नरोत्तम मिश्रा बोले लक्ष्मण से अधिक राम को कौन जानेगा?, जानिए पूरा सियासी मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1401849

नरोत्तम मिश्रा बोले लक्ष्मण से अधिक राम को कौन जानेगा?, जानिए पूरा सियासी मामला

कांग्रेस विधायक के बयान पर एमपी में सियासत शुरू हो गई है, उनके बयान पर खुद कांग्रेस के दूसरे विधायक ने नाराजगी जताई है. वहीं अब नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस नेताओं पर जमकर निशाना साधा है. जिससे प्रदेश का सियासी पारा गर्माता नजर आ रहा है. 

नरोत्तम मिश्रा बोले लक्ष्मण से अधिक राम को कौन जानेगा?, जानिए पूरा सियासी मामला

प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश में अब राम पर सियासत शुरू हो गई है. दरअसल, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की है, जिस पर कांग्रेस के ही एक विधायक ने विरोध जताया है,  तो वहीं अब बीजेपी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अपने आप को बदलने को तैयार नहीं है. इससे पहले यह लोग इंदिरा से ही इंडिया बताते थे. जिससे प्रदेश की सियासत अब राम के नाम पर हो रही है. क्योंकि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश भी आने वाली है. 

लक्ष्मण से अधिक राम को कौन जानेगा?
दरअसल, कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने राहुल गांधी की तुलना राम से की है, जिस पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने नाराजगी जताई है, अब इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भी एंट्री हो गई है, उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ''लक्ष्मण से अधिक राम को कौन जानेगा?, क्योंकि कांग्रेस के लोग अपने आप को बदलने के लिए तैयार नहीं है, कांग्रेस में एक नेता हुआ करते थे देवकांत बरुआ जो कहते थे ''इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा''. यानि इंदिरा है तो भारत है और भारत है तो इंदिरा है. लेकिन आज इंदिरा तो नहीं है फिर भी भारत है. ऐसे ही कमोवेश कांग्रेस में जो चापलूसों की फोज है. जिनकी की जानकारी कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने दी है.''

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की तुलना राम से कर रहे हैं, लेकिन केरल के कांग्रेस अध्यक्ष ने भगवानों पर सवाल खड़े किए हैं, जिस पर राहुल गांधी ने एक शब्द भी नहीं बोला है, जब चुनाव आते हैं तो राहुल गांधी कोट पर से जनेऊ पहनकर जनेऊधारी बन जाते हैं, उनकी तुलना भगवान से हो रही है, लेकिन वो इंसान ही बन जाए तो वहीं अच्छा रहेगा. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में अगर अंतरात्मा की आवाज पर वोट पड़ते तो शशि थरूर जी की जीत होती.''

लक्ष्मण सिंह ने जताई थी नाराजगी 
दरअसल, कांग्रेस नेता पीसी शर्मा, परसादी लाल मीणा और नाना पटोले ने राहुल गांधी को ''राम'' बताया था. जिस पर कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने नाराजगी जताते हुए लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि ''प्रभु श्री राम की तुलना राहुल गांधी से कर "चमचागिरी"के सारे रिकॉर्ड कुछ पार्टी के लोगों ने तोड़ दिए हैं, इस तरह के लोगों से पार्टी "उपहास"का केंद्र बिंदु बन जाती है. नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष से अपेक्षा है वो ऐसे नेताओं के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे.'' जिसके बाद इस मामले में जमकर सियासत हो रही है. 

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. इस दौरान राहुल गांधी उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने भी जाएंगे. लेकिन उनकी यात्रा से पहले ही प्रदेश में जमकर सियासत हो रही है. 

ये भी पढ़ेंः राम से राहुल की तुलना पर भड़के कांग्रेस विधायक, कहा-चमचागिरी के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे कुछ नेता

Trending news