MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बरस रही झमाझम बारिश, इन जिलों में भरा पानी
Advertisement

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बरस रही झमाझम बारिश, इन जिलों में भरा पानी

मध्य प्रदेश में (Rain in MP) बौछारे पड़ने का सिलसिला एक बार फिर तेज हो चुका है. ज्यादातर जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. जिसके कारण कई जिलों में जल भराव की स्थिति भी पैदा हो गई.

मध्य प्रदेश मौसम

भोपाल: मध्य प्रदेश में (Rain in MP) बौछारे पड़ने का सिलसिला एक बार फिर तेज हो चुका है. ज्यादातर जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. जिसके कारण कई जिलों में जल भराव की स्थिति भी पैदा हो गई.मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश में कम दबाव वाला क्षेत्र अब कमजोर पड़ रहा है, जिससे फिर बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं. फिलहाल यह सिस्टम कम दबाव के क्षेत्र में बदलकर उत्तर-पश्चिमी मध्यप्रदेश और उससे लगे पूर्वी राजस्थान पर सक्रिय हो चुका है. बंगाल की खाड़ी में भी एक और कम दबाव का क्षेत्र बन गया है. जिससे कल से फिर बारिश शुरू हो गई है. 

रतलाम में बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
रतलाम जिले में भी बारिश से जल भराव की स्थिति बनी हुई है. ज्यादा बारिश से शहर के हालात बिगड़ गए हैं, बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. कनेरी में बने डैम में भी पानी का स्तर काफी अधिक बढ़ गया है. इस बार बारिश में डैम का पानी सामान्य स्तर से ज्यादा ऊपर बह रहा है. 

ये भी पढ़ें-MP School Reopen: आज से स्कूल जाकर पढ़ेंगे बच्चे, इन नियमों के साथ लगेंगी क्लासेस

सिवनी में अस्त व्यस्त हुआ जनजीवन
वहीं सिवनी में भी पिछले 12 घंटे से रुक-रुककर बारिश हो रही है. जिसके कारण मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. वैनगंगा नदी में बने संजय सरोवर डैम भी लबालब भर गया है, बारिश के चलते जहां किसानों को खुशी है, वहीं आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

मौसम विभाग की मानें तो रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक रतलाम में 161, सतना में चार, गुना एवं शाजापुर में दो, मलाजखंड में एक, भोपाल में 0.8, धार एवं उज्जैन में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

Watch LIVE TV-

Trending news