MP Caste Politics: चुनावी साल में ब्राह्मण, यादव और धाकड़ समाज की एक राह! किसकी बढ़गी टेंशन, किसकी होगी विजय?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1723649

MP Caste Politics: चुनावी साल में ब्राह्मण, यादव और धाकड़ समाज की एक राह! किसकी बढ़गी टेंशन, किसकी होगी विजय?

MP News: मध्य प्रदेश में चुनावी साल के दौरान कई समाज अपनी-अपनी मांगों के लेकर सरकार के सामने आ गए हैं. इसके अलावा चुनावों को देखते पार्टियां भी समाज को साधने में जुट रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि किसकी विजय होगी. 

MP Caste Politics: चुनावी साल में ब्राह्मण, यादव और धाकड़ समाज की एक राह! किसकी बढ़गी टेंशन, किसकी होगी विजय?

MP Caste Politics: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ब्राह्मण, यादव और धाकड़ समाज की एक ही राह नजर आने लगी है. भोपाल के भेल दशहरा मैदान में जहां रविवार को किरार धाकड़ समाज का सम्मेलन होने वाला है, वहीं दूसरी ओर राजधानी के ही जंबूरी मैदान में ब्राह्मण समाज अपनी मांगों को लेकर हुंकार भरने वाला है. इसके अलावा कांग्रेस बुंदेलखंड में यादव समाज को साधने में जुटी हुई है. ऐसे में देखना होगा कि किस समाज की विजय होगी. 

ब्राह्मण समाज भरेगा हुंकार
चुनावी साल में रविवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में ब्राह्मण समाज का बड़ी शक्ति प्रदर्शन होने वाला है. समाज के लोग ब्राह्मण आयोग के गठन ,एट्रोसिटी एक्ट (SC-ST) को खत्म करने, ब्राह्मण वर्ग को आबादी अनुसार 14% आरक्षण समेत 11 सूत्रीय मांग को लेकर बड़ा प्रदर्शन करने वाले हैं. इसमें 50 हजार से ज्यादा ब्राह्मणों के जुटने की संभावना है. समाज के लोग एक साथ जुटकर सरकार के सामने अपनी मांग रखेंगे. सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम ब्राह्मण नेताओं को महाकुंभ में शामिल होने का न्योता भेजा गया है. इसके अलावा CM शिवराज सिंह चौहान को भी आमंत्रण भेजा गया है. 

दशहरा मैदान में किरार धाकड़ समाज का सम्मलेन
इसके अलावा भोपाल के ही भेल दशहरा मैदान में रविवार को किरार धाकड़ समाज का सम्मलेन आयोजित होने जा रहा है. भारतीय किरार क्षत्रिय महासभा द्वारा युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह चौहान के साथ शामिल होंगे. सम्मेलन में शामिल होने के लिए  MP के अलावा उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत अन्य राज्यों से भी लोग पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि यहां CM शिवराज समाज के लिए कुछ बड़ा एलान कर सकते हैं.

बुंदेलखंड में कांग्रेस का यादवों पर फोकस
मध्य प्रदेश कांग्रेस इन दिनों बुंदेलखंड में यादव समाज पर फोकस कर रही है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव समाज के लोगों को साधने के लिए बुंदेलखंड के दौरे पर हैं. रविवार को उनके बुंदेलखंड दौरे का आखिरी दिन है. वह इस दिन सागर जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां रहली विधानसभा क्षेत्र में जिला, ब्लॉक, मंडलम व सेक्टर कमेटियों की बैठक लेंगे. इसके अलावा समस्त मोर्चा संगठनों, विभाग, प्रकोष्ठ व समितियों, स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे. 

Trending news