Vastu Tips: सुबह उठते ही देख ली ये 4 चीजें तो दिन हो जाएगा खराब; जानें शुभ क्या होगा
Advertisement

Vastu Tips: सुबह उठते ही देख ली ये 4 चीजें तो दिन हो जाएगा खराब; जानें शुभ क्या होगा

Morning Vastu Tips: इंसान की अगर सुबह खराब हो तो उसका पूरा दिन खराब हो जाता है. वास्तु में इसका भी इलाज है. वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह से कुछ चीजों के देखने और कुछ चीजों के न देखने से दिन जुड़ा होता है. आज हम उन्हीं कुछ चीजों के बारे में बताएंगे, जिनके देखने और न देखने से आपका दिन अच्छा और बुरा हो सकता है.

Vastu Tips: सुबह उठते ही देख ली ये 4 चीजें तो दिन हो जाएगा खराब; जानें शुभ क्या होगा

Morning Vastu Tips: सुबह उठने के साथ इंसान का दिन शुरू हो जाता है. वो सीरियल से क्या-क्या काम करते है, उनकी क्या दिनचर्या है इसे से पूरा दिन जुड़ा होता है. इंसान की अगर सुबह खराब हो तो उसका पूरा दिन खराब हो जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह से कुछ चीजों के देखने और कुछ चीजों के न देखने से दिन कैसा गुजरेगा ये क्लियर हो जाता है. आज हम उन्हीं कुछ चीजों के बारे में बताएंगे, जिनके देखने और न देखने से आपका दिन अच्छा और बुरा हो सकता है.

सुबह की पहली नजर से होती है दिन की शुरुआत
हर व्यक्ति की चाह होती है कि उसके दिन की शुरुआत अच्छी हो. ऐसे में वे सुबह उठते ही भगवान का नाम लेते हैं. भगवान के नाम के साथ-साथ कुछ ऐसी चीजों को देखने से भी परहेज करना चाहिए, जो आपके दिन का खराब कर सकती है. आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जो सुबह उठकर नहीं करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: दूसरों की ये चीजें कभी न करें इस्तेमाल, आ सकता है भारी संकट

आईना नहीं देखना चाहिए
सुबह उठते ही व्यक्ति को आईना नहीं देखना चाहिए. ऐसा करना अशुभ होता है. वास्तु के अनुसार, सुबह उठते ही आईना देखते हैं, तो रात भर की निगेटिव एनर्जी खींच लेते हैं. ऐसा करने से दिभर आपके विचारों में भी निगेटिविटी बनी रहती है. इसका असर पूरे दिन के कामों में देखने को मिल सकता है.

गंदे बर्तन न देखें
भारतीय समाज में हमेशा घरों में ये नियम बनाया जाता है कि रात को किचन साफ करके ही सोना है. इसके पीछे भी बड़ा कारण है. गंदे किचन से नकारात्मकता बढ़ती है और अगर रात में किचन ऐसे ही रह गया तो सुबह से गंदे बर्तन देखते ही नकारात्मकता आ जाएगी. माना जाता है सुहब से गंदे बर्तन देखना नकारात्मता से भर देता है.

ये भी पढ़ें: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगी तरक्की

परछाई न देखें
सुबह उठकर अपनी या किसी और की भी परछाईं नहीं देखनी चाहिए. अगर सुबह उठने से सबसे पहले परछाई देखते हैं तो पूरा दिन पर इसका असर देखने को मिलता है. दिनभर तनाव, डर, गुस्सा महसूस होता है. इसलिए कभी भी बिस्तर से उतरने के बाद पहले परछाई नहीं देखना चाहिए.

बंद घड़ी
वास्तू में यूं तो बंद घड़ी हमेशा ही अशुभ मानी जाती है, लेकिन अगर ये सुहब उठने के साथ ही आपकी नजर में आती है तो और ज्यादा अशुभ होती है. इसलिए कोशिश करें को घर में जो भी घड़ियां है वो बंद न हो और अगर कोई अतिरिक्त घड़ी है तो उसे कही और रख दें जहां नजर न पड़े.

ये भी पढ़ें: घर के मेन गेट का है जेब से कनेक्शन, वास्तु के इन उपायों से बचेगा पैसा

अब सवाल आता है कि क्या देखें जो शुभ हो? (Morning Vastu Tips)
सुबह उठकर सबसे पहले अपनी हाथों की हथेली को देखना सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है. हथेलियों को देखते हुए गायत्री मंत्र या फिर किसी अन्य मंत्र का जाप करना हिंदी धर्म में सिखाया जाता है. किसी अन्य धर्म को मानने वाले लोग अपने ईष्ट को याद र सकते हैं. सुबह आंख खुलते ही भगवान की फोटो, मोर की आंखें, फूल आदि दिखाई देते हैं तो आपका दिन अच्छा गुजरेगा. इसलिए कोशिश करें की सुहब इन्हीं चीजों पर नजर पड़े जिससे आपका दिन अच्छा गुजरे.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news