Weather Update: MP में बिगड़ा मौसम का मिजाज! इन जिलों के किसानों को हुआ भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1673787

Weather Update: MP में बिगड़ा मौसम का मिजाज! इन जिलों के किसानों को हुआ भारी नुकसान

Weather Update: मध्य प्रदेश (Mp Weather Update) में आज शाम कई जिलों तेज बारिश का कहर देखने को मिला. जिसकी वजह से किसानों की परेशानी बढ़ गई है. बता दें कि बारिश की वजह से उड़द मूंग की फसलों को नुकसान हुआ है.

Weather Update: MP में बिगड़ा मौसम का मिजाज! इन जिलों के किसानों को हुआ भारी नुकसान

Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. आज शाम हुई बारिश (Heavy Rain) ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है.बता दें कि आज प्रदेश में पन्ना (Panna Rain), छिंदवाड़ा, खरगोन सहित कई जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि की घटना देखी गई. बारिश की वजह से उड़द मूंग सहित कई फसलों को नुकसान हुआ है.

इन जिलों में हुई बारिश
आज मध्य प्रदेश के पन्ना, छिंदवाड़ा, खरगोन, जबलपुर,  खंडवा, खरगोन, पचमढ़ी, रतलाम, छिंदवाड़ा, दमोह, खजुराहो, नरसिंहपुर, रीवा, सागर, सिवनी, सहित कई जिलों में बारिश हुई. इसके अलावा इन जिलों में कई जगहों पर ओले गिरने की भी खबर सामने आई है. बारिश की वजह से फसलों को फिर भारी नुकसान हुआ है.

किसानों की बढ़ी परेशानी
मध्य प्रदेश में कई दिनों से मौसम फिर बिगड़ा हुआ है. प्रदेश के कई जिलों में पिछले 3-4 दिन से लगातार बारिश हो रही है. जबलपुर , सागर सहित कई जिलों में हुई बारिश की वजह से खेंतो में खड़ी उड़द और मूंग की फसलें बर्बाद हुई है. इसके अलावा आंधी चलने की वजह से कई जगह पेड़ भी गिरने की खबर सामने आई है, जिसकी वजह से कई रास्तों का आवागमन प्रभावित हुआ है.

भीगीं फसलें 
खरगोन में बेमौसम की बारिश ने परेशानियां बड़ाई हैं बता दें कि बारिश होने से अनाज मंडी में कुछ व्यापारियों द्वारा किसानों से खरीदी मक्का ,गेहूं की फसल भीग गई. इसके अलावा पन्ना में भी मंडी में गेंहू की फसलें भीगने की बात सामने आई है.

ऐसे ही बना रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3-4 दिन तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा. प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की घटना सामने आ सकती है. इस वजह से विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है.

बता दें कि आने वाले दिनों में 60 से 65 KM प्रतिघंटा की गति से आंधी चलेगी, ओले गिरेंगे और तेज बारिश भी होगी. अगले दो दिन पूरे प्रदेश में ही बारिश का सिस्टम एक्टिव रहेगा, इसके अलावा मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान जताया है.

Trending news