मंडला जेल में बंदियों की बहन बनीं कैबिनेट मंत्री; राखी बांधकर लिया ये वचन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2390820

मंडला जेल में बंदियों की बहन बनीं कैबिनेट मंत्री; राखी बांधकर लिया ये वचन

MP News: देश भर में रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है. जेलों में भी बहनें अपने भाईयों को राखी बांधने पहुंच रहीं हैं. इसका आलम मंडला जेल में भी देखा गया. बता दें कि यहां पर कैबिनेट मंत्री संपतिया उइके पहुंचीं और बंदियों को राखी बांधकर शुभकामनाएं दी. 

मंडला जेल में बंदियों की बहन बनीं कैबिनेट मंत्री; राखी बांधकर लिया ये वचन

Rakshabandhan 2024: देश भर में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से बनाया है. बहनें भाईयों को राखी बांध रही हैं. एमपी के जेलों में भी रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. बता दें कि मंडला जेल में आज प्रदेश की कैबिनेट संपतिया उइके पहुंचीं. उन्होंने बंदियों को राखी बांधकर बहन का फर्ज निभाया. उन्होंने रक्षाबंधन के उपहार स्वरूप बंदी भाइयों से वचन लिया कि वे जेल से रिहा होकर कोई ऐसा काम नही करेंगे जिससे उन्हें दोबारा जेल आना पड़े, इसके अलावा प्रदेश के कई जेलों में बहनें पहुंचकर राखी बांध रहीं हैं. 

बहन बनीं मंत्री
मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट और पी एच ई मंत्री संपतिया उइके आज मंडला जेल पहुंचीं. मंत्री बंदियों के बीच एक बहन के रूप में पहुंची और बंदियों की कलाइयों में राखियां बांधी और मिठाईयां खिलाई, इस भावुक कर देने वाले पल ने जेल का वातावरण ही डबल दिया और बंदियों को भावुक कर दिया, बता दें कि मंत्री के साथ उनकी कई साथी बहनें भी पहुंची थी और ऐसे बंदियों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र बांधे जिनसे कोई मुलाकात करने नही आता है. 

इसे लेकर मंत्री का कहना था कि आज हमने न केवल ऐसे बंदियों की बहन का रूप लेकर उनकी कलाइयां सजाई जिनके बहने नही हैं, बल्कि रक्षाबंधन के उपहार स्वरूप बंदी भाइयों से वचन लिया कि वे जेल से रिहा होकर कोई ऐसा काम नही करेंगे जिससे उन्हें दोबारा जेल आना पड़े, साथ ही साथ समाज में कोई अपराध और बुराई जन्म ले.

इस पल में भावुक बंदियों ने भी अपनी बहनों को बतौर उपहार वचन दिया कि आज के बाद वे किसी बुराई, किसी अपराध में लिप्त नही होंगे और अच्छे इंसान की तरह जीवन व्यतीत करेंगे, मंत्री के पहुंचने पर मंडला जेल अधीक्षक का कहना था कि वास्तव में आज का ये पल बहुत ही भावुक कर देने वाला था जब कोई मंत्री बतौर एक बहन बंदियों के बीच रक्षाबंधन पर्व के दिन पहुंची और पर्व मनाया साथ ही साथ कहा कि जेल सर्विस के दौरान उन्होंने ऐसा नजारा पहली मर्तबा देखा है. बता दें कि इसके अलावा भी प्रदेश के कई जेलों में बहनें पहुंचकर भाईयों को राखी बांध रहीं हैं. 

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में तबादला नीति का ड्राफ्ट तैयार, 15 दिन के लिए हटेगा बैन, ट्रांसफर के लिए किसकी मंजूरी ?

Trending news