मध्य प्रदेश में डबल इंजन सरकार की बड़ी सौगातें: अगस्त में PM मोदी यहां करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2354460

मध्य प्रदेश में डबल इंजन सरकार की बड़ी सौगातें: अगस्त में PM मोदी यहां करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन

MP NEWS : तीसरी बार पीएम का कार्यभार संभाल चुके नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश को जल्द ही बड़ी सौगात देने वाले हैं. एमपी के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि अगस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रीवा एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गोविंदगढ़ में सफेद शेरों के लिए ब्रीडिंग सेंटर खोला जाएगा जिसका कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा.

MP NEWS

MP NEWS: डबल इंजन की सरकार ने केन्द्र के साथ-साथ राज्य में भी कई तरह के विकास कार्य किए हैं. मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार होने पर राज्य को कई तरह की सौगातें मिल रही हैं. देश के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मध्यप्रदेश के विकास कार्यों में प्रगति देखी गई है. आगामी दिनों में एमपी के रीवा शहर को कई बड़ी सौगातें मिलने जा रही हैं. अगस्त महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के छठे एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, जो रीवा में स्थित है.

MP News: नीट घोटाले के बाद EMRS भर्ती परीक्षा पर उठे सवाल! अतिथि शिक्षक संघ ने की CBI जांच की मांग

बता दें कि इस कार्यक्रम का संचालन वर्चुअली किया जाएगा. टेक्नोलॉजी के इस युग में ऑनलाइन ही इस एयरपोर्ट का शुभारंभ पीएम करेंगे. राज्य के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने रीवा जिले के गोविंदगढ़ में हो रहे कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगस्त महीने में रीवा हवाई अड्डे का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअली किया जाएगा. इसके बाद उन्होंने जानकारी दी कि गोविंदगढ़ में जल्द ही सफेद शेरों के ब्रीडिंग सेंटर का काम शुरू होगा. इस समारोह के बाद उप-मुख्यमंत्री शुक्ल ने 'एक पेड़ मां के नाम' की मुहिम के तहत गोविंदगढ़ थाना परिसर में पौधा लगाया.

उपमुख्यमंत्री ने कहा जल्द शुरु होगा सफेद शेरों के लिए ब्रीडिंग सेंटर

राज्य के डिप्टी सीएम ने गोविंदगढ़ में एक समारोह के दौरान शहर के सभी विकास कार्यों को प्राथमिकता से कराए जाने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि जल्द ही शहर में सफेद शेरों के ब्रीडिंग सेंटर का काम शुरू होगा. साथ ही उन्होंने रीवा में स्थित छुहिया घाटी में सड़क मार्ग और सुरंग बनाने की जानकारी साझा की. उन्होंने आगे कहा कि गोविंदगढ़ की पहचान सफेद शेर से है. महाराजा मार्तंड सिंह को याद करना गौरव की बात है. विंध्य क्षेत्र में सफेद शेरों की वापसी हो गई है. जल्द ही गोविंदगढ़ में पूर्व से स्वीकृत सफेद शेर के ब्रीडिंग सेंटर का कार्य शुरू होगा. इसके साथ ही उन्होंने रीवा में होने वाले अन्य विकास कार्यों की जानकारी भी दी और कहा कि अमिलकी की नहर की पुलिया के घुमाव को सीधा कराया जाएगा और गोविंदगढ़ घाट की सड़क का सुधार कार्य जल्द शुरू होगा.

आगामी पांच वर्षों में 9 लाख एकड़ क्षेत्र में होगी सिंचाई

उपमुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अगुवाई में प्रदेश में विकास के काम हो रहे हैं. मध्य प्रदेश जिस तरह देश के विकास में अपना योगदान दे रहा है, उसी प्रकार प्रदेश के विकास में विंध्य क्षेत्र भी अपनी भूमिका निभा रहा है. रीवा जिले में बाणसागर की नहरों से तीन लाख एकड़ क्षेत्र में पानी पहुंच रहा है. जिससे वहां के किसान आसानी से खेती कर रहे हैं. उन्होंने अपने भाषण में आगामी पांच वर्षों में 9 लाख एकड़ क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा देने की बात कही. बहुती नहर में 1500 करोड़ रुपये से और सीतापुर/हनुमना में 3500 करोड़ रुपये से सिंचाई सुविधा के कार्य को मंजूरी दी गई हैं.

Trending news