दूरी जरूरी या मजबूरी, MP कांग्रेस की बैठक में लगे पोस्टर से गायब हुए दिग्गज, BJP ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2344522

दूरी जरूरी या मजबूरी, MP कांग्रेस की बैठक में लगे पोस्टर से गायब हुए दिग्गज, BJP ने कसा तंज

MP Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की बैठक में लगे एक पोस्टर पर सियासत शुरू हो गई है. क्योंकि इस पोस्टर में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फोटो नहीं थी. ऐसे में बीजेपी ने इस पर तंज कसना शुरू कर दिया है. 

एमपी कांग्रेस के पोस्टर पर सियासत

MP News: लोकसभा और विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस लगातार मंथन में जुटी है. पार्टी संभागवार समीक्षा बैठक कर रही है, जिसकी शुरुआत भोपाल संभाग से हुई है. लेकिन भोपाल में हुई बैठक में कांग्रेस का जो पोस्टर लगाया गया उस पर ही विवाद शुरू हो गया. क्योंकि कांग्रेस के पोस्टर में पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की फोटो नहीं लगी थी. जिस पर सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी ने इस मामले में तंज कसना भी शुरू कर दिया है. 

दूरी या मजबूरी  

एमपी कांग्रेस के पोस्टर से सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फोटो गायब होने पर बीजेपी ने तंज कसना शुरू कर दिया है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक में दोनों दिग्गज नेताओं की फोटो नहीं लगाना कांग्रेस की मजबूरी है या फिर यह दूरी फिलहाल जरूरी मानी जा रही है. राजनीतिक जानकार इस मामले में अपने गुणा भाग में जुट गए हैं. लेकिन बीजेपी को इस मामले में तंज कसने का मौका जरूर मिल गया है. 

बीजेपी ने साधा निशाना 

कांग्रेस के पोस्टर में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फोटो नहीं होने पर बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा 'मध्यप्रदेश कांग्रेस ने अपने कार्यालय से, क्या सोनिया गांधी , राहुल गांधी , प्रियंका गांधी के फोटो को पूरी तरह से गायब कर दिया है.? कांग्रेस कार्यालय के बैठक स्थल से गांधी परिवार के फोटो नदारद है. गांधी परिवार से आखिर क्यों दूर है जीतू पटवारी की प्रदेश कांग्रेस..? जबकि कांग्रेस की पोलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक से आज भी कमलनाथ , अरुण यादव , नकुलनाथ और गोविंद सिंह  जैसे दिग्गज नेताओं ने दूरी बनाई है.' बीजेपी अब इस मुद्दे को भुनाने में जुटी है. 

खड़गे की लगी फोटो 

हालांकि कांग्रेस की बैठक में लगाए गए पोस्टर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की फोटो जरूर लगी है. लेकिन सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फोटो नहीं लगी है. जिसके पीछे राजनीतिक जानकारों का तर्क कि शायद कांग्रेस अब इस मामले से बाहर निकलना चाहती है कि कांग्रेस केवल गांधी परिवार की पार्टी है. पार्टी यह मैसेज देना चाहती है कि दूसरे नेता भी पार्टी में अहमियत रखते हैं. इसलिए इस तरह का बदलाव देखा जा रहा है. हालांकि कांग्रेस के पोस्टर से सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फोटो क्यों गायब हुई है. इसको लेकर तो क्लीयर जानकारी नहीं मिली है. लेकिन इस मामले पर सियासत जरूर शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः क्या UP की तर्ज पर MP में भी होगा यह बड़ा बदलाव, सीनियर MLA ने CM को लिखा पत्र

Trending news