MP में बड़े हादसे का शिकार होने से बची वंदे भारत ट्रेन, रेलवे ट्रैक पर तेज धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2269387

MP में बड़े हादसे का शिकार होने से बची वंदे भारत ट्रेन, रेलवे ट्रैक पर तेज धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप

Morena News: भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन बड़े हादसे शिकार होते-होते बच गई. बुधवार को मुरैना में वंदे भारत ट्रेन के सामने अचानक धमाका हो गया. तेज धमाके के साथ ट्रेन करीब 45 मिनट तक मुरैना स्टेशन के पास रुकी रही. 

MP में बड़े हादसे का शिकार होने से बची वंदे भारत ट्रेन, रेलवे ट्रैक पर तेज धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप

Vande Bharat Train: मध्य प्रदेश के मुरैना में वंदे भारत ट्रेन एक बड़े हादसे से बाल-बाल बच गई. भोपाल से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई 20171 वंदे भारत ट्रेन के सामने तेज धमाका हो गया. ये धमाका इंजन में रेल लाइन कटिंग जैक फंसने के कारण हुआ. धमाके की आवाज सुनकर यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया. लोको पायलट की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा टल गया. धमाके के बाद ट्रेन करीब 45 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही. 

अचानक हुआ तेज धमाका 
वंदे भारत ट्रेन भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई थी. इस दौरान मुरैना रेलवे स्टेशन और सांक रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन के इंजन के सामने वाला हिस्सा ट्रैक पर लापरवाही पूर्वक छोड़े गए वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर से टकरा गया. इस कारण तेज धमाके की आवाज आई.

लोको पायलट की सूझबूझ
जैसे ही लोको पायलट ने धमाके की आवाज सुनी तो ब्रेक लगा दिया. ब्रेक लगाने तक ट्रेन रेलवे स्टेशन पर पहुंच चुकी थी. इसके बाद ट्रेन करीब 45 मिनट तक स्टेशन पर ही खड़ी रही. लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से पहले ही टल गया. 

ये भी पढ़ें- New Rule Change in June: 1 जून से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आप पर भी पड़ेगा सीधा असर!

यात्रियों में हड़कंप 
धमाके की आवाज सुनते ही यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया. जैसे ही ट्रेन स्टेशन पहुंची तो सभी यात्री बाहर आ गए. ट्रेन स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी थी. 

मौके पर पहुंचे अधिकारी
हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे. रेलपथ के साथ-साथ रेल पुलिस बल के अधिकारियों ने समीक्षा की. बताया जा रहा है कि रेल लाइन पर काम चल रहा था. इस कारण वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर से टकरा गया. 

ये भी पढ़ें-  किसी खूबसूरत एक्ट्रेस से कम नहीं हैं MP की ये लेडी IPS ऑफिसर 

बता दें कि वंदे भारत ट्रेन बुधवार सुबह 5.40 बजे भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई थी. इसके बाद 8:48 बजे अगले स्टॉप झांसी से रवाना हुई और 9:48 बजे ग्वालियर पहुंची. यहां से वंदे भारत ट्रेन सुबह 9:50 बजे रवाना हुई और 20 मिनट बाद मुरैना रेलवे स्टेशन पर वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर से टकरा गई. घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने कर्मचारियों पर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 

इनपुट- मुरैना से करतर सिंह राजपूत की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news