MP Board Exam: कयासों पर लगा विराम! स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1086200

MP Board Exam: कयासों पर लगा विराम! स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा है कि प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही होंगी. उनकी तारिखों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

MP Board Exam: कयासों पर लगा विराम! स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

भोपाल: प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर लेकर असमंजस की स्थिती बनी हुई थी. इसपर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने विराम लगा दिया है. उन्होंने साफ किया है कि बोर्ड परीक्षाओं की तारिखों में कोई बदलाव नहीं होगा. परीक्षाएं पूर्व निर्धारित समय पर ही होंगी.

बच्चों को मंत्री की सलाह
मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि विद्यार्थी पूरे मनोयोग, उत्साह और मेहनत से परीक्षा की तैयारी करें. इसके लिए मध्य प्रदेश माद्यमिक शिक्षा मंडल ने भी पूरी तैयारी कर ली है. बच्चों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं. सभी उसे सीघ्र डाउनलोड कर लें.

ये भी पढ़ें: कट्टा, कारतूस और चाकू लेकर MP से छत्तीसगढ़ पहुंचे 3 सुपारी किलर, निगरानी में लगीं पुलिस की 3 टीम, फिर..

क्या है एग्जाम की डेट
10वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम 18 फरवरी से 10 मार्च 2022 तक और 12वीं कक्षा के एग्जाम 17 फरवरी से 12 मार्च 2022 तक चलेंगे. एग्जाम हर दिन 10 बजे से एक बजे तक होंगे, स्टूडेंट्स को 8.30 बजे से एग्जाम सेंटर में एंट्री दी जाएगी. 9.45 बजे के बाद किसी भी स्टूडेंट को एंट्री नहीं मिलेगी.

क्यों लग रहे थे कयास
स्कूल खोलने का निर्णय स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि  परीक्षाएं ऑफलाइन ही आयोजित होंगी, लेकिन कोरोना के चलते तारीखों में बदलाव जरूर हो सकता है. इसी बयान के आधार पर बोर्ड एगजाम टलने के कयास लगाए जा रहे थे.

WATCH LIVE TV

Trending news