प्रियंका गांधी के भाषण की पांच बड़ी बातें, MP में खेला इमोशनल कार्ड, क्यों जरूरी बना धार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1901732

प्रियंका गांधी के भाषण की पांच बड़ी बातें, MP में खेला इमोशनल कार्ड, क्यों जरूरी बना धार

Priyanka Gandhi In Mohankheda: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश के मोहनखेड़ा में सभा करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. 

 

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

Priyanka Gandhi In Mohankheda: मध्य प्रदेश में चुनावी माहौल अब तेज हो गया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने धार जिले के मोहनखेड़ा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश पिछले 18 साल में ढाई सो से भी ज्यादा घोटाले हुए हैं, लेकिन अगर किसी ने इनके खिलाफ बोल दिया तो उनके घर ईडी पहुंच जाती है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने मोहनखेड़ा में इमोशनल कार्ड भी खेला. 

मेरी दादी मुझे आपकी संस्कृतियों के बारे में बताती थी 

प्रियंका गांधी ने धार जिले के मोहनखेड़ा में इमोशनल कार्ड भी खेला. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और मेरी दादी इंदिरा गांधी भी यहां आई थी. वह रात-दिन आपके लिए काम करती थी, उनका आपसे एक भावनात्मक रिश्ता था, वह मुझे आपकी कहानियों आपकी संस्कृति के बारे में जरूर बताती थी, जिससे आपसे मेरा सीधा जुड़ाव है. बता दें कि प्रियंका गांधी परिवार की चौथी शख्स हैं जो मोहनखेड़ा आई हैं. इससे पहले यहां इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी आ चुके हैं. 

पीएम मोदी नहीं लेते सीएम शिवराज का नाम 

इस दौरान प्रियंका गांधी ने बीजेपी को अलग अंदाज में घेरा. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश आते हैं, लेकिन सीएम शिवराज का नाम नहीं लेते हैं. क्योंकि उनको सीएम शिवराज का नाम लेने में शर्म आती है. ये लोग महिला आरक्षण पर वाह-वाही लूट रहे हैं, लेकिन जातीय जनगणना पर चुप हो जाते हैं. 

अहंकार बढ़े तो सबक सिखाना जरूरी 

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि जब नेताओं का अहंकार बढ़ जाए तो उन्हें सबक सिखाने की जिम्मेदारी भी आपकी होती है. क्योंकि कुछ लोगों ने नेताओं को भगवान बना दिया है, लेकिन यह लोग आपके भगवान नहीं है, लोकतंत्र ने आपको अधिकार दिया है. इसलिए इन्हें सबक सिखाकर जिम्मेदार जरूर बनाए.

बीजेपी की सरकारों में नौकरी नहीं 

प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस राज्य में बीजेपी की सरकारें हैं वहां पर नौकरियां नहीं है, युवा वर्ग 21 से 30 का हो गया, लेकिन रोजगार नहीं है, क्योंकि इनके घोटालों की वजह से आपकी नौकरियां चली गई हैं. इसलिए आपको अपना संघर्ष अब खत्म करना होगा. 

घोटाले कर रही यहां की सरकार 

प्रियंका गांधी ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एमपी की पहचान खाने से बन चुकी है. यहां तो हर जगह घोटाला हो रहा है. पिछले 18 सालों में लगभग 17 हजार युवाओं ने आत्महत्या की है. क्योंकि इन्होंने हर जगह घोटाला किया है. 

कांग्रेस के लिए धार जरूरी 

बता दें कि कांग्रेस के लिए मालवा-निमाड़ में धार जिला सबसे ज्यादा जरूरी है, क्योंकि यहां पार्टी ने 2018 में बड़ी जीत हासिल की थी. सात में से कांग्रेस ने 6 सीटें जीती थी, केवल धार सीट पर पार्टी को जीत नहीं मिली थी. ऐसे में कांग्रेस का यहां पूरा फोकस हैं. इसलिए प्रियंका गांधी ने मालवा में सबसे पहले धार जिले का मोहनखेड़ा चुनाव. इसलिए कांग्रेस ने यहां पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के आदेश की अवहेलना! इस सीट पर BJP प्रत्याशी के खिलाफ पूर्व MLA ने खोला मोर्चा

Trending news