MP Shikshak Bharti 2022: शिक्षक पद के उम्मीदवार आज से चुन सकेंगे स्कूल, इन अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगा मौका
Advertisement

MP Shikshak Bharti 2022: शिक्षक पद के उम्मीदवार आज से चुन सकेंगे स्कूल, इन अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगा मौका

MP Shikshak Bharti 2022:एमपी हायर सेकेंडरी टीचर पद के लिए अभ्यर्थी 23 दिसंबर से स्कूलों का चयन कर सकेंगे. यह प्रक्रिया 27 दिसंबर तक चलेगी.

MP Shikshak Bharti Update

MP Shikshak Bharti Update:आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों शिक्षक भर्ती की भर्ती प्रक्रिया (MP Teacher Recruitment 2022) चल रही है और इसी को लेकर आए दिन तरह-तरह के अपडेट सामने आ रहे हैं.अभ्यर्थी भी शिक्षक भर्ती की सारी प्रक्रिया पूरी करने में जुटे हुए हैं. अब इस भर्ती प्रक्रिया को लेकर एक नई बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, हायर सेकेंडरी टीचर के पद के लिए उम्मीदवार आज से स्कूलों का चयन कर सकेंगे. स्कूल का चयन आज से 27 दिसंबर तक करना होगा. जिनके नियुक्ति आदेश पूर्व में जारी हो चुके हैं उन्हें स्कूल चुनने का मौका नहीं मिलेगा.बता दें कि आरक्षण के तहत चयनित उम्मीदवारों को डिजिटल जाति प्रमाण पत्र बनवाना होगा.

MP Daily Current Affairs December 2022: ये हैं आज के करेंट अफेयर्स के इम्पोर्टेन्ट क्वेश्चन

EWS अभ्यर्थियों को प्रस्तुत करना होगा ये डॉक्यूमेंट
वहीं अगर EWS आरक्षण के अभ्यर्थियों की बात करें तो ईडब्ल्यूएस आरक्षण के अभ्यर्थियों को आय प्रमाण पत्र जमा करना होगा. उच्चतर माध्यमिक शिक्षक चयन सूची एवं च्वाइस फिलिंग के संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार सभी भर्तियों के लिए उम्मीदवार को किसी भी विषय में न्यूनतम 50 विकल्प या 50 से कम होने की स्थिति में चयन करना अनिवार्य है.बता दें कि यदि समय अवधि में स्कूल विकल्प का चयन नहीं किया जाता है.ऐसी स्थिति में उपलब्ध रिक्तियों में से विभागीय प्राथमिकता के आधार पर आवंटन किया जायेगा.

शिक्षण संचनालय ने दी ये चेतावनी 
हाल ही में शिक्षा निदेशालय की ओर से एक चेतावनी जारी की गई है.जिससे अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ गई है.विज्ञप्ति में साफ कहा गया है कि कुछ अभ्यर्थी हैं जो अधिकारियों को परेशान कर रहे हैं.निदेशालय उनके खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें भर्ती प्रक्रिया से बाहर का रास्ता दिखाएगा. दरअसल, स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास नियुक्ति के लिए रोजाना हजारों मैसेज और कॉल आ रहे हैं, जिससे अधिकारी परेशान हो गए हैं. इसी के चलते इसको लेकर अब लोक शिक्षा निदेशालय ने विज्ञप्ति जारी कर उम्मीदवारी रद्द करने की चेतावनी दी है.

Trending news