MP CG Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा! कंपकंपाएगी सर्दी, जानिए आज का मौसम
Advertisement

MP CG Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा! कंपकंपाएगी सर्दी, जानिए आज का मौसम


MP CG Weather Update Today: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में तापमान में लगातार हो रही गिरावट से ठिठुरन बढ़ने लगी है. आइए मौसम विभाग के मुताबिक जानते हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP CG Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा! कंपकंपाएगी सर्दी, जानिए आज का मौसम

आकाश द्विवेदी/सत्य प्रकाशः (MP CG Weather Update) मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. पिछले कुछ दिनों से दोनों राज्यों में तापमान में लगातार गिरावट जारी है. मौसम विभाग की मानें तो एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ने वाली है और आने वाले दो-तीन दिनों में तापमान तेजी से गिर सकता है. जिससे ठंड में और बढ़ोत्तरी होगी. आइए मौसम विभाग के अनुसार जानते हैं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल....

एमपी में मौसम शुष्क
मध्य प्रदेश मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 से 3 दिनों में प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. फिलहाल प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा है. वहीं नौगांव में सबसे कम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 2 से 3 दिंनो में तापमान तेजी से गिर सकता है और कड़ाके की ठंड शुरू हो सकती है.

छत्तीसगढ़ में आज से बढ़ेगी ठंड!
(CG Weather Update)मौसम विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर से बदल रहा है. एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ने वाली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में आज से उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू होगा. इससे ठंड में और बढ़ोतरी होगी. शनिवार को प्रदेश भर में कबीरधाम सबसे ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रायपुर का न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ग्वालियर में कल से कड़ाके की ठंड 
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी इन  दिनों दिन ठंड बढ़ने लगी है. ग्वालियर में शनिवार रात का न्यूनतम तापमान 8.5  डिग्री तक पारा लुढ़का है, वहीं  सामान्य से 1 डिग्री कम रात का तापमान रहा इसके चलते उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ाई, यही नहीं दिन का तापमान भी 26.3 डिग्री दर्ज किया गया. ऐसे में 5 दिसंबर से अंचल में कड़ाके की सर्दी की संभावना भी जताई जा रही है, जिससे प्रदेश में  दिसंबर के महीने में कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

ये भी पढ़ेंः MP News: पेंसिल और गोल्डन पेस्ट बनाकर ले जा रहे थे सोना, एयरपोर्ट पर 60 लाख के सोना के साथ 4 गिरफ्तार

Trending news