्यों में कोई काम नहीं किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के राज्यों में जो काम किया है वह अतुलनीय है. उन्होंने कहा कि यदि विकास देखना हो तो पूर्वोत्तर राज्यों का भ्रमण कीजिए.

यह भी पढ़ें: Sehore Borewell Rescue Update: जिंदगी की जंग हार गई सृष्टि, रेस्क्यू के बाद बच्ची को पोस्टमार्टम हाउस लाया गया

महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजना अतुलनीय है 
केंद्रीय राज्य मंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा गरीब महिलाओं के लिए चलाई जा रही उज्ज्वला योजना से लेकर प्रत्येक राज्यों में नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए रोड, रेलवे, स्वास्थ्य आवास और रक्षा के क्षेत्रों में केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों और योजनाओं का जिक्र किया. केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए देश में ही कृषि उत्पादों से एथेनाल तैयार कर रही है. एथेनाल पेट्रोल में 12% मिलाए जाने वाला प्रमुख घटक है.

Trending news