MP Weather: इन जिलों में बारिश से राहत, नर्मदापुरम और जबलपुर सहित इन जगहों पर होगी झमाझम बारिश
Advertisement

MP Weather: इन जिलों में बारिश से राहत, नर्मदापुरम और जबलपुर सहित इन जगहों पर होगी झमाझम बारिश

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश से राहत की खबर सुनाई है. हालांकि मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटे में जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग के कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. 

MP Weather: इन जिलों में बारिश से राहत, नर्मदापुरम और जबलपुर सहित इन जगहों पर होगी झमाझम बारिश

प्रिया पांडेय/भोपाल: पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से मध्य प्रदेश के लोगों का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं आज मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश से राहत का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग की मानें तो आज कुछ हिस्सों में बौछारें पड़ने के आसार हैं. साथ ही ग्वालियर, चंबल, उज्जैन संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

इन जगहों पर झमाझम बारिश
मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल प्रदेश के किसी भी हिस्से में भारी बारिश की सभावना नहीं है. हालांकि रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर व नर्मदापुरम संभागों के साथ बुरहापर, खंडवा और खरगोन में कुछ स्थानों पर में बौछार पड़ने के आसार हैं. साथ ही भोपाल संभाग के कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

बंगाल की खाड़ी में बना है लो प्रेशर
मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है. साथ ही अगले 48 घंटे में एक नया वेडर सिस्टम बन रहा है, जिसके चलते 9 और 10 सितंबर को मध्य प्रदेश के दक्षिणी इलाकों इंदौर, जबलपुर, सागर, बैतूल और नर्मदापुरम में हल्की से मध्य बारिश हो सकती है. इसके बाद 10 और 12 सितंबर को भोपाल, ग्वालियर, बुंदेलखंड और बघेलखंड सहित कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बनने वाले लो प्रेशर एरिया से 9 और 10 सितंबर को इंदौर, जबलपुर, सागर, बैतूल और नर्मदापुरम समेत दक्षिणी इलाकों में 48 घंटे तक बारिश का दौर रहेगा.

इन जिलों में सबसे कम बारिश 
मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड, बघेलखंड के कुछ हिस्से से मानसून इस बार रूठा नजर आया है. प्रदेश के जिन 11 जिलों सबसे कम बारिश हुई है, उनमें झाबुआ, अलीराजपुर, दतिया, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, कटनी और डिंडौरी. इन जिलों को अब भी अच्छी बारिश का इंतजार है. इन सभी जिलों में कोटे के 21 प्रतिशत से लेकर 45 प्रतिशत तक कम पानी गिरा है. जबकि इनमें भी झाबुआ, अलीराजपुर दतिया, रीवा और सीधी पांच जिले ऐसे हैं जहां सबसे कम बारिश हुई है. 

ये भी पढ़ेंः ग्वालियर पुलिस ने पकड़ी MDMA ड्रग की खेप, जानिए क्यों बेहद खतरनाक है ये ड्रग

Trending news