भोपाल की इस घटना पर रवीना टंडन का आया गुस्सा, Tweet के बाद हरकत में आया वन विभाग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1452568

भोपाल की इस घटना पर रवीना टंडन का आया गुस्सा, Tweet के बाद हरकत में आया वन विभाग

MP News: भोपाल (bhopal) में कुछ युवकों द्वारा वन विहार (van vihar bhopal) में टाइगर (tiger) पर पत्थर फेंकने का वीडियो वायरल होने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (raveena tandon) ने नाराजगी जताई है, उन्होंने ट्वीट कर इस पूरे मामले में कार्रवाई की बात कही है. जिसके बाद वन विहार ने भी मामले की जांच शुरू कर दी हैं. 

भोपाल की इस घटना पर रवीना टंडन का आया गुस्सा, Tweet के बाद हरकत में आया वन विभाग

MP News: भोपाल। भोपाल के वन विहार  (van vihar bhopal) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ युवक वन विहार के अंदर केज की जाली को हिलाते और पत्थर फेंकते दिख रहे हैं, वीडियो सामने आने के बाद वन विहार के मैनेजमेंट पर भी सवाल उठ रहे हैं, जबकि अब इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन (raveena tandon) ने भी नाराजगी जताई है, रवीना के ट्वीट करने के बाद वन विभाग हरकत में आया है और वीडियो की सत्यता की जांच कराने की बात की है. 

रवीना ने लिखा बदमाश पर्यटक 
रवीना टंडन ने वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि ''वन विहार, भोपाल, मध्य प्रदेश, पर्यटक (बदमाश) बाघों पर पथराव करते हैं. ऐसा न करने के लिए कहने पर अच्छी हंसी आती है. हंसते हैं, पिंजरे को हिलाते हैं- पथर फेंकते हैं. बाघ के लिए कोई सुरक्षा नहीं. अपमान वे अधीन हैं. @van_vihar.'' रवीना ने अपने ट्वीट को वन विहार को भी टेग किया है. 

वन विहार ने रीट्वीट किया ट्वीट 
रवीना टंडन के ट्वीट को वन विहार ने रीट्वीट करते हुए लिखा कि रेस्पेक्ट रवीना जी. वन विहार प्रबंधन पहले से ही इस घटना की जांच कर रहा है और बदमाशों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. संरक्षित जानवरों के खिलाफ ऐसी कोई भी कार्रवाई वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत दंडनीय है. 

वन विहार ने लगाया नोटिस 
वीडियो में जो युवक दिख रहे हैं उनके फोटो वन विहार के गेट पर लगाए गए हैं, वन विहार ने वीडियो की सत्यता की जांच कराने की बात भी कही है, जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी. परेशान करने वाले युवको की फोटो के साथ लगाया गया है नोटिस. नोटिस में लिखा गया है कि इस फोटो में दिख रहे पर्यटकों द्वारा वन्यप्राणियों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया जो वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत अपराध है. 

एनिमल लवर हैं रवीना टंडन 
बता दें कि एक्ट्रेस रवीना टंडन एनिमल लवर है, वह अक्सर मध्य प्रदेश पर्यटन स्थलों पर घूमने भी आती हैं, कुछ महीनों पहले उन्होंने मध्य प्रदेश के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का दौरा किया था, इस दौरान रवीना अपने पूरे परिवार के साथ सतपुड़ा टाइगर रिजर्व घूमने पहुंची थी. रवीना टंडन अपने परिवार के साथ करीब पांच दिनों तक बैतूल जिले में आने वाले एक छोटे से गांव धपाड़ा में बने रिजॉर्ट में रुकी थी. इस दौरान रवीना ने बाघों का फोटो शूट भी किया था. रवीना अक्सर वन्य उद्यानों का दौरा करती रहती हैं.

Trending news