MP Politics: उज्जैन में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष नूरी खान नजरबंद, CM शिवराज को देना चाहती थीं ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1503891

MP Politics: उज्जैन में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष नूरी खान नजरबंद, CM शिवराज को देना चाहती थीं ज्ञापन

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नेत्री नूरी खान के घर पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया है. कांग्रेस नेता नूरी खान सीएम शिवराज से मिलकर सिंहस्त क्षेत्र की भूमि से हटाए जा रहे अतिक्रमण मामले में ज्ञापन देना चाहती थीं.

 

MP Politics: उज्जैन में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष नूरी खान नजरबंद, CM शिवराज को देना चाहती थीं ज्ञापन

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैनः काग्रेस नेत्री व महिला प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान को आज उज्जैन में उनके ही घर में नजरबंद कर दिया गया. बता दें कि कांग्रेस महिला प्रदेश उपाध्यक्ष नेत्री नूरी खान भारत जोड़ो यात्रा से घर ब्रेक पर आई हुई हैं. पुलिस प्रशासन को सूचना मिली की सिंहस्त क्षेत्र की भूमि से हटाए जा रहे अतिक्रमण मामले में नुरी सीएम शिवराज सिंह से मिलकर ज्ञापन देना चाहती है. पुलिस के अधिकारी इस मामले को गंभीरता से लिया और प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान के घर महिला वह पुरुष पुलिसकर्मियों को भेज नूरी को घर में ही नजरबंद कर दिया. जिससे  नूरी किसी भी तरह से घर के बाहर ना निकल सकें. हालांकि इसके पीछे का कारण किसी भी अधिकारी ने स्पष्ट रूप से नहीं बताया वहीं नूरी खान ने इस बात का विरोध किया है कि मैं अपने प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज से क्यों नहीं मिल सकती.

जानिए क्या कहा नूरी खान ने
दरअसल नूरी खान ज्ञापन के माध्यम से सीएम शिवराज को यह बताना चाहती थी कि जो अतिक्रमण वह सिंहस्त क्षेत्र की भूमि को बता कर वहां वर्षो से रह रहे रहवासियों के मकान उजाड़ रहे है, ऐसा न करें एक तरफ सीएम प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लोगों को गरीबों को मकान देने की बात करते हैं और एक तरफ मकान उजाड़ रहे हैं तो यह कहां का न्याय है. मैं सीएम शिवराज से यही कहना चाहती हूं कि उन सभी लोगों का मकान उसी जगह रहने दिया जाए व आगे से किसी भी प्रकार का अतिक्रमण अगर है तो नहीं होने दिया जाए.

नूरी को पुलिस ने घेरा
इस पूरे घटनाक्रम का नूरी खान ने विरोध किया है और कहा है कि मुझे नजर बंद क्यों किया गया इसका जवाब प्रशासन और पुलिस दे. मैं अपने घर से क्यों नहीं निकल सकती. मैं सिर्फ अपने मुखिया सीएम शिवराज को एक ज्ञापन देना चाहती थी. वहीं नूरी खान ने इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो बनाया और कुछ फोटोग्राफ से भी साझा किए, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी नूरी खान को घर से बाहर निकलने पर रुकते हुए नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Ram Raja colony in Orchha: ओरछा में मिली सदियों पुरानी कॉलोनी, तस्वीरों में देखें कैसे रहते थे राम राजा की नगरी में मंत्री

Trending news