सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ संकेत, जानिए क्या होता है अर्थ?
Advertisement

सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ संकेत, जानिए क्या होता है अर्थ?


Swapana Shastra: रात को सोते वक्त सपनों का दिखना सामान्य बात है. ऐसे में आज हम आपको सोते वक्त दिखने वाले ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका दिखना बहुत शुभ होता है. आइए जानते हैं कौन से हैं ये सपने?

 

सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ संकेत, जानिए क्या होता है अर्थ?

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः रात को सोते वक्त सपनों का दिखना सामान्य बात है. कभी-कभी हम ऐसे सपने देखते हैं कि डर जाते हैं और हमारी नीद खुल जाती है. जबकि कई बार तो हमें सपने देखते वक्त इतना आनन्द की अनुभुती होती है कि हम सोचते हैं काश ये मेरे रियल लाइफ में होता. स्वपन शास्त्र की माने तो सोते वक्त आने वाले सपने हमारे दैनिक जीवन के काम काजों से जुड़े होते हैं. सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं. ऐसे में आज हम आपको स्वपन शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे महत्वपुर्ण सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका होना बेहद शुभ संकेत होता है. ऐसे सपने दिखने का मतलब होता है कि आपके साथ जल्द ही कुछ चमत्कार होने वाला है. आइए जानते हैं कौन से हैं ये सपने?

सपने में लड़ाई करना
कभी कभी हम सोते वक्त सपने में लड़ाई, झगड़ा या बहस करने लगते हैं. सपने में लड़ाई करने में अहम बात ये है कि आप लड़ाई किससे कर रहे हैं. सपने में यदि आप किसी दुश्मन से लड़ाई या बहस कर रहे हैं और उसे मात दे रहे हैं तो ये सपना बहुत शुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि आपको बड़ी उपलब्धि हासिल होने वाली है. सपने में यदि आप किसी अनजान व्यक्ति से लड़ाई लड़ रहे हैं और आप बुरी तरह घायल हो जा रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही ऐश्वर्य की प्राप्ति होने वाली है. वहीं सपने किसी अपने से लड़ाई करना बेहद दुर्भाग्यपुर्ण होता है.

 

सपने में सुंदर स्त्री या कन्या दिखना
यदि आप रात को सोते वक्त किसी सुंदर स्त्री या कन्या को देखते हैं तो ऐसा सपना बेहद शुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि आप जल्द ही कर्ज से उत्तीर्ण होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

 

ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope June 2022: जून महीने में सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए इस महीने का राशिफल

 

सपने में महिला से बात करना
यदि आप सोते वक्त किसी महिला से बात करते हैं तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर लक्ष्मी जी प्रसन्न हैं और आपकी किस्मत खुलने वाली है. सपने किसी महिला से बात करने का मतलब होता है, कि आपको समाज में किसी कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है. साथ ही आपकी समाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी.

सपने में हाथी का दिखना
सपने में हाथी का दिखना बेहद शुभ होता है. ऐसा सपना दिखने का मतलब है कि आप पर लक्ष्मी जी की विशेष कृपा मिलने वाली है और आपको अपार धन-संपत्ति मिलने वाली है. 

 

ये भी पढ़ेंः इन 5 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लड़कों को प्यार में मिलता है धोखा, जानिए वजह 

 

disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

LIVE TV

Trending news