MP पंचायत चुनाव: इन मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग, जानिए इसकी वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1234040

MP पंचायत चुनाव: इन मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग, जानिए इसकी वजह

मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के कुछ मतदान केंद्रों पर दोबारा से मतदान कराए जाने के आदेश दिए हैं. इन सभी मतदान केंद्रों पर कल हुए मतदान के दौरान विवाद सामने आया था. जबकि कई जगहों पर हिंसा भी हुई थी. जिसके चलते यहां पुर्नमतदान होगा. 

MP पंचायत चुनाव: इन मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग, जानिए इसकी वजह

प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए कल यानि 25 जून को वोटिंग हुई थी. जहां कई जिलों में मतदान के दौरान जमकर हिंसा भी देखने को मिली. खासकर ग्वालियर-चंबल अंचल और राजगढ़ जिले की कई पंचायतों में विवाद की वजह से मतदान को शून्य घोषित कर दिया गया. अब इन पंचायतों में दोबारा से मतदान कराने के निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश के कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान शून्य किया गया है, अब इन सभी मतदान केंद्रों पर 27 जून को पुनर्मतदान करने के आदेश दिए गए हैं. 

10 मतदान केंद्रों पर फिर होगी वोटिंग 
दरअसल, राज्य निर्वाचन आयोग ने 7 मतदान केंद्रों को शून्य घोषित किया है, इन जगहों पर विवाद की वजह से यह फैसला लिया गाय है. जबकि 3 मतदान केंद्रों पर भी अन्य कारणों की वजह से मतदान को दोबारा कराने का फैसला लिया गया है. इस तरह अब प्रदेश के 10 मतदान केंद्रों पर 27 जून को दोबारा से वोटिंग होगी. पुनर्मतदान 27 जून को सुबह 7 से अपरान्‍ह 3 बजे तक होगा. 

चंबल में हुआ था विवाद
पंचायत चुनाव के लिए कल हुई वोटिंग में सबसे ज्यादा विवाद भिंड जिले में देखने को मिला, कई पंचायतों में मतदान के दौरान जमकर हिंसा हुई. भिण्‍ड जिले की जनपद पंचायत रौन के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 52 पर सरपंच एवं जिला पंचायत सदस्‍य के लिए फिर से मतदान होगा. इसी तरह राजगढ़ जिले की जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बाबड़ीपुरा के मतदान केन्‍द्र क्र. 22 रामपुरिया में सभी पदों, (पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्‍य) के लिए चुनाव होगा. 

वहीं निवाड़ी जिले की जनपद पंचायत निवाड़ी के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 80 विनवारा में समस्‍त पदों के लिए, सीधी जिले की जनपद पंचायत सिहावल के मतदान केन्‍द्र क्रमांक. 330 एवं 257 में जिला पंचायत सदस्‍य के लिए दोबारा से मतदान होगा. 

इसी तरह दमोह जिले की जनपद पंचायत दमोह के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 263 प्राथमिक शाला भवन कांकर में समस्‍त पदों पर, नरसिंहपुर जिले की जनपद पंचायत करेली के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 134 आमगांव बड़ा में पंच पद के लिए पुनर्मतदान होगा. इसके पहले राज्य निर्वाचन आयोग दतिया जिले में 2 और इंदौर जिले में एक मतदान केन्‍द्र में पुनर्मतदान के आदेश दिये जा चुके हैं. इस तरह से कुल 10 मतदान केन्‍द्रों में पुनर्मतदान के आदेश दिये गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Monsoon Update: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, इन संभागों में बारिश के आसार

Trending news