MP News: किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों के लिए MP सरकार का बड़ा कदम, जारी किए हेल्पलाइन नंबर, जानिए कैसे करें संपर्क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259622

MP News: किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों के लिए MP सरकार का बड़ा कदम, जारी किए हेल्पलाइन नंबर, जानिए कैसे करें संपर्क

Madhya Pradesh News In Hindi: मोहन सरकार ने किर्गिस्तान में पढ़ने वाले छात्रों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. किसी भी अप्रिय स्थिति या दुर्घटना की स्थिति में छात्र इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.

 

MP News: किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों के लिए MP सरकार का बड़ा कदम, जारी किए हेल्पलाइन नंबर, जानिए कैसे करें संपर्क

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. मध्य प्रदेश के करीब 1200 छात्र किर्गिस्तान में हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने इन सभी छात्रों को सुरक्षा का आश्वासन दिया है. और उनकी मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. बता दें कि हाल ही में किर्गिस्तान में स्थानीय स्तर पर विवादों के कारण अशांति की स्थिति पैदा हो गई है.

एमपी सरकार ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर
मध्य प्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में रहने वाले छात्रों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. हाल ही में किर्गिस्तान में स्थानीय विवादों के कारण अशांति फैली हुई है. किर्गिस्तान में मध्य प्रदेश के करीब 1200 छात्र हैं. किसी भी अप्रिय स्थिति या दुर्घटना की स्थिति में छात्र हेल्पलाइन नंबर 011-26772005 (मध्य प्रदेश भवन, नई दिल्ली) पर संपर्क कर सकेंगे. इसके अलावा छात्र एवं उनके अभिभावक -0755-2708055, 0755-2708059 (वल्लभ भवन, सिचूवेशन रूम, भोपाल) पर भी संपर्क स्थापित कर सकेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कल छात्रों से बात की थी और आश्वासन दिया था.

यह भी पढ़ें: Today Weather Update: गर्मी से तप रहा MP और छत्तीसगढ़, कई जिलों में लू का अलर्ट! जानें आज कैसा रहेगा मौसम

 

भारतीय दूतावास ने छात्रों से की मुलाकात
भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने छात्रों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. 22 मई को भारतीय राजदूत खुद छात्रों से मिले. अधिकारियों ने परिवार के सभी सदस्यों को सूचना जारी करते हुए कहा है कि अभी किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है और फिलहाल वहां स्थिति नियंत्रण में है. बता दें कि मध्य एशियाई देश किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में पिछले कुछ दिनों से भारत समेत कई देशों के छात्रों पर हमले की खबरें सामने आ रही हैं. किर्गिस्तान में भारत के कई छात्र मौजूद हैं. उनमें मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Student in kyrgyzstan) के स्टूडेंट भी शामिल हैं. 

Trending news