ग्वालियर में तड़तड़ाई गोलियां; पुलिस ने किया लुटेरे का एनकाउंटर, बदमाशों ने की थी बड़ी लूट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2444441

ग्वालियर में तड़तड़ाई गोलियां; पुलिस ने किया लुटेरे का एनकाउंटर, बदमाशों ने की थी बड़ी लूट

Gwalior News: ग्वालियर में बीती रात महाराजपुरा थाना अंतर्गत कुशवाह मार्केट में लूटपाट की सनसनीखेज वारदात सामने आई थी. इसमें पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सर्राफा कारोबारी के गोली मार 200 ग्राम सोना और 1 लाख रुपये लूटने वाले आरोपी से मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आरोपी को गोली लगी है.

 

Gwalior police got success encounter of robber

Gwalior News: ग्वालियर में लूटपाट की खबरों ने शहर में आतंक मचाया हुआ है. आए दिन बदमाश बैखौफ होकर इन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.  बीती रात भी बदमाशों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया. बदमाश सर्राफा कारोबारी को गोली मारी और 1 लाख रुपए नगदी और सोने से भरा बैग छीनकर फरार हो गए. इसके बाद पुलिस वहां मौके पर पहुंची और तुरंत एक्शन लिया. इसके बाद आरोपियों से मुठभेड़ के बाद लुटेरों को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही. बता दें कि घटना महाराजपुरा थाना अंतर्गत कुशवाह मार्केट की है. तीन बदमाशों ने मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. इस घटना का वीडियो सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया.

आरोपी के पैर में लगी गोली
लुटेरे जब बैग लूट कर बाइक से फरार हो गए तो पुलिस ने शहर के चारों तरफ नाकाबंदी और महाराजपुरा क्षेत्र के आसपास सटे इलाके में भी चैकिंग प्वाइंट लगा दिया था.  आरोपियों की तलाश करते हुए बेहटा चौकी क्षेत्र के गांव खेरिया मिर्धा के समीप फरार बदमाशों से पुलिस का सामना हुआ. आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़ हुई. इसमें मुख्य आरोपी अरुण चौहान के पैर में गोली लग गई. अन्य दो आरोपियों के नाम प्रमोद तोमर और राधा स्वामी जाटव है. तीनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

लूटे गए बैग से माल बरामद 
तीनो आरोपी मुरैना के रहने वाले हैं.  इन तीनों आरोपियों पर एक दर्जन से ज्यादा अपराध दर्ज है. आरोपियों से वारदात में अपाचे बाईक, पिस्टल और बैग बरामद किया है. लूटे गए बैग में से भी कुछ माल मिला है. बाकी माल को कहां छिपाया है. इस सबंध में पूछताछ की जा रही है. आरोपी को घायल हालत में जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. 

तीनों ने अलग-अलग काम करके दिया वारदात को अंजाम 
सोमवार रात लगभग साढ़े नौ बजे चाहत अपनी एक्टिवा उठाकर घर जा ही रहा था. तभी बाईक सवार तीन बदमाशों ने अचानक कारोबारी पर हमला किया.  दरअसल तीनों बदमाशों की फूल प्लानिंग थी. तीनों ने अलग-अलग काम करके लूट की घटना को अंजाम दिया. जहां एक बदमाश बाइक स्टार्ट करके खड़ा रहा जबकि दूसरा बदमाश जब बैग छिनने भागा तो उसे अपने पास आता देख चाहत ने दुकान की तरफ भागने की कोशिश की.  इस बीच तीसरे बदमाश ने चाहत के पैर पर फायरींग कर दी. 

18 सेकंड में लूट कर फरार 
फायरींग से कारोबारी चाहत घायल हो गया. इसके बाद दूसरे बदमाश ने बैग छिन लिया और तीनों बदमाश बाइक से तुरंत फरार हो गए. बता दें कि बदमाशों ने बड़ी ही चालाकी से सिर्फ 18 सैकंड में इस वारदात को अंजाम  दिया. पैर में गोली लगने से चाहत नीचे जमीन पर गिर गया.  घायल चाहत को उसके पिता और छोटे भाई ने पुलिस को सूचना देकर प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. जानकारी के अनुसार बैग में 1 लाख रुपए नगदी और 200 ग्राम सोना था.

ये भी पढें: बस्तर में गिद्धों को बचाने का अनूठा प्लान; वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट कर रहा ये काम

 

आईजी ने बताया घटना क्रम 
आईजी ग्वालियर जोन अरविंद सक्सेना को चाहत ने  सारा घटना क्रम बताया था. इसके बाद आईजी ने बताया कि बाईक सवार तीन बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया.  पुलिस ने शहर के चारों ओर नाकाबंदी और चैंकिग पॉइंट लगा दिए थे. चाहत के पिता पुष्पेंद्र ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश भी की. प्रभारी एसपी ने फरार बदमाशों की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था.

ये भी पढें: Indore News:'सर तन से जुदा' गैंग का पाकिस्तान कनेक्शन का दावा, हैदर से हरिनारायण बनने पर जान से मारने की धमकी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news