Money Vastu tips: रुपए गिनते वक्त न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1206697

Money Vastu tips: रुपए गिनते वक्त न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips For Money: हम सभी रुपए गिनते या रखते समय अक्सर कुछ ऐसी गलती कर देते हैं, जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और हमें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं कौन सी है वो गलती?

 

Money Vastu tips: रुपए गिनते वक्त न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

नई दिल्लीः (Money Vastu tips) धार्मिक मान्यता अनुसार धन और दौलत की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी जिस पर प्रसन्न रहती हैं, उनके घर में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है और परिवार में हमेशा उत्साह का माहौल रहता है, लेकिन वहीं यदि मां लक्ष्मी किसी से नाराज हो जाती हैं तो घर में दरिद्रता का वास होता है और रुपये पैसे का आगमन बंद हो जाता है. कई बार तो हमें लाखों रुपए कमाने के बाद भी आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है. इसके पीछे की वजह यह भी हो सकती है कि हम नोटों को गिनते समय या उसे रखते समय कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन सी है वो गलती जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं?

नोटों को गिनते समय भूलकर भी न करें ये गलती

नोट गिनते समय कभी न लगाएं थूक
अक्सर हम सभी की आदत होती है कि नोटों को गिनते समय बार-बार थूक लगाते हैं. जो सामान्य तौर पर अच्छा नहीं होता. धार्मिक मान्यता अनुसार रुपये पर बार-बार थूक लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और आर्थिक तंगी झेलनी बड़ती है. वहीं वैज्ञानिक तौर पर माने तो नोट पर बार-बार थूक लगाने से नोट में लगी गंदगी पेट में जा सकती है और पेट संबंधी बीमारी हो सकती है. इसलिए हमेशा नोट गिनते समय थूक या पाउडर का इस्तेमाल करें.

पर्स में रखते वक्त न करें ये गलती
कई लोगों की आदत होती है कि पर्स में रुपये पैसे के अलावा पर्स में खाने पीने की चीजें रखते हैं. धार्मिक मान्यता अनुसार ऐसा करने से धन का अपमान होता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं और घर में आर्थिक तंगी आती है. इसलिए हमेशा खाने पीने की चीजों को अलग बैग में रखें. 

इन स्थानों पर न रखें पैसा
रुपये पैसे को कभी भी बेड पर या ऐसे स्थान पर नहीं रखना चाहिए, जहां गंदगी हो या खाने पीने की वस्तुएं रखीं हो. ऐसा करने से लक्ष्मी जी का निरादर होता है और फिजुलखर्ची ज्यादा होती है.

 

ये भी पढ़ेंः सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ संकेत, जानिए क्या होता है अर्थ?

 

इन स्थानों पर रखें पैसा
पैसों को हमेशा साफ-सूथरे स्थान तिजोरी, अलमारी या पर्स में रखना चाहिए. ऐसा करने से देवी लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं और कभी रुपये पैसे की कमी नहीं महसूस होती है. 

अपने पर्स में या घर की तिजोरी में पूर्णिमा के दिन चुटकी भर या 21 खड़ा चावल बांधकर  ऐसे रखें कि दिखाई नहीं दे. ऐसा करने से बेवजह धन खर्च नहीं होता है.

 

ये भी पढ़ेंः Budh Margi 2022: आज से बुध चलेंगे सीधी चाल, इन 4 राशि वालों पर होगी धन की बौछार

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न लेखों, ज्योतिषों व धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news