रेल यात्री कृपया ध्यान दें! भोपाल से आने-जाने वाली 2 ट्रेन निरस्त, 6 अन्य प्रभावित, यहां देखें पूरी लिस्ट
Advertisement

रेल यात्री कृपया ध्यान दें! भोपाल से आने-जाने वाली 2 ट्रेन निरस्त, 6 अन्य प्रभावित, यहां देखें पूरी लिस्ट

Train Cancelled: भारतीय रेलवे ने भोपाल से होकर गुजरने वाली 2 ट्रेनों को कैंसिल और कुछ के रूट को बदला गया है, जबकि एक ट्रेन आंशिक रूप से निरस्त रहेगी.

प्रतिकात्मक फोटो

प्रिया पांडेय/भोपालः (Train Canceled) शादी-विवाह का सीजन चल रहा है. ऐसे में जो लोग घर जाने के लिए या घर से वापस ड्यूटी पर आने के लिए पहले से ही टिकट कर लिए हैं. उनके लिए यह जरुरी खबर है. क्योंकि भारतीय रेलवे ने भोपाल से होकर आने-जाने वाली दो ट्रेन को कैंसिल किया है. जबकि कुछ के रूट में बदलाव और कुछ आंशिक रूप से निरस्त किया है.

इसके कारण 9 दिसंबर से 12 दिसंबर तक ट्रेनें रहेंगी प्रभावित
 बता दें कि प्री नान-इंटरलॉकिंग/नॉन इंटरलाकिंग कार्य किया जाना है, जिसके चलते ये गाड़ियां 09 दिसंबर से 12 दिसंबर तक प्रभावित रहेंगी. शादी-विवाह के सीजन में ट्रैन के रद्द होने और रूट में बदलाव होने से रेल यात्रियों का काफी परेशानियां होगी. आइए जानते हैं कौन-कौन सी गाड़ियां रद्द रहेगी और कौन-कौन से ट्रेन के रूट में बदलाव किया गया है. 

यह ट्रेन रद्द रहेंगी

  • गाड़ी संख्या 19811 कोटा-इटावा एक्सप्रेस 8 दिसंबर से 12 दिसंबर तक निरस्त रहेगी.
  • गाड़ी संख्या 19812 इटावा-कोटा एक्सप्रेस 9 दिसंबर से 13 दिसंबर तक निरस्त रहेगी.

आंशिक निरस्त ट्रेन

  • गाड़ी संख्या 11603/11604 कोटा-बीना-कोटा मेमू 9 दिसंबर से 12 दिसंबर तक कोटा-अटरू-कोटा स्टेशन के मध्य चलेगी तथा अटरू-बीना-अटरू के मध्य आंशिक निरस्त रहेगी.

इनके रूट बदले गए

  • गाड़ी संख्या 14813/14814 जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस दोनों दिशाओ में 9 दिसंबर से 11 दिसंबर 2022 तक वर्तमान कोटा-रुठियाई-बीना-भोपाल मार्ग की जगह कोटा–नागदा-संत हिरदाराम नगर-भोपाल मार्ग होकर चलेगी.
  • गाड़ी संख्या 13423 भागलपुर-अजमेर एक्सप्रेस 8 दिसंबर को अपने प्रारम्भिक स्टेशन से प्रस्थान कर वर्त्तमान मार्ग रूठियाई-कोटा की जगह रूठियाई-मक्सी-नागदा-कोटा मार्ग होकर चलेगी.
  • गाड़ी संख्या 13424 अजमेर-भागलपुर एक्सप्रेस 10 दिसंबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान कर वर्त्तमान मार्ग कोटा-रूठियाई की जगह कोटा-नागदा-मक्सी-रूठियाई मार्ग होकर चलेगी.

नोट- किसी भी प्रकार के असुविधा से बचने के लिए आप भारतीय रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी ले सकते हैं.

Trending news