Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में फिर गिरेगा पारा, इन जिलों में बढ़ेगी ठिठुरन
Advertisement

Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में फिर गिरेगा पारा, इन जिलों में बढ़ेगी ठिठुरन

MP CG Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. वहीं लगातार आ रही तापमान में गिरावट से प्रदेश के कई जिलों में ठंड बढ़ने के आसार हैं. 

Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में फिर गिरेगा पारा, इन जिलों में बढ़ेगी ठिठुरन

MP CG Weather Update Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौरा जारी है. मौसम विभाग की मानें तो आज कई क्षेत्रों में बादल घिरे रहेंगे. वहीं ठंडी और तेज हवाओं के चलते कपकपाहट बढ़ सकती है. वहीं दोपहर में धूप निकलने से राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार हवाओं में नमी होने की वजह से तापमान बढ़ रहा था. लेकिन अब उत्तर से आने वाली हवाओं के चलते तापमान में गिरावत होगी और ठिठुरन बढ़ जाएगी. आइए जानते हैं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल...

मध्य प्रदेश के मौसम का हाल
मध्य प्रदेश मौसम विभाग की मानें तो पाकिस्तान की तरफ से आ रही हवा हिमालय के ऊपर सक्रिय हो रही है. लेकिन फिलहाल बर्फबारी पर रोक लगने की वजह से हवा ज्यादा प्रभावित नहीं हो रही है. बर्फबारी शुरू होने के साथ ही मध्य प्रदेश में ठिठुरन बढ़ने लगेगी. मध्य प्रदेश में फिलहाल तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है. जिसे 06 दिसंबर के बाद से तेजी से गिरने के अनुमान है.

एमपी के इन जिलों के तापमान में गिरावट
मौसम विभाग के मुताबिक नरसिंहपुर में तापमान 27 से 22 डिग्री पर पहुंच गया है. वहीं शनिवार को रायसेन राजगढ़, खंडवा, ग्वालियर और उमरिया और नौगांव में भी तापमान में कमी देखने को मिली है. 

छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम होने से छत्तीसगढ़ के तापमान में गिरावट आएगी. वहीं आज फिर पारा गिरने और उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं के आने से ठंड बढ़ने की संभावना है. वहीं बीते दिन कबीरधाम जिले में सबसे कम तापमान 9.7 डिग्री दर्ज किया गया, राजधानी रायपुर में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहा, वहीं बिलासपुर 15.4, अंबिकापुर 11.6, जगदलपुर 17.6, दुर्ग 15.2 और राजनांदगांव में 15 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो बस्तर संभाग में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर आज से शुरू हो सकती है. 

ये भी पढ़ेंः रेल यात्री कृपया ध्यान दें! भोपाल से आने-जाने वाली 2 ट्रेन निरस्त, 6 अन्य प्रभावित, यहां देखें पूरी लिस्ट

Trending news