MP Weather Update: कटनी में बारिश का रेड अलर्ट, मध्य प्रदेश में लबालब भरे डैम-तालाब ने बढ़ाई मुसीबत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2351897

MP Weather Update: कटनी में बारिश का रेड अलर्ट, मध्य प्रदेश में लबालब भरे डैम-तालाब ने बढ़ाई मुसीबत

MP Today Weather News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में सुबह से तेज बारिश हो रही है. कटनी में लगातार बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, पन्ना, टीकमगढ़ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. 

MP Rain Alert

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज सुबह से ही लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. इस बीच कटनी में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, छतरपुर में धसान नदी पर बने बान सुजारा डेम के 12 गेट खोले गए हैं. पन्ना जिले में बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. मंडला, टीकमगढ़, दमोह और सागर समेत कई जिलों में जलभराव हो गया है, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है.  

2 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 2 जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. गुना और शाजापुर में गुरुवार को अति भारी बारिश होने की संभावना है. 

MP के 16 जिलों में भी अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग ने आज 16 जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. श्योपुर, उज्जैन, देवास, जबलपुर, राजगढ़, बालाघाट, मंडला, सिवनी, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, नर्मदापुरम, हरदा, सीहोर और भोपाल में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

इन 18 जिलों के अलावा आज इ्ंदौर, ग्वालियर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही कहीं-कहीं गरज-चमक और आंधी चलने की भी संभावना है. 

अगले 3 दिनों तक तेज बारिश
प्रदेश में अगले तीन दिनों तक मौसम विभाग ने ज्यादातर जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 26, 27 और 28 जुलाई को ज्यादातर जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना है. 28 जुलाई से फिर स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने वाला है, जिसकाअसर  29 और 30 जुलाई को उत्तरी हिस्से में देखने को मिलेगा. वहीं, तेज बारिश की वजह से नदी, डैम और तालाबों में भी पानी बढ़ने लगा है. पूरे प्रदेश में फिलहाल रेनफॉल एक्टिविटी जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- अगस्त में स्कूली बच्चों की बल्ले-बल्ले, लगातार तीन हफ्ते में छुट्टी ही छुट्टी

बुधवार को झमाझम बारिश बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. सागर, दमोह, कटनी, गुना, जबलपुर, छतरपुर और टीकमगढ़ में तेज बारिश हुई. 

MP के 5 बड़े शहरों में मानसून का हाल
मध्य प्रदेश के 5 बड़े शहरों में मानसून के हाल की बात करें तो भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में अब तक सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है. वहीं, जबलपुर और उज्जैन में कम बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: सावन से शुरू हो रहा ये सप्ताह इन लोगों के लिए है बेहद खास, पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Trending news