Monthly Horoscope June 2022: तुला और धनु राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए जून महीने का राशिफल
Advertisement

Monthly Horoscope June 2022: तुला और धनु राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए जून महीने का राशिफल

monthly Rashifal june 2022: आज जून महीने की शुरुआत हो रही हैं. जून का महीना हर व्यक्ति के लिए खास होता है. क्योंकि जून के महीने में ज्यादात्तर लोग गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए घूमने जाते हैं. ऐसे में आइए ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों के लिए जून का महीना कैसा रहने वाला है. 

Monthly Horoscope June 2022: तुला और धनु राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए जून महीने का राशिफल

मेषः महीने की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. इस महीने धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने के मिल सकती है. महीने के अंत तक लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. इस माह अवैवाहिकों के शादी का रिश्ता तय हो सकता है. अगर आप प्रेम विवाह करने की चाह रहे हैं तो यह महीना आपके लिए अनुकूल है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह कोई सरप्राइज मिल सकता है. कारोबारी अगर व्यापार में विस्तार करने की सोच रहे हैं तो यह समय बेहद शुभ है.

वृषः महीने की शुरुआत में अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस माह यदि आप जमीन मकान लेने की सोच रहे हैं तो यह सपना पूरा हो सकता है. समाजिक कार्यों में किए गए योगदान से मान-सम्मान में वृद्धि होगी. वैवाहिक जोड़े माह के अंत तक किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. कारोबार में कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को इस माह कोई खुशखबरी मिल सकती है. प्रेमी जोड़ो के लिए यह माह बेहद खास रहने वाला है.

मिथुनः माह के शुरुआत में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आपको कहीं से अचानक लाभ धन हो सकता है. कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. माह के अंत तक पिता या भाई के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस माह कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. माह के अंत में जीवनसाथी के मांग को पूरा नहीं करने से कलह हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह कोई गुड न्यूज मिल सकती है. 

कर्कः माह की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. इस माह कारोबारियों को उम्मीद के मुताबिक लाभ होने से कारोबार में विस्तार करने का प्लान बना सकते हैं. इस माह भुमि या मकान लेने की योजना बना सकते हैं. इस माह आपको शत्रुओं से सावधान रहने की जरुरत है. आपके साथ विश्वासघात हो सकता है. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोग किसी लंबी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. ऑफिस में अधिकारियों के सहयोग से माह के अंत तक प्रमोशन हो सकता है. इस माह प्रेमी जोड़े घर पर शादी संबंधी बातचीत कर सकते हैं.

सिंहः माह के शुरुआत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. इस माह यदि आप कोई नया कार्य शुरू करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को महीने के दुसरे हफ्ते तक कोई गुड न्यूज मिल सकती है. शादीशुदा जोड़ों को संतान पक्ष से सुखद समाचार मिल सकता है. माह के शुरुआत में कारोबार में नुकसान देखने को मिल सकता है लेकिन धैर्य रखें. तीसरे सप्ताह से लाभ मिलने शुरू हो जाएंगे. प्रेमी संबंधी अगर शादी की योजना बनाते हैं तो उसमें सफलता मिलेगी.

कन्याः माह के शुरुआत में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार मंदा चलेगा. धैर्य के साथ काम करें माह के अंत तक सब ठीक हो जाएगा. इस राशि के अवैवाहिकों की शादी फिक्स हो सकती है. सावधान रहें गोपनीय बातें किसी से साझा नहीं करें, नहीं तो विश्वासघात हो सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. प्रेमी जोड़ों में टकराव की स्थिति उतपन्न हो सकती है.

तुलाः इस माह आपके अच्छे कार्यों के चलते समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई सरप्राइज मिल सकती है. माह के अंत तक परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है. यदि आप नौकरी में तरक्की या स्थान परिवर्तन करना चाहते हैं तो यह समय अनुकूल है. इस माह इस राशि के कारोबारी लाभ का सौदा करेंगे. माह के तीसरे हफ्ते में वैवाहिक दंपत्ति घूमने जा सकते हैं. लवमेट के तरफ से कोई तोहफा मिल सकता है.

वृश्चिकः इस माह शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. कारोबारियों को मेहनत के मुताबिक लाभ होगा. वाहन या मकान लेने के लिए आज का समय अनुकूल है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई सरप्राइज मिल सकती है. सावधान रहें क्रोध को काबू में रखें, माह के अंत में कोई अप्रिय समाचार मिलने से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. लवमेट के साथ घूमने जा सकते हैं.

 

ये भी पढ़ेंः नौकरी या कारोबार को लेकर हैं परेशान तो करें पेड़ से जुड़े ये चमत्कारी उपाय

 

धनुः यह माह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है. नौकरी या कारोबार में आपको ऐसी तरक्की मिलेगी जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा. माह के अंत तक वाहन या मकान लेने के योग हैं. ध्यान रहें जरा सी अकड़ से पारिवारिक कलह हो सकता है. माता पिता के स्वास्थ के चलते मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. शत्रु विश्वासघात कर सकते हैं. जीवनसाथी के सहयोग से माह के अंत तक मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मकरः यह माह आपके लिए सामान्य रहने वाला है. नया कारोबार शुरू करने के लिए यह माह बेहद शुभ है. माह के अंत तक ससुराल पक्ष से उपहार मिल सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. परिवार के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. माह के अंत तक जीवनसाथी के साथ लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. प्रेमी जोड़ों के शादी करने के लिए यह माह शुभ है.

कुंभः इस माह आपको सावधान रहने की जरूरत है. सप्ताह के शुरुआत में पारिवारिक कलह हो सकता है. जिसके चलते मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. प्रेमी जोड़ों में किसी बात के चलते निराशा हाथ लग सकती है. माह के अंत तक मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. शैक्षणिक कार्यों के चलते माह के दूसरे सप्ताह में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नशे के सेवन से बचें.

मीनः माह की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. इस माह आपके उधारी दिए हुए पैसे वापस मिल सकते हैं. पुराने निवेश से कारोबार में लाभ देखने को मिलेगा. माह के अंत तक वाहन या मकान लेने के योग हैं. माह के तीसरे सप्ताह में दोस्तों के साथ लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. माह के दुसरे सप्ताह में संतान के तरफ से कोई सुखद समाचार मिलने से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. इस माह प्रेमी जोड़े यदि घर पर शादी संबंधी बात करते हैं तो बात बन जाएगी.

 

ये भी पढ़ेंः नींबू मिर्च लटकाने से सिर्फ बुरी नजर ही नहीं, इन चीजों से भी होता है बचाव,जानिए वजह

 

disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओें और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news