MP Weather Update: एमपी में मानसून एक्टिव, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2304214

MP Weather Update: एमपी में मानसून एक्टिव, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. मानसून के आते ही राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है.

 

MP Weather Update: एमपी में मानसून एक्टिव, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather News Today: मध्य प्रदेश में आखिरकार मानसून ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में मानसून के पहुंचने के बाद बारिश का दौर शुरू हो गया है. धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो जाएगा. मौसम विभाग ने आज बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, देवास, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्ना में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. 24 घंटे के अंदर अधिकांश जगहों पर बारिश की संभावना है. एक-दो जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने आज बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, देवास, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांडुर्ना में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि भोपाल, विदिशा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है. इसके साथ ही रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगरमालवा, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी,  जबलपुर, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर में बारिश की संभावना रहेगी.

यह भी पढ़ें: MP News Live Update: एमपी में आज से पल्स पोलियो अभियान का आगाज, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें लाइव खबरें

 

48 घंटे में इन शहरों में पहुंचेगा मानसून
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा और सतना में मानसून के पहुंचने की संभावना है. इस दौरान सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और गुना के आसपास के इलाकों में मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी. 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ में 24 घंटे के अंदर अधिकांश स्थानों पर बारिश की संभावना है. एक-दो स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 26 जून से प्रदेश में बारिश की गतिविधियां बढ़ने के साथ ही भारी बारिश के संकेत हैं. राजधानी रायपुर में आज बादल छाए रहेंगे. गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

Trending news