Today Weather Update: MP में बिन मौसम बरसात से किसान परेशान, ओलावृष्टि के साथ आंधी-तूफान कर सकता है फसलों का नुकसान
Advertisement

Today Weather Update: MP में बिन मौसम बरसात से किसान परेशान, ओलावृष्टि के साथ आंधी-तूफान कर सकता है फसलों का नुकसान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से बदलाव आ गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दोनों राज्यों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होगी. 

Today Weather Update: MP में बिन मौसम बरसात से किसान परेशान, ओलावृष्टि के साथ आंधी-तूफान कर सकता है फसलों का नुकसान

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. पिछले कई दिनों से प्रदेश भर में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. आज फिर मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, रायसेन सहित कई जिलों में बारिश ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. बदलते मौसम की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है. 

इन जिलों में रेड अलर्ट
मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. प्रदेश में तेज बारिश और हवाएं चल रही है.  मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, में बारिश के साथ ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें: Dhar Bhojshala Survey: ईद के दिन भी भोजशाला में सर्वे जारी, जानिए क्या कह रहा हिंदू-मुस्लिम पक्ष

यहां पर भी होगी बारिश  
इन जिलों के अलावा विदिशा, जबलपुर, मंडला, राजगढ़, हरदा, खंडवा, खरगोन, गुना, शिवपुरी, उमरिया, डिंडोरी, कट्टी, नरसिंहपुर, दमोह, सागर, छतरपुर, निवाड़ी, बुरहानपुर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, रतलाम, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, टीकमगढ़, मैहर, में भी बारिश की संभावना है, इसके अलावा हवाएं भी चलेंगी. पिछले 24 घंटे की बात करें तो 
प्रदेश में अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस पीथमपुर निवाड़ी में दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस पचमढ़ी नर्मदा पुरम में दर्ज किया गया. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां के मौसम में भी काफी ज्यादा बदलाव आ गया है. बीती रात की बात करें तो राजधानी रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा, समेत दुर्ग संभाग प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई.  मौसम विभाग ने बताया है कि आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होगी. 

किसानों की बढ़ी मुसीबतें 
बदलते मौसम की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है. बता दें कि इस समय खेतों में गेहूं की फसल पककर पूरी तरह से तैयार है, ऐसे में बारिश, ओले और तेज हवाओं से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंच रहा है.  जिसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है. 

Trending news