एमपी निकाय चुनाव: जीत के लिए BJP की बड़ी चाल, काट के लिए कांग्रेस ने भी खेला दांव
Advertisement

एमपी निकाय चुनाव: जीत के लिए BJP की बड़ी चाल, काट के लिए कांग्रेस ने भी खेला दांव

MP Nikay Chunav: मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. भाजपा ने नगर निगम स्तर पर घोषणा पत्र ( BJP ghoshna patra ) जारी करने का प्लान है तो वहीं कांग्रेस वचन पत्र ( Congress vachan patra ) जारी करेगी.

एमपी निकाय चुनाव: जीत के लिए BJP की बड़ी चाल, काट के लिए कांग्रेस ने भी खेला दांव

भोपाल: मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव (MP Nikay Chunav) के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ने कमर कस ली है. नगरी निकाय चुनाव के ऐलान के साथ ही प्रदेश में राजनीतिक दलों में सक्रियता तेज हो गई है. नगर सरकार बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. बीजेपी मध्य प्रदेश के निकायों के लिए जहां शहरी स्तर पर घोषणा पत्र  ( BJP ghoshna patra ) जारी करने वाली है. वहीं कांग्रेस बीजेपी के घोषणा पत्र का मुकाबला वचन पत्र ( Congress vachan patra ) जारी कर के करेंगी.

घोषणा पत्र का मुकाबला वचन पत्र से
राजनीतिक पार्टियां यह जानती हैं कि नगर निगम में जीत के लिए मतदाताओं का सहयोग जरूरी है. इसलिए मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. भाजपा ने नगर निगम स्तर पर घोषणा पत्र जारी करने का प्लान है तो वहीं कांग्रेस वचन पत्र जारी करेगी. प्रदेश स्तर पर भाजपा का एक घोषणापत्र अलग से जारी होगा. कांग्रेस घोषणा पत्र के बजाय वचन पत्र जारी करेगी. यानी वादा नहीं करेगी बल्कि वचन देगी.

ये भी पढ़ें: ये है वोटर्स को साधने के लिए बीजेपी का मास्टर प्लान

ये है निकाय चुनाव की डेटशीट
मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के लिए दो चरणों में वोटिंग कराई जाएगी. पहला चरण 6 जुलाई और दूसरा चरण 13 जुलाई को होगा। पहले चरण के नतीजे 17 जुलाई और दूसरे चरण के नतीजे 18 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. पहले चरण में 133 और दूसरे चरण में 214 निकायों पर वोटिंग होगी. प्रदेश में 19, 977 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान के लिए 87,937 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा.

बीजेपी का एक और प्लान
एमपी निकाय चुनाव में वोटर्स को साधने के लिए मास्टर प्लान बनाया है. बीजेपी ने मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर केंद्र और राज्य सरकार के कामों का एक बुकलेट छपवाया है. इसे नेता और कार्यकर्ता जनता तक लेकर जाएंगे.

LIVE TV

Trending news