MP News: कमलनाथ ने BJP को दिया नया नाम, भाजपा के इन नेताओं को बताया नाउम्मीदवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1898430

MP News: कमलनाथ ने BJP को दिया नया नाम, भाजपा के इन नेताओं को बताया नाउम्मीदवार

MP Assembly Election 2023: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर काफी आक्रमक नजर आ रही है. इसी कड़ी में कमलनाथ ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

MP News: कमलनाथ ने BJP को दिया नया नाम, भाजपा के इन नेताओं को बताया नाउम्मीदवार

भोपाल: मध्यप्रदेश में चुनाव (MP Assembly Election 2023) को अब चंद दिन ही बचे है. ऐसे में नेताओं के बीच जुबानी जंग काफी तेज हो गई है. इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने बीजेपी सांसदों और दिग्गज नेताओं को आगामी चुनाव में टिकट दिए जाने पर करारा हमला बोला है. इसके अलावा उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ''भगदड़ जर्जर पार्टी''  बताया है. 

दरअसल कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि - मप्र विधानसभा चुनाव में भाजपा असमंजस में पड़ गयी है। भाजपा ने अब तक जिन कथित दिग्गजों को जबरन प्रत्याशी बनाया है, उन्हें उम्मीदवार नहीं बल्कि 'नाउम्मीदवार' कहना उचित होगा. जन सत्ता को सौदा समझने वाली भाजपा अब स्वयं परेशान हैं. पहले तो भाजपा ने जनमत का अपमान किया, अब एक-एक प्रत्याशी और एक-एक मत के लिए तरस रही है.

बीजेपी अंदरूनी तोड़-फोड़ से परेशान
कमलनाथ यहां ही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि जोड़-तोड़ से सरकार बनाने वाले स्वयं की अंदरूनी तोड़-फोड़ से परेशान हैं. चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का अनावश्यक दबाव देखकर भाजपा में कई क़द्दावर नेता तो निष्क्रिय होकर सामने से हटकर भागे-भागे फिर रहे हैं. कई नेतागण नये रास्ते तलाश चुके हैं या कई नये रास्ते तलाश रहे हैं. आंतरिक असंतोष से भाजपा का संगठनात्मक ढांचा भी अब चरमराकर जर्जर हो गया है. मध्यप्रदेश में भाजपा भगदड़ जर्जर पार्टी बन गयी है.

बीजेपी ने दिए दिग्गजों को टिकट
गौरतलब है कि बीजेपी ने अब तक अपने उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. जिसकी दूसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्रियों सहित 7 सांसदों के नाम शामिल है. इसके अलावा बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी टिकट दिया गया है. इसे लेकर कमलनाथ ने पहले भी कहा है कि बीजेपी के पास उम्मीदवार ही नहीं है. अब बीजेपी अंदरूनी तोड़-फोड़ से परेशान है. वरिष्ठ नेताओं को टिकट दिया जा रहा है. वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि 5 अक्टूबर के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी

Trending news